Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship Tips: नए-नए अफेयर में नहीं चाहिए क्लेश, तो गर्लफ्रेंड से कभी ना पूछे ये 5 बातें

अगर आप भी एक अच्छा और हेल्दी रिलेशन अपने पार्टनर के साथ बनाना चाहते हैं और इसकी शुरुआत हो चुकी है, तो कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड से इन पांच बातों का जिक्र नहीं करना चाहिए।

Relationship Tips: Never Ask these 5 questions to your girlfriend in the beginning of the affair dva
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2021, 11:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क: कहते हैं ना कि जो बात एक बार हमारी जुबान से निकल जाती है उसे हम दोबारा वापस नहीं ले सकते हैं, इसलिए कुछ भी बोलने से पहले हमें सोचना चाहिए कि दूसरों पर इसका क्या असर पड़ेगा? कुछ इसी तरीके से किसी नए रिलेशन की शुरुआत में भी अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से कुछ ऐसे सवाल पूछ लेते हैं जिनका उन पर नेगेटिव असर पड़े तो यह आपके रिश्ते को खराब कर सकता है और कोई भी नहीं चाहता कि नए-नए अफेयर में कलेश हो। इन लड़ाइयों की वजह से बचने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसी कौन सी बातें हैं जो आपको अपनी गर्लफ्रेंड या किसी महिला पार्टनर से नहीं करनी चाहिए...

फैमिली मैटर में इंवॉल्व ना हो
जब आप किसी रिश्ते की शुरुआत में हो, तो उस समय आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। जब तक गर्लफ्रेंड या महिला पार्टनर खुद अपने घरेलू मामले के बारे में आपको नहीं बताती, तब तक आप उनसे इसे लेकर कोई सवाल नहीं करें, क्योंकि आपकी ये बात उन्हें पसंद नहीं आ सकती है।

गर्लफ्रेंड की कमाई को लेकर बात ना करें
किसी भी रिलेशन की शुरुआत में महिला पार्टनर से यह सवाल नहीं पूछना चाहिए कि वह कितना खर्च करती है, कितना कमाती है या कितनी सेविंग करती हैं? इस तरह के सवाल महिलाओं को पसंद नहीं आते हैं और यह आपके रिश्ते को खतरे में भी डाल सकते हैं।

दोस्ती में दखल अंदाजी ना करें
महिलाओं के कई सारे दोस्त होते हैं, कोई फीमेल तो कोई मेल होता है। ऐसे में किसी रिश्ते की शुरुआत में आप अपनी गर्लफ्रेंड से उसके फ्रेंड्स के बारे में ज्यादा ना पूछे और खासकर मेल फ्रेंड्स को लेकर पजेसिव ना ,हो क्योंकि यह आपके रिश्ते में दिक्कत पैदा कर सकता है।

अपनी फाइनेंशियल कंडीशन ना बताएं
कभी भी किसी रिश्ते की शुरुआत में अपनी फाइनेंशियल प्रॉब्लम की चर्चा गर्लफ्रेंड से नहीं करनी चाहिए,क्योंकि कई बार होता है कि पैसों से जुड़ी दिक्कत के बारे में जब लड़कियों को पता चलता है तो आप से दूर होने लगती हैं। ऐसे में इस तरह की बात करने से बचें, क्योंकि उन्हें ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप उससे पैसों की डिमांड कर रहे हैं।

एक्स बॉयफ्रेंड के बारे में बात ना करें
हर इंसान चाहता है कि उसके पार्टनर के बारे में उसे सारी जानकारी हो। लेकिन किसी भी रिलेशन की शुरुआत में इन सब बातों तो जानने की कोशिश ना करें। जैसे कि आप अपनी गर्लफ्रेंड के पुराने रिश्ते या एक्स बॉयफ्रेंड के बारे में ज्यादा जांच पड़ताल करने की कोशिश ना करें, क्योंकि लड़कियां से बर्दाश्त नहीं करती हैं और कई बार तो आपसे भी इस बात को लेकर रिश्ता खत्म कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Relationship: अगर आपको भी चाहिए इस तरह के दोस्त, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Relationship Tips: 30 साल के बाद शादी करने पर होते है ये 6 फायदे, तलाक के चांस भी होते है बहुत कम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios