Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिद्धू ने इस्तीफे से पहले किया ट्वीट, लिखा-कौम की खातिर जो कट सके, वो सिर पैदा करो; शेयर की एक तस्वीर

सवा दो महीने पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस के प्रधान पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। इस्तीफा देने से पहले उन्होंने एक ऐसा ट्वीट किया जिससे पार्टी की बेचैनी बढ़ गई। साथ ही एक जिंदादिल तस्वीर भी शेयर की।

Navjot Singh Sidhu shared a picture on twitter before giving resignation
Author
Amritsar, First Published Sep 28, 2021, 7:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमृतसर. सवा दो महीने पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस के प्रधान पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। लेकिन सिद्धू की स्टाइल और अंदाज वही था शेरो-शायरी वाला। इस्तीफा देने से पहले उन्होंने एक ऐसा ट्वीट किया जिससे पार्टी की बेचैनी बढ़ गई। साथ ही एक जिंदादिल तस्वीर भी शेयर की।

तस्वीर के साथ लिखा कुछ ऐसा
दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा देने से करीब दो घंटे पहले स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की एक तस्वीर शेयर की। साथ ही अपने अंदाज में एक शायरी भी लिखी। ''सख्तियां सहने के लिए पत्थर का जिगर पैदा करो, कौम की ख़ातिर जो कट सके वो सर पैदा करो''। यह शायरी पंजाबी में लिखी है। जिसका अर्थ है एक ऐसा पत्थर-दिल विकसित करें जो संघर्षों को सहन कर सके,  कौम की खतिर जो कट सके, वो सिर पैदा करो। 

 इस्तीफे के साथ सोनिया गांधी को लिखी चिट्टी
बता दें कि सिद्धू मंगलवार दोपहर को अपना इस्तीफा दिया है। साथ ही सोनिया गांधी के नाम एक चिट्टी भी लिखी है। ''में पंजाब के भविष्य से समझौता नहीं कर सकता हूं, किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है।  क्योंकि समझौता करने से इंसान का चरित्र खत्म होता है। इसलिए मैं पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देता हूं। मैं कांग्रेस के लिए काम करता रहूंगा''।

 

पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं
पंजाब में कांग्रेस के लिए सब ठीक नहीं चल रहा है। सिद्धू के समर्थन में चन्नी सरकार के कैबिनेट मंत्री मंत्री रजिया सुल्ताना ने भी इस्तीफा दे दिया है। दो दिन पहले ही रजिया सुल्ताना ने मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके अलावा सुनने में आया है कि सिद्धू के सबसे खास माने जाने वाले परगट सिंह के भी इस्तीफा दिया है। हालांकि परगट सिंह ने इसे नकार दिया है। 


यह भी पढ़ें- यूं ही नहीं सिद्धू ने छोड़ी अध्यक्ष की कुर्सी, एक नहीं कई इसकी वजह..पढ़िए गुरु की नाराजगी की इनसाइड स्टोरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios