Asianet News HindiAsianet News Hindi

चन्नी सरकार का बड़ा ऐलान, गौशालाओं का बिजली बिल माफ, सोलर सिस्टम लगाने पर देंगे 5 लाख

पंजाब सरकार ने राज्य की सभी गौशालाओं के बिजली बिल माफ करने का फैसला किया है। सभी गौशालाओं को बिजली के लिए सोलर सिस्टम लगाने के लिए पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने ये ऐलान किया है।

Punjab Election 2022, chandigarh, congress CM Charanjit Singh Channi announce to waive off pending electricity bills of all Gaushalas in the state stb
Author
Chandigarh, First Published Jan 4, 2022, 10:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़ : विधानसभा चुनाव से पहले (Punjab Election 2022) पंजाब सरकार ने राज्य की सभी गौशालाओं के बिजली बिल माफ करने का फैसला किया है। सभी गौशालाओं को बिजली के लिए सोलर सिस्टम लगाने के लिए पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने ये ऐलान किया है।

सीएम ने कहा कि पंजाब सरकार ने सभी गौशालाओं के बिजली बिल माफ करने का फैसला किया है। बिजली के लिए सोलर सिस्टम लगाने के लिए सभी गौशालाओं को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे। इससे पहले फगवाड़ा में सीएम ने कहा था कि अगर कांग्रेस अगले विधानसभा चुनावों में सत्ता में लौटती है तो वह युवाओं को एक साल के भीतर एक लाख नौकरियां देगी और उन्हें विदेश जाने में मदद करने के लिए एक कार्यक्रम भी चलाएगी। चन्नी ने कहा कि युवाओं को विदेश में बसने के लिए अंग्रेजी भाषा की परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। उन्होंने एक निजी विश्वविद्यालय में युवाओं के लिए रोजगार गारंटी योजना (पीआरएजीटीवाई) का शुभारंभ करने के बाद कहा कि 12वीं कक्षा पास करने वाले युवा नौकरियों के पात्र होंगे। सरकार बनने के एक साल के भीतर नौकरियां दी जाएंगी।

ये वादे भी किए...

  • नौकरियों का वादा एक घोषणा नहीं है बल्कि पंजाब मंत्रिमंडल के फैसले के समर्थन में एक प्रतिबद्धता है। कांग्रेस सरकार का पहला फैसला नौकरियां मुहैया कराना होगा। 
  • पीआरएजीटीवाई कार्यक्रम से छात्रों को सिविल सेवाओं और सशस्त्र बलों के लिए प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के वास्ते निशुल्क कोचिंग मिलेगी।
  • राज्य सरकार विश्वविद्यालयों में युवाओं के लिए स्टार्टअप पाठ्यक्रम भी शुरू करेगी। पंजाबी युवाओं ने अपने काम से विदेशों के विकास में काफी योगदान दिया है। 
  • युवाओं को विदेश में बसने के लिए मदद करने और उन्हें फर्जी यात्रा एजेंटों से बचाने के लिए पंजाब सरकार एक कार्यक्रम शुरू करेगी। राज्य सरकार इस उद्देश्य के लिए युवाओं को ब्याज मुक्त कर्ज देगी।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios