Asianet News Hindi

शादी से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव हुआ दूल्हा, 7 फेरे से पहले दुल्हन को होना पड़ा होम क्वारंटाइन

मोगा. पंजाब में कर्फ्यू होन के बावजूद भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस महामारी के चलते लोगों ने अपनी शादियां तक टाल दी हैं। लेकिन, राज्य में शादी से पहले दूल्‍हा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 

punjab news moga groom confirmed corona positive before marriag and bride quarantine kpr
Author
Moga, First Published Apr 13, 2020, 5:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
मोगा. पंजाब में कर्फ्यू होन के बावजूद भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस महामारी के चलते लोगों ने अपनी शादियां तक टाल दी हैं। लेकिन, राज्य में एक ऐसा केस आया जहां, शादी से पहले दूल्‍हा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 

शादी से पहले दूल्हा हुआ कोरोना पॉजिटिव
दरअसल, मोगा के रहने वाले एक युवक की 13 अप्रैल को शादी होनी थी। लेकिन, दूल्हे के पॉजिटिव होने के चलते उसकी शादी टाल दी है। इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग ने युवक के मंगेतर को भी क्वारंटाइन कर दिया है।

14 दिन तक अस्पताल में रहेगा दूल्हा...
जानकारी के मुताबिक, फरीदकोट में रहने वाला यह युवक लॉकडाउन के चलते समाज सेवा में लगा हुआ था। इसी बीच उसकी तबीयत खराब हो गई, जब डॉक्टरों ने उसकी जांच की और दो दिन बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। प्रशासन को पता चलते ही अधिकारियों की एक टीम युवक के घर पहुंची और उसको अस्पलात में भर्ती करा दिया गया। 

दूल्हा-दुल्हन के परिवार हुए क्वारंटाइन
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होने वाली दुल्हन के घर जाकर उसके पूरे परिवार का सैंपल लेकर उनको क्वारंटाइन कर दिया है। हालांकि, दोनों परिवारों के किसी भी सदस्य में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। फिर भी दोनों घरवालों के सभी सदस्यों को 14 दिन तक घर में ही क्वारंटीन किया गया है।

एक महीने पहले हुई थी मंगनी
बता दें कि करीब एक महीन मार्च की शुरुआती सप्ताह में दोनों की मंगनी फरीदकोट में हुई थी। जहां दूल्‍हा फरीदकोट का रहनेवाला है और दुल्‍हन मोगा की है। दोनो की शादी तारीख 13 अप्रैल तय की गई थी। 

प्रदेश में 173 मामले, 12 लोगों की हो चुकी है मौत
बता दें कि अब तक पंजाब में 173 कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मामले सामने आए हैं। इनमें से 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से प्रदेश को बचाने के लिए पंजाब सरकार ने बहुदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios