ब्लैक डायरी: प्रेमी एक शर्त से प्रेमिका की जिंदगी में आया तूफान, बोला- दोस्तों को खुश करो, तभी करूंगा बात

| Dec 10 2022, 03:37 PM IST

ब्लैक डायरी: प्रेमी एक शर्त से प्रेमिका की जिंदगी में आया तूफान, बोला- दोस्तों को खुश करो, तभी करूंगा बात

सार

जिसे प्यार किया और अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला किया उसी ने शादी से पहले ऐसी शर्त रख दी कि धर्मसंकट खड़ा हो गया। शर्त भी ऐसी कि न माने तो रिश्ता टूट सकता है और मानने पर मर्यादा की डोर टूट जाएगी। ये आपबीती है 23 साल की उस लड़की की जिसे अपने स्वाभिमान और प्यार में से किसी एक को चुनना है।

ब्लैक डायरी: प्यार के रिश्ते में गहरे उतर चुकी सौजन्या (बदला हुआ नाम) के सामने जीवन का सबसे बड़ी धर्मसंकट खड़ा हो गया है। उसकी मुश्किल न घरवालों से है न समाज से। बल्कि उसे असमंजस में खुद उसके प्रेमी ने डाल दिया है। दरअसल भावुकता के पल में सौजन्या ने अपने प्रेमी अमन (बदला हुआ नाम) के साथ बिना सोचे समझे एक शर्त लगा ली जो अब उसी के गले की फांस बन गया है।

सौजन्या के मुताबिक, “अमन के साथ जिंदगी में सब कुछ ठीक चल रहा था। हम दोनों जल्द शादी करने का फैसला कर चुके थे। एक दिन अमन ने क्लब हाउस में बर्थडे पार्टी रखी थी। पार्टी में उसके कुछ दोस्त भी थे। सबने पीने की जिद की तो मैं मना नहीं कर सकी। ड्रिंक के दौरान खेल-खेल में उसने एक शर्त लगाई। शर्त ये थी जो जीतेगा उसकी बात माननी होगी। मैंने नशे की हालत में हां कर दी। मैं शर्त हार गई तो उसने अपने दोस्तों के सामने मुझसे फिजिकल होने की बात कही। पहले तो मुझे लगा कि वो मजाक कर रहा है। लेकिन उसने जिद पकड़ ली कि मुझे उसके दोस्तों के सामने अनड्रेस होकर उसके साथ संबंध बनाना होगा। मैंने गुस्से में उसे झिड़क दिया और उसी समय अपने घर लौट आई। पूरी रात मैं रोती रही और फोन पर उससे बात करने की कोशिश की लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।अगले दिन मैंने मिलकर उससे अपने बर्ताव के लिए माफी मांगी। मुझे लगा कि बीती रात वो नशे में था इसलिए ऐसी जिद की लेकिन मैं गलत निकली। पहले तो उसने काफी देर तक मुझसे बात नहीं की और जब मैंने बहुत जिद की तो उसने अपनी शर्त फिर से दोहरा दी। उसका कहना है कि जब तक मैं उसके दोस्तों के सामने उससे फिजिकल रिश्ता नहीं बनाउंगी तब तक वो मुझसे बात नहीं करेगा।“

Subscribe to get breaking news alerts

सौजन्या की जिंदगी में वो रात किसी विलेन से कम नहीं थी। उसके बाद से सौजन्या ने कई बार अमन से बात करने की कोशिश की लेकिन उसने हर बार यही कहकर मना कर दिया कि जब तक वो शर्त पूरी नहीं करेगी तब तक ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ेगा।

सौजन्या का कहना है – “इससे पहले भी मैं अमन की जिद के आगे कई बार झुक चुकी हूं। जब पहली बार उसने मुझे प्रपोज किया था तभी हमने ये तय किया था कि शादी होने तक हम सिर्फ दोस्त की तरह रिश्ता रखेंगे। शादी से पहले कभी अपनी हद पार नहीं करेंगे। लेकिन एक दिन अमन की जिद पर मुझे झुकना पड़ा और रिश्ते को बचाने के लिए मैंने अपना तन-मन उसे सौंप दिया। उसके बाद हर बार मैं उसकी जिद के आगे झुकी और हमारे बीच कई बार फिजिकल रिश्ता बना। लेकिन बर्थडे पार्टी वाले दिन तो उसने हद पार कर दी। अब मेरे लिए उसकी ये शर्त मानना बहुत मुश्किल है। मैं उसे बहुत प्यार करती हूं पर उसके दोस्तों के सामने ऐसा कभी नहीं कर सकती जैसा वो चाहता है। डर इस बात का है कहीं इस बात से नाराज होकर हमेशा के लिए वो मुझसे रिश्ता न तोड़ ले। मेरे पास अब मेरा कुछ नहीं बचा है। हम दोनों के घरवाले भी इस रिश्ते पर मुहर लगा चुके हैं। ऐसे में अगर अब ये रिश्ता टूटा तो मेरी फैमिली भी ये सदमा नहीं झेल पाएगी। क्या करूं कुछ समझ नहीं आ रहा।

एक्सपर्ट की राय-आपका रिश्ता प्यार की हदें पार कर अब पागलपन की सीमा तक पहुंच चुका है। आप जिस इंसान से प्यार करने का दावा कर रही हैं वो पूरी तरह मतलबी और बीमार मानसिकता का है। हैरानी तो इस बात की है कि सबकुछ जानते-समझते हुए भी आप इस रिश्ते को ढोए जा रही हैं। जिस इंसान के साथ शादी कर आप घर बसाने का सपना देख रही हैं वो आपको सिवा दर्द के कुछ नहीं देगा। खुद सोचिए कि कोई भी शख्स जिसे अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार कर चुका हो वो कभी भी ऐसी बेहूदी और गंदी शर्त नहीं रखेगा। उस शख्स को अपनी गलती का जरा भी पछतावा नहीं और आप अभी भी उससे रिश्ता निभाने की सोच रही हैं। सावधान हो जाइए क्योंकि ऐसे पागल प्रेमी ही आगे चलकर आपकी जान के दुश्मन बन बन जाते हैं। इस रिश्ते को पागलपन तक पहुंचाने में आप भी बराबर की जिम्मेदार हैं। वरना आपने कभी भी उसकी गलत शर्त नहीं मानी होती। अभी भी इतनी देर नहीं हुई कि आप कुछ न कर सकें। दिल कड़ा कीजिए और उससे शादी करने से साफ-साफ मना कीजिए। अगर वो जिद करे तब भी अपने फैसले पर कायम रहिए। हिम्मत करके अपने परिवारवालों को पूरा सच बताइए। वे भी कभी नहीं चाहेंगे कि उनकी बेटी किसी ऐसे घटिया इंसान के साथ जीवन बिताए। हो सके तो अपने प्रेमी के घरवालों को भी उसकी पूरी असलियत बताइए। आगे आपकी मर्जी।

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके।ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

और पढ़ें:

83 साल की दादी का 37 साल का पति, शादी के 2 साल बाद सेक्स पर लग गया बैन

लाश के रोज मिल रहे थे टुकड़े, श्रद्धा मर्डर केस की तरह सामने आया एक और वारदात