Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब में अवैध खनन मामले में मास्टरमाइंड निकला भूपिंदर सिंह हनी, क्या है CM चन्नी से करीबी रिश्तेदारी?

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, मोहाली में होमलैंड सोसाइटी (Homeland Society) के जिस घर में छापा मारा गया है, वो सीएम चन्नी का करीबी रिश्तेदार है। मोहाली में सेक्टर 70 में जिस सोसाइटी का नाम सामने आया है, उसकी सिक्योरिटी काफी टाइट रहती है।

Mohali ED Raids Nephew of CM Charanjit Singh Channi Know Bhupinder Singh Honey mastermind in illegal mining case in Punjab UDT
Author
Mohali, First Published Jan 18, 2022, 12:05 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एंट्री की है। यहां हाईप्रोफाइल लोगों के ठिकानों पर मंगलवार सुबह छापेमारी ने सियासी माहौल गरमा दिया है। अवैध रेत खनन मामले (Sand Mining Case) में ED ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) के करीबी रिश्तेदार के ठिकाने पर छापा मारा है। ईडी ने सीएम चन्नी के रिश्तेदार के ठिकाने के अलावा 9 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है और जांच चल रही है। हालांकि ईडी ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, मोहाली में होमलैंड सोसाइटी (Homeland Society) के जिस घर में छापा मारा गया है, वो सीएम चन्नी का करीबी रिश्तेदार है। मोहाली में सेक्टर 70 में जिस सोसाइटी का नाम सामने आया है, उसकी सिक्योरिटी काफी टाइट रहती है। वहां आम लोग प्रवेश नहीं कर सकते हैं। यहां पर पंजाब के कई नामी सिंगर और कलाकार भी रहते हैं। यहां सीएम चन्नी के साले भी रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक, अवैध खनन माफिया भूपिंदर सिंह हनी के यहां छापेमारी हुई है। हनी को सीएम चन्नी की साली का बेटा बताया जा रहा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि कोई नहीं कर रहा है। 

ये है मामला
दरअसल, पंजाब पुलिस ने 2018 में अवैध रेत खनन को लेकर एक केस दर्ज किया था। इसमें धारा 420 भी लगाई गई थी। इसी को आधार बनाकर ED ने ये केस टेकओवर कर लिया। शुरुआत में सामने आया था कि मामले में कुदरतजीत नाम के शख्स को आरोपी बनाया गया। उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि अवैध खनन के मास्टरमाइंड भूपिंदर सिंह हनी हैं। इसके बाद ED भूपिंदर हनी तक पहुंची। ईडी की टीम ने मंगलवार सुबह पंजाब और हरियाणा में करीब 10 जगहों पर दबिश दी। सूत्रों के अनुसार, लुधियाना और शहीद भगत सिंह नगर के ठिकानों पर भी दबिश दी गई है। 

सोसायटी के दोनों गेट कर दिए गए थे सील
मोहाली में होमलैंड सोसायटी के मैनेजर ने कहा कि ‘ईडी की टीम सुबह करीब 8 बजे आई है। उनके साथ सीआरपीएफ के अधिकारी भी मुस्तैद हैं। अधिकारियों ने हमें बताया कि टावर 5, 53 नंबर में जाना है। दोनों गेट को सील कर दिया गया है। हालांकि, एक घंटे बाद सुबह करीब 9 बजे गेट को खोल दिया गया था, लेकिन वो लोग अब भी अंदर हैं। उन्होंने बताया कि भूपिंदर सिंह हनी यहां किराएदार हैं। मकान किसके नाम पर है, इसकी जानकारी नहीं है।

चन्नी से पंजाब के भविष्य की क्या अपेक्षा कर सकते हैं: केजरीवाल
ईडी की कार्रवाई पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह जानकर बहुत दुख होता है कि अवैध बालू खनन के एक मामले में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की जा रही है। पंजाब के सीएम और उनके रिश्तेदार अवैध रेत खनन में शामिल हैं। राघव चड्ढाजी ने चन्नी साहब को भी दिखाया था कि किस तरह वहां पर रेत चोरी हो रही है लेकिन फिर भी उन्होंने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया, बल्कि चन्नी साहब ने जस्टिफाई करने की कोशिश की तो साफ पता चलता है कि वो और उनका परिवार रेत माफिया में शामिल हैं तो आप उनसे पंजाब की भविष्य की क्या अपेक्षा की जा सकती है।

Punjab में ED की बड़ी कार्रवाई, CM चन्नी के भतीजे समेत 10 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग का केस

Punjab Election 2022 : कौन होगा आम आदमी पार्टी का सीएम फेस, अरविंद केजरीवाल आज बताएंगे नाम

Punjab Election 2022: सिद्धू को बड़ा झटका, कांग्रेस चुनाव जीती तो चन्नी होंगे CM, Sonu Sood ने दिया संकेत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios