63 साल की दादी क्रिसमस पर फैमिली मेंबर के लिए बनाती हैं डिनर, बड़ों से लेकर 3 साल के पोते से भी लेती हैं पैसे

| Dec 08 2022, 11:38 AM IST

63 साल की दादी क्रिसमस पर फैमिली मेंबर के लिए बनाती हैं डिनर, बड़ों से लेकर 3 साल के पोते से भी लेती हैं पैसे
63 साल की दादी क्रिसमस पर फैमिली मेंबर के लिए बनाती हैं डिनर, बड़ों से लेकर 3 साल के पोते से भी लेती हैं पैसे
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

क्रिश्चियन के लिए क्रिसमस एक ऐसा फेस्टिवल होता है जिसे पूरी फैमिली एक साथ मिलकर मनाती है। रात का डिनर सब मिलकर करते हैं। एक दादी अपने 12 फैमिली मेंबर के लिए क्रिसमस पार्टी का आयोजन करती हैं और उनके लिए डिनर तैयार करती हैं। लेकिन बदले में वो उनसे रकम वसूलती हैं। 
 

रिलेशनशिप डेस्क. कोई भी त्योहार फैमिली के साथ मनाने से इसका मजा दोगुना हो जाता है। क्रिश्चियन के लिए क्रिसमस (Christmas 2022) बेहद खास होता है। घर के सदस्य कहीं भी रहें, लेकिन इस फेस्टिवल में वो एक साथ आ जाते हैं। बाहर के देशों में क्रिसमस  की तैयारी फैमिली एक महीने पहले से शुरू कर देती हैं। डेकोरेशन से लेकर डिनर बनाने तक की प्लानिंग होती है। 63 साल की दादी को भी इस दिन का इंतजार रहता है जब वो अपने पूरी फैमिली के साथ होती हैं। 

क्रिसमस पर मेजबानी न केवल समय लेने वाली होती है, बल्कि एक बड़े परिवार के लिए खाने-पीने की तैयारी करना भी महंगा साबित हो सकता है। क्रिसमस पर 12 मेहमानों का स्वागत करने वाली 63 साल की दादी ने लागत में कटौती करने का तरीका निकाला है। वो उनके लिए घर को बेहद खूबसूरत तरीके से डेकोर करती हैं। लाइटिंग करती है। डिनर भी बनाती हैं। लेकिन इन सबके लिए वो अपनी फैमिली से रकम वसूलती हैं। हालांकि उनकी इसके लिए आलोचना भी होती है, लेकिन वो इसके साथ खड़ी हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

तीन साल के पोते से भी लेती हैं पैसे 

63 वर्षीय कैरोलीन डड्रिज (Caroline Duddridge) अपने तीन साल के पोते से भी पैसे लेती हैं। पेंशनर दादी कहती हैं कि यह पैसा हड़पना नहीं है, यह बजट है जिसे मेज पर मौजूद सभी लोगों को निष्पक्ष रूप से साझा करना होता है। पांच बच्चों की मां ने पहली बार अपने पति के निधन के बाद साल 2016 में अपनी फैमिली से खर्चे में मदद करने के लिए कहा। जिसके बाद से यह हर साल की परंपरा बन गई है। वह सुनिश्चित करती हैं कि भोजन, हीटिंग और बिजली की लागत में हर कोई कितना योगदान देता है।

हर उम्र के लिए चार्ज अलग-अलग है

डड्रिज ने इसके लिए लिस्टिंग की है। वयस्क के लिए 1,504 रुपए  ( £ 15) या 1,002 रुपए (£ 10) रखा गया है। ये इस बात पर निर्भर करता है कि वे फुलटाइम जॉब कर रहे हैं या फिर पार्ट टाइम।  इसके अलावा वो अपने पोते-पोतियों के उम्र के आधार पर शुल्क लेती हैं। वो 9 साल से ज्यादा के उम्र के चार पोते से 501 रुपए लेती हैं। वहीं दो तीन वर्षीय बच्चों से 250 रुपए लेती हैं।

मेन्यू में शामिल होती है ये चीजें

पैसों की समझ रखने वाली कैरोलिन यह सुनिश्चित करती है कि हर कोई उस बड़े दिन से कुछ हफ़्तों पहले भुगतान कर दे। वो 1 दिसंबर तक फैमिली मेंबर को पैसे देने की डेडलाइन सेट करती हैं। वो  देर से भुगतान की अनुमति नहीं देती है। वहीं मेन्यू में वो शराब, कोल्ड ड्रिंक, क्रिसमस डिनर, पुडिंग, क्रिसमस पटाखे, नट और पनीर को शामिल करती हैं।

ग्रैन ने कहा कि अगर लोग क्रिसमस के खाने के लिए शुल्क लेने के लिए उसकी आलोचना करते हैं तो वह परेशान नहीं होती है। मुझे पता है कि कुछ माताएं दोषी महसूस करती हैं यदि वे यह सब नहीं करती हैं और बिना किसी भुगतान के एक बड़ा भोजन बनाती हैं। लेकिन मैं काफी प्रैटिकल हूं।

और पढ़ें:

तीखा खाना खाने की वजह से महिला की टूट कई 4 पसलियां, जानें दंग करने वाला केस

शादी के बाद हर दुल्हन के पास जरूर होनी चाहिए ये पांच ड्रेस, नई नवेली दुल्हन का खिलेगा रूप