Asianet News Hindi

सर्वे : 'फूडी कॉल', जानकर हैरान रह जाएंगे इसके बारे में

क्या आप फूडी कॉल के बारे में जानते हैं? यह डेटिंग में एक नया ट्रेंड है जिसका खुलासा एक ऑनलाइन सर्वे में हुआ है।

Survey: 'Foodie call', you will be surprised to know about it
Author
California, First Published Sep 24, 2019, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप डेस्क। आज के समय में रिलेशनशिप की शुरुआत डेटिंग से होती है। डेटिंग का मतलब महिला और पुरुष पार्टनर का एक साथ कुछ समय बिताना होता है। इस दौरान वे एक साथ रेस्तरां में खाते-पीते हैं, मूवी देखते हैं, बातचीत करते हैं और इस तरह एन्जॉय करते हैं। यह एक रोमांटिक एक्सपीरियंस होता है। इससे ही धीरे-धीरे रिलेशनशिप आगे बढ़ता है। लेकिन हाल ही में इसे लेकर एक ऑनलाइन सर्वे हुआ, जिसमें एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ। इसके बाद इस डेटिंग को  'फूडी कॉल' नाम दिया गया, क्योंकि जिन महिलाओं को लेकर यह सर्वे किया गया, उनमें से एक-तिहाई ने बताया कि दरअसल इस तरह के डेट पर जाने के पीछे उनका मकसद रोमांस नहीं, बल्कि अच्छे रेस्तरां में खाने-पीने का लुत्फ उठाना था। 

कहां हुआ यह सर्वे
यह सर्वे कैलिफोर्निया की अजुसा फैसिफिक यूनिवर्सिटी और कैलिफोर्निया-मेरेड के शोधकर्ताओं ने मिल कर किया। इस सर्वे में उन्होंने महिलाओं की पर्सनैलिटी को भी ध्यान में रखा। सर्वे में करीब 33 फीसदी महिलाओं ने स्वीकार किया कि वे रोमांस के इरादे से डेट पर नहीं जाती हैं, बल्कि इसके पीछे उनका मकसद किसी अच्छे रेस्तरां में बढ़िया खाना-पीना होता है। 

दो ग्रुप में किया गया सर्वे
यह सर्वे महिलाओं के दो ग्रुप पर किया गया। पहले ग्रुप में करीब 820 महिलाओं को शामिल किया गया। सर्वे में डेट पर जाने वाली महिलाओं से खाने को लेकर सवाल किया गया। इस सवाल के जवाब में करीब 23 फीसदी महिलाओं ने स्वीकार किया कि उनके मन में रोमांटिक फीलिंग नहीं थी। वे बस खाने-पीने और मौज-मस्ती के लिए डेट पर गई थीं। दूसरे ग्रुप में करीब 357 महिलाएं शामिल थीं। इन महिलाओं में से 33 फीसदी ने माना कि वे बढ़िया खाने के लिए डेट पर जाती हैं और रोमांटिक रिलेशन बनाना उनका मकसद नहीं है। इस सर्वे की रिपोर्ट 'जर्नल ऑफ सोसाइटी फॉर पर्सनैलिटी एंड सोशल साइकोलॉजी' में पब्लिश हुई है।

नया ट्रेंड है यह
सर्वे करने वाले शोधकर्ताओं का मानना है कि डेटिंग को लेकर किए गए इस सर्वे में यह नया ट्रेंड चौंकाने वाला है, क्योंकि माना जाता है कि बिना इमोशनल अटैचमेंट के कोई डेटिंग पर नहीं जाता। डेटिंग पर जाने के पहले ही पार्टनर्स के बीच एक हद तक भावनात्मक लगाव पैदा हो जाता है। डेटिंग के दौरान आगे चल कर यह इमोशनल अटैचमेंट और भी बढ़ता है। यही भावनात्मक लगाव किसी रिश्ते की बुनियाद  होता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios