Asianet News Hindi

मां की मौत के बाद पूर्व विधायक को पता चला कि उसका ड्राइवर कितना बड़ा 'गेम' खेल रहा था

किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना कितना भारी पड़ता है, यह घटना इसी का उदाहरण है। यहां एक पूर्व विधायक के ड्राइवर ने उनकी मां को अच्छा-खासी चपत लगा दी। इसका खुलासा तब हुआ, जब महिला की मौत हुई। मां के मरने के बाद जब पूर्व विधायक ने बैंक स्टेटमेंट देखा, तब मालूम चला कि ड्राइवर उन्हें धोखा दे रहा था। पूर्व विधायक की मां चेक 10000 का काटती, तो ड्राइवर उनके कम पढ़े-लिखे होने का फायदा उठाकर उसके आगे एक जीरो और बढ़ा देता। मां सिर्फ चेक पर साइन करती थीं।

Jalandhar Fraud,  driver of former MLA commits fraud from owner kpa
Author
Jalandhar, First Published Jun 27, 2020, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जालंधर, पंजाब. यहां 5.15 लाख रुपए की धोखाधड़ी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिस ड्राइवर पर पूर्व विधायक पूरा भरोसा करते थे, उसने ही धोखा दिया। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना कितना भारी पड़ता है, यह घटना इसी का उदाहरण है। यहां एक पूर्व विधायक के ड्राइवर ने उनकी मां को अच्छा-खासी चपत लगा दी। इसका खुलासा तब हुआ, जब महिला की मौत हुई। मां के मरने के बाद जब पूर्व विधायक ने बैंक स्टेटमेंट देखा, तब मालूम चला कि ड्राइवर उन्हें धोखा दे रहा था। पूर्व विधायक की मां चेक 10000 का काटती, तो ड्राइवर उनके कम पढ़े-लिखे होने का फायदा उठाकर उसके आगे एक जीरो और बढ़ा देता। मां सिर्फ चेक पर साइन करती थीं।

पूर्व विधायक की मां को बातों में उलझा लेता था

यहां रहने वाले पूर्व विधायक अविनाश चंद्र कलेर ने पुलिस में ड्राइवर की शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा गया कि उनकी मां का 27 अक्टूबर 2019 को देहांत हो चुका है। एक दिन वे हिसाब-किताब चेक करने मां के बैंक का स्टेटमेंट देख रहे थे। मां का सिंडिकेट बैंक में खाता है। उन्होंने देखा कि मई 2019 से लेकर सिंतबर 2019 के बीच साढ़े 5 लाख रुपए निकाले गए थे। पूर्व विधायक का माथा ठनका। क्योंकि अगर मां को इतने सारे पैसों की जरूरत होती, तो वे घर पर बतातीं। लेकिन जब उन्होंने चेक बुक खोलकर रिकॉर्ड देखा, तो उसमें गड़बड़ी नजर आई। पूर्व विधायक ने बताया कि उनकी मां कम-पढ़ी लिखी थीं। ड्राइवर ने इसी का फायदा उठाया। मां सिर्फ चेक पर साइन करती थीं। लेकिन अगर उन्हें 10000 रुपए निकालना है, तो ड्राइवर उसमें एक जीरो और बढ़ाकर एक लाख कर देता था।


पौलेंड जाने के बहाने छोड़ दिया था काम..
पूर्व विधायक ने बताया कि आरोपी लखविंदर ने यह कहकर काम छोड़ दिया था कि वो पौलेंड जा रहा है। थाना-6 के एसएचओ सुरजीत सिंह गिल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios