Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM चन्नी का बड़ा ऐलान: 53 हजार आंगनवाड़ी वर्करों का बढ़ाया वेतन, बनाया ऐसा कानून जिससे हर साल बढ़ेगी सैलरी

पंजाब में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चरणजीत ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम चन्नी ने प्रदेश की करीब 53 हजार आंगनबाड़ी वर्करों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया। साथ ही उनका  5 लाख का हेल्थ बीमा  करने की घोषणा भी की

punjab Election 2022 cm charanjit singh channi big announce anganwadi worker gets increased salary kpr
Author
Chandigarh, First Published Jan 4, 2022, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाब में इसी साल विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) होने जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने तोहफो की झड़ी लगा दी है। चुनावी साल के चलते चन्नी सरकार एक के बाद एक घोषणाएं करने में लगी हुई है। इसी बीच मुख्यमंत्री चरणजीत (Charanjit Singh Channi) ने आंगनबाड़ी वर्करों (anganwadi worker) को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम चन्नी ने प्रदेश की करीब 53 हजार आंगनबाड़ी वर्करों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया। साथ ही उनका  5 लाख का हेल्थ बीमा  करने की घोषणा भी की गई।

देखिए सीएम ने कितना किसका बढ़ाया वेतन
दरअसल, सीएम चन्नी ने मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पंजाब के 53 हजार आंगनवाड़ी वर्करों का वेतन बढ़ाने की घोषणा की। जिसके तहत आंगनबाड़ी वर्कर का वेतन 8,100 से बढ़ाकर 9,500, आंगनवाड़ी वर्कर मिनी का वेतन 5,300 से बढ़ाकर 6,300 और आंगनबाड़ी हेल्पर का वेतन 4,050 से बढ़ा 5,100 करने का ऐलान किया।

चन्नी सरकार ने बनाया ऐसा कानून, जिससे हर साल बढ़ेगा वेतन
सीएम चन्नी ने अपनी जनसभा के दौरान कहा कि अब से आंगनवाड़ी वर्करों का वेतन हर साल बढ़ेगा। इसके लिए हमारी सरकार ने कानून बना दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि यह कोई फर्जी घोषणा नहीं है, बल्कि  इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। जिसके बाद से यह आदेश 1 जनवरी 2022 से लागू हो गए हैं। वहीं  नए साल की पहली जनवरी को आंगनवाड़ी वर्कर का वेतन 500 रुपए और मिनी वर्कर-हेल्पर का वेतन 250 रुपए बढ़ेगा। 

केजरीवाल पर भी साधा निशाना
मुख्यमंत्री चन्नी ने घोषणाओं के अलावा अपने विरोधी नेताओं को भी निशाने पर लिया। सीएम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव आने पर भी उनपर तंज कसा। चुन्नी ने कहा कि केजरीवाल को कोरोना हो गया है। उन्होंने फोन पर बात कर जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इसके बाद सीएम बोले कि केजरीवाल पंजाब के लिए भी कोरोना हैं। हमें बाहर से आने वाली बीमारी नहीं चाहिए। क्योंकि केजरीवाल बाहर से आकर यहां हुकूम चलाना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें-Punjab Election 2022 : नवजोत सिद्धू का बड़ा ऐलान, कांग्रेस सरकार आई तो महिलाओं को देंगे हर महीने दो हजार रुपए

इसे भी पढ़ें-पंजाब कांग्रेस में नई दरार, रंधावा बोले- जबसे मैं गृह मंत्री बना तब से सिद्धू मुझसे नाराज हैं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios