Asianet News HindiAsianet News Hindi

जो बीत गया वह नहीं सुलझेगा' जानिए कांग्रेस पर क्या बोले कैप्टन, BJP और आगे की रणनीति पर दिया ये जवाब


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कहा कि वह अब कभी कांग्रेस पार्टी के साथ नहीं जाएंगे। बीतचीत और मिलने का समय निकल चुका है। मैं तो अपनी नई पार्टी बनाने जा रहा हूं। 

Punjab  Captain Amarinder Singh speak about his future strategy
Author
Amritsar, First Published Oct 30, 2021, 7:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमृतसर (पंजाब). पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  (Captain Amarinder Singh) पंजाब में नए तरीके से अपनी सियासी पारी खेलने की तैयारी में हैं। शनिवार को उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि कांग्रेस के साथ तो कभी भी नहीं जाएंगे। साथ ही कहा मैं जल्द ही अपनी पार्टी शुरू करूंगा और किसानों का मुद्दा सुलझने के लिए बीजेपी से बात करूंगा।

कांगेस के साथ बातचीक का समय समाप्त हुआ
दरअसल राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि कैप्टन की कांग्रेस हाईकमान के साथ बातचीत चल रही है। लेकिन मीडिया से बात करते हुए उन्होंने साफ तौर पर बता दिया कि वह कभी भी कांग्रेस का दामन नहीं थामेंगे। कैप्टन ने कहा कि अब बातचीत का समय बीत चुका है। मेलजोल का समय समाप्त हो गया है,  मैं सोनिया गांधी का उनके समर्थन के लिए आभारी हूं, लेकिन अब मैं कांग्रेस में नहीं रहूंगा। जो खबरें चल रही हैं वह गलत हैं।

बीजेपी और अकाली के साथ करूंगा बातचीत
कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि मैं आने वाले आगामी पंजाब चुनाव के लिए बीजेपी, अलग हुए अकाली गुटों और अन्य के साथ सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत करूंगा। मैं पंजाब और उसके किसानों के हित में मजबूत सामूहिक ताकत बनाना चाहता हूं। किसानों के हक में जो काम कर सकता हूं वह करूंगा।

पार्टी बना रहे..लेकिन नहीं बताया नाम
बता दें कि तीन दिन पहले बुधवार को कैप्टन प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं एक पार्टी बना रहा हूं। अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता, क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता। जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिह्न को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा। इसके साथ ही अमरिंदर ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्दू को खुला चैलेंज दिया। उन्होंने कहा- जहां तक ​​सिद्धू (नवजोत सिंह सिद्धू) की बात है, वे राज्य की जिस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे, हम उनके खिलाफ लड़ेंगे और खुद उन्हें टक्कर देंगे।

चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हूं में...
पूर्व सीएम ने कहा कि सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, मैं 10 साल सेना में रहा हूं। दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे। जो एक महीने गृह मंत्री रहा, वो कहता है कि वो मुझसे ज्यादा जानता है। उन्होंने कहा कि हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने ये भी कहा कि बतौर मुख्यमंत्री मैं अपने सभी वादे पूरे कर लेता।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios