Asianet News Hindi

केजरीवाल का पंजाब मिशन शुरू: सीएम का ऐलान AAP जीती तो 300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने सारे बिल माफ

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को लुभाने के लिए कई वादे किए। सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की जीत हुई तो 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने घरेलू बिल माफ और 24 घंटे पावर सप्लाई होगी।
 

punjab cm arvind kejriwal to visit big announcement people promises provide 300 units of free electricity kpr
Author
Chandigarh, First Published Jun 29, 2021, 2:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमृतसर. पंजाब में अगले साल यानि 2022 में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। लेकिन अभी से चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है। सभी पार्टियों ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को लुभाने के लिए कई वादे किए। सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की जीत हुई तो 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने घरेलू सारे बिल माफ कर दिए जांएगे। इसके अलावा 24 घंटे पावर सप्लाई भी होगी।

पंजाब में AAP का दिल्ली वाला दांव
दरअसल, सीएम केजरीवाल मंगलवार को चंड़ीगढ़ में एक रैली करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पंजाब की जनता से कई वादे किए है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? क्योंकि बिजली कंपनी और पंजाब की सरकारी सत्ता में गंदी साठगाठ है।

पंजाब के लोगों को सुनाई दिल्ली की दास्तान
केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को सुनाई दिल्ली की सफलता सुनाते हुए कहा कि जब हमने 2013 में दिल्ली में पहली बार चुनाव लड़ा तो लोगों को अनाप-शनाप बिजली के बिल मिलते थे। क्योंकी यहां भी सरकार पंजाब की तरह ही बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत कर रही थी। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली बेहद कम रेट पर है। अब यही काम हम पंजाब में करने चाहते हैं। ताकि यहां के लोगों को भी बिजली से संबंधित कोई परेशानी नहीं हो।

80% लोगों का बिजली का बिल होगा जीरो
केजरीवाल ने कहा कि आज पंजाब में यह हालत है कि यहां गरीब लोगों के बिल 70 हजार तक आ रहे हैं। इसमें इनकी क्या गलती है। जो बिल नहीं भरता है उसको कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार में ऐसा नहीं होगा। हमारे आने के बाद 300 यूनिट फ्री बिजली से 80% लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। यह मेरी आपके लिए गारंटी है, कैप्टन सरकार के झूठे वादे नहीं। उन्होंने अपना कोई भी बादा पांच साल में पूरा नहीं किया है। लेकिन हम सरकार बनते ही यह जनता के हित में कई फैसले लेंगे।

'पंजाब बदलाव चाहता है'
बता दें कि केजरीवाल ने कुछ दिन पहले ही केजरीवाल अमृतसर के दौरे पर पहुंचे हुए थे। जिसकी जानकारी देते हुए उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि पंजाब बदलाव चाहता है। आम आदमी पार्टी से एक ही उम्मीद है। हालांकि यहां पहुचने के दौरान उनको विरोधा का सामना करना पड़ा था। अकाली दल और कांग्रेस कार्यकार्तओं ने केजरीवाल को काले झंडे दिखाते हुए GO BACK के नारे लगाए थे। हाल ही के दिनों में केजरीवाल गुजरात के दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने सभी सीटों पर विधानसभा चुवाव लड़के का ऐलान किया था। गुजरात के स्थानीय चुनाव में भी आम आदमी पार्टी को सफलता मिल चुकी है।

पिछले चुनाव में  मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी थी आप
आम आदमी पार्टी पंजाब में सरकार बनाने का सपना देख रही है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में आप ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 20 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि राज्य में कई बार सरकार बना चुकी शिरोमणि अकाली दल के खाते में 15 सीटें ही जीत सकी थी। वहीं पंजाब की 117 सीटों में से कांग्रेस ने 77 सीटों पर कब्जा जमाते हुए सरकार बनाई थी। इस तरह आम आदमी पार्टी पहली बार दिल्ली से बाहर किसी राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बनी थी।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios