Asianet News HindiAsianet News Hindi

रणथंभौर में 15 सैकंड में टाइगर ने किया पैंथर काम तमाम, डरा देने वाला था वो सीन, आप भी देखिए वो खतरनाक पल

वाइल्ड लाइफ सफारी का मजा तभी है जब आप वहां रह रहे जानवारों को घूमते देखे, शिकार करते देखे साथी जानवारों के साथ उनकी अठखेलिया करते देखे। पर एक पर्यटक को ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे उसने कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया में डाला तो वारयल हो गया जानिए पूरा मामला....

sikar news Ranthambore National Park tiger hunt panther who enter his territory sca
Author
Sawai Madhopur, First Published Jun 4, 2022, 4:15 PM IST

सीकर. आप वाइल्ड लाइफ सफारी पर निकले तो हमेशा कुछ रोचक और एक्साइट करने वाला नजारा न दिखे तो सफर अधूरा लगता है। ऐसा ही एक नजारा राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के रणथंभौर नेशनल पार्क से सामने आया है। यहां एक पैंथर घूमते हुए टाइगर के इलाके में घुस गया। जो टाइगर को बर्दाश्त नहीं हुआ। उसने पैंथर पर हमला कर दिया और मारकर अपना भोजन बना लिया। टाइगर के पैंथर का शिकार करते हुए का ये वीडियो सेंच्यूरी में सफारी पर निकले एक पर्यटक ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। जो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के बाद से धड़ल्ले से वायरल हो रहा है। उन्होने कहा यह बहुत ही रोचक पर डरा देने वाला सीन था।  

15 सैकंड में किया काम तमाम

रणथंभौर नेशनल पार्क में शिकार की ये घटना गुरुवार की बताई जा रही है। पर इसका वीडियो वारयल होने के बाद सभी का ध्यान इस घटना पर गई। घटना को सुबह की पारी के दौरान जोन नंबर 4 में सफारी करते समय एक सैलानी ने टाइगर टी- 120 को पैंथर का शिकार करते देखा। उसने बताया कि पैंथर को टाइगर ने जैसे ही अपने इलाके में देखा तो उसने झपटकर उस पर हमला कर दिया। टाइगर के हमले इतने घातक थे कि जिसमें पैंथर महज 15 सैकंड ही मुकाबला कर सका। गर्दन पर हमला होते ही उसने तुरंत ही दम तोड़ दिया। जिसके बाद टाइगर उसे आराम से बैठकर खाता रहा। जिसका सैलानी ने वीडियो बना लिया।

क्षमता से ज्यादा होने पर बढ़ रहा संघर्ष

रणथंभौर सैंच्यूरी में टाइगर व पैंथर के बीच खूनी संघर्ष की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी है। नेशनल पार्क में क्षमता से ज्यादा टाइगर व पैंथर होने की वजह से पहले भी टेरेटरी को लेकर उनके बीच लड़ाई देखी जा चुकी है।  दो महीने पहले भी टाइगर टी 101 को टेरेटरी में आए एक पैंथर से झगड़ते हुए देखा गया था। जिसमें भी पैंथर की हार के बाद टाइगर ने उसे छोड़ दिया था। हालाकि इस बार इस पैंथर की किस्मत इतनी अच्छी नहीं रही और टाइगर ने उसे अपना भोजन बना लिया।

सैंच्युरी में 79 टाइगर

बता दें कि राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क में इस समय 79 टाइगर है। जिन्हें देखने के लिए देशभर से पर्यटक पहुंचते हैं। पर्यटन के लिहाज से पूरे पार्क को 10 जोन में विभाजित किया गया है। जहां अक्सर वाइल्ड लाइफ की रोचक तो कभी खूंखार घटनाएं देखने को मिलती रहती है।

"

इसे भी पढ़े- राजस्थान में कैमरा फ्रेंडली बाघिन T61 की रहस्यमय मौत, हिंदू रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios