Asianet News Hindi

अच्छी नौकरी का सपना लेकर महिला गई विदेश, अब अपने ही देश लौटने को तरस रही

नौकरी के नाम पर झांसा देकर एक महिला को शेख को बेचने का मामला सामने आया है। नौकरी देने के नाम पर महिला को कुवैत में बंदी  बना लिया गया है।

woman gets in the trap of human trafficking
Author
Gurdaspur, First Published Jul 19, 2019, 12:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुरदासपुर: पंजाब में एक ट्रेवल एजंट द्वारा गुरदासपुर की एक महिला वीणा रानी को अरब देश में नौकरी के नाम पर भेजकर धोखे से वहां के एक शेख को बेचने का मामला सामने आया है। महिला के बेटे ने भारत सरकार से अपनी मां को अरब देश के बंदीग्रह से छुड़वा कर भारत वापिस लाने में मदद की गुहार लगाई है। महिला के बेटे ने भाजपा के उपराष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश राय खन्ना से मुलाकात करके केंद्र सरकार से मदद की अपील की है।

पिता की हो चुकी है मौत, नहीं है कोई सहारा 

पंजाब के गुरदासपुर के धारीवाल के रहने वाले रोहित बेदी ने प्रधानमंत्री से गुहार लगाई है कि उनके पिता की मौत के बाद अब उनका कोई सहारा नहीं रह गया है और वे उनकी मां को जल्द से जल्द वापस भारत लाए। रोहित ने बताया कि पिछले साल उसकी मां अमृतसर के एक एजेंट के माध्यम से कुवैत में नौकरी करने के लिए गई थी लेकिन कुछ समय बाद पता चला कि उन्हें कुवैत में किसी शेख के पास बंधक बना लिया गया है। लगभग 11 महीने पूर्व बीणा को एजेंट मुख्तियार सिंह ने कुवैत यह कह कर भेजा था कि उसे अच्छी नौकरी दिलाएगा, जिससे सारा परिवार अच्छा जीवन व्यतीत कर सकेगा लेकिन कुवैत पहुंचने के कुछ देर बाद से ही वीणा का परिवार से संपर्क टूट गया। वीणा के पति सुरेंद्र बेदी की भी इसी गम में हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई और उसके तीनों बच्चे बेसहारा हो गए। मामला काफी जोरो से मीडिया में उठाया गया और पुलिस ने एजेंट पर मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी को हुए एक महीना हो चुका है लेकिन अभी तक वीणा को वापस भारत नहीं लाया जा सका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios