Asianet News Hindi

इंसानियत: अंधे कुत्ते का वीडियो देख भावुक हुई लड़की,11 हजार रु. खर्च कर दिल्ली से लेने पहुंची जालंधर

इंसानों के दिलों में जानवरों के प्रति अभी भी इंसानियत जिंदा है, जो उनका दुख सहन नहीं कर पाते हैं। ऐसी एक मानवता की मिसाल पेश की है, दिल्ली की एक लड़की ने, जिसकी तारीफ आज पूरा देश कर रहा है। 

video viral on social media delhi girl came to jalandhar for adopting blind dog kpr
Author
Jalandhar, First Published Jun 30, 2020, 4:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जालंधर, इंसानों के दिलों में जानवरों के प्रति अभी भी इंसानियत जिंदा है, जो उनका दुख सहन नहीं कर पाते हैं। ऐसी एक मानवता की मिसाल पेश की है, दिल्ली की एक लड़की ने, जिसकी तारीफ आज पूरा देश कर रहा है। इस लड़की ने एक लावारिस कुत्ते के लिए 11 हजार रुपए खर्च तक कर दिए।

डॉग की हालत देख इमोशनल हो गई लड़की
दरअसल, पंजाब के रहने वाले  पूर्व हॉकी खिलाड़ी और रेलवे विभाग में बतौर टिकट इंस्पेक्टर काम कर रहे जसजीत सिंह अपने किसी निजी काम से जालंधर से किसी गांव की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि बीच सड़क पर एक अंधा लेब्रा डॉग गाड़ियों से टकरा रहा था। उनसे यह देखा नहीं गया वह कुत्ते को अपने साथ घर ले आए और सोशल मीडिया पर उसके दर्द का वीडियो शेयर कर दिया।

कुत्ते के लिए लड़की ने खर्च कर दिए 11 हजार
जैसे ही इस अंधे कुत्ते का वीडियो वायरल हुआ तो दिल्ली में रहने वाली अंशिका ने जसवीत से फोन पर डॉग के बारे में बात की। साथ ही उसको अडॉप्ट करने की इच्छा जाहिर की। इसके लिए वह 11 हजार रुपए खर्च कर एक टैक्सी हायर कर दिल्ली से जालंधर आई और उसको अपने साथ ले गई।

लड़की को नहीं देखा गया कुत्ते का दर्द
अंशिका ने मीडिया बात करते हुए कहा-उसको दिल्ली से जालंधर आने में काफी दिक्कत हुई। क्योंकि वह जब किसी से एक कुत्ते को साथ लाने की बोलती थी तो टैक्सी वाले आने के लिए मना कर देते थे। इतना ही नहीं अंशिका ने बताया कि उससे डॉग का दर्द देखा नहीं गया और वह उसको अपने साथ रखने के लिए आ गई। लेकिन अब में उस डॉक की खूब देखभाल करूंगी, ताकि ऐसी परेशानी उसको फिर और ना हो।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios