Asianet News Hindi

पंजाब में स्कूल खोलने की तैयारी शुरू, टीचर्स, नाॅन-टीचिंग स्टाॅफ का 21 जून से वैक्सीनेशन

पंजाब में नाइट curfew अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। जबकि वीकेंड प्रतिबंध शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। 
 

Punjab Schools Colleges soon reopens, Government orders to vaccinate Teachers, non teaching staffs from 21 june DHA
Author
Chandigarh, First Published Jun 15, 2021, 6:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंड़ीगढ़। पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर बीतने के बाद स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। पंजाब सरकार ने काॅलेजों व स्कूलों के टीचर्स, नाॅन-टीचिंग स्टाॅफ को 21 जून से वैक्सीन लगाने का फैसला किया है। 18-45 एज ग्रुप के स्टूडेंट्स को भी प्राथमिकता से वैक्सीन लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः अमेरिकी वैक्सीन नोवावैक्स का जल्द भारत में होगा प्रोडक्शन, क्लिनिकल ट्राॅयल एडवांस स्टेज में

अब पंजाब में रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक night curfew

पंजाब में नाइट curfew अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। जबकि वीकेंड प्रतिबंध शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। 

पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे बाजार

पंजाब में बुधवार से पचास प्रतिशत क्षमता के साथ बाजार खुलेंगे। रेस्टोरेंट, ढाबा, सिनेगा, जिम आदि पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। सभी कर्मचारियों को कम से कम एक डोज वैक्सीन का लेना अनिवार्य होगा। 

बार, क्लब आदि रहेंगे बंद

राज्य में बार, क्लब आदि बंद रहेंगे। 

पंजाब में पाॅजिटिविटी रेट 2 प्रतिशत

पंजाब में कोविड संक्रमण की दर 2 प्रतिशत पहुंच चुकी है। पाॅजिटिविटी रेट कम होने के बाद सरकार ने सबकुछ सामान्य करने का फैसला किया है। 

यह भी पढ़ेंः एम्स दिल्ली में 18 जून से शुरू होगी ओपीडी
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios