Asianet News Hindi

पीएम से मिले जवाबी पत्र से छेड़छाड़ करना नेशनल कोच को पड़ा भारी

नेशनल कोच अमित स्वामी  लेटर के जरिए स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री से फायदा लेना चाह रहे थे। पीएमओ काे हुई जानकारी। खुल गई पोल।

national coach tempers the letter sent by PM modi; adds on the lines
Author
Chandigarh, First Published Jul 30, 2019, 1:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़: नेशनल कोच और हरियाणा के पूर्व बॉडी बिल्डर अमित स्वामी को, पीएम द्वारा दिए गए शुभकामना पत्र में अपनी तारीफ में लाईने जोड़ना महंगा पड़ गया। बात कुछ ऐसी है कि कोच अमित ने 2018 में दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री को बधाई देने के लिए एक लेटर भेजा था। आभार प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक जवाबी लेटर जारी किया। लेकिन कोच ने उसमें अपनी तारिफों का पुल बांधते हुए उसमें छेड़छाड़ कर दी। उन्होंने ऐसा स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में अच्छा पद हासिल करने के लिए किया। लेकिन यह जालसाजी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई और पीएमओ को इसकी भनक लग गई। पीएमओ के असिस्टेंट डायरेक्टर आईएएस पीके इस्सर ने सीबीआई से इसकी शिकायत कर दी। उन्होंने कहा कि पीएमओ के लेटर हेड के साथ छेड़छाड़ हुई है। इस बात पर चंडीगढ़ सीबीआई ने रविवार को अमित स्वामी पर आईपीसी की धारा 420,467,468 और 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया। फिलहाल,आरोपी फरार है।

फर्जी शब्द जोड़ डाले

ओरिजनल लेटर में प्रधानमंत्री ने सिर्फ शुभकामनाएं दी थीं। लेकिन स्वामी ने लेटर के साथ छेड़छाड़ कर दी और अपनी तारीफ में कुछ फर्जी लफ्ज लिख दिए। उन्होंने लिखा, 'एज यू इन्फॉर्म मी अबाउट द 10thवर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप इन द किंगडम ऑफ थाईलैंड, अंडर द डायनामिक फोर्स एंड विजन ऑफ डारुक पॉल चुआ। आई विश दिस चैंपियनशिप ए ग्रैंड सक्सेस एट द सेम टाइम। आई कॉन्ग्रैच्यूलेट ऑल द ऑफिशियल्स, एथलेटिक्स एंड यूअर एंटायर ऑर्गेनाइजिंग टीम'। ये शब्द ओरिजनल लेटर में थे ही नहीं। इतना ही नहीं, लेटर के आखिर में डेजिग्नेशन और एड्रेस वाली जगह पर स्वामी ने खुद को 'रिनॉउंड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स प्रमोटर' तक बता डाला।


स्वामी ने बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन में फायदे लेने के लिए लेटर से छेड़छाड़ की। उन्होंने उसमें थाईलैंड में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप का भी जिक्र किया ताकि उन्हें इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग में लोकप्रियता हासिल हो सके। वह इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स प्रमोटर के साथ ही, साउथ एशियन और कॉमनवेल्थ बॉडी बिल्डिंग एवं फिजीक स्पोर्ट्स फेडरेशन के अध्यक्ष भी हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios