Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे दुनिया के बेस्ट एथलीट रोजर फेडरर, कहा- अभी तक 100 फीसदी ठीक नहीं हूं

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर अपने करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेले पाएंगे। अगले साल फरवरी में होने वाली इस प्रतियोगिता से वह बाहर हैं, क्योंकि घुटने की सर्जरी के बाद से वह पूरी तरह फिट नहीं है।

Roger Federer will not play Australian Open because of his knee surgery dva
Author
Australia, First Published Dec 28, 2020, 9:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) अपने करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेले पाएंगे। अगले साल फरवरी में होने वाली इस प्रतियोगिता से वह बाहर हैं, क्योंकि घुटने की सर्जरी के बाद से वह पूरी तरह फिट नहीं है। ऐसे में उनके खेलने को लेकर आयोजकों ने सोमवार को कहा कि 39 वर्षीय स्विस खिलाड़ी इस प्रतियोगिता से बाहर रहेंगे, लेकिन हाल ही में रोजर ने अपनी ट्रेनिंग फिर से शुरू कर दी है।

ऑपरेशन के बाद एक भी मैच नहीं खेल पाए रोजर
बता दें कि फेडरर ने इसी साल घुटने के दो ऑपरेशन करवाए है। जिसके बाद से उन्होंने कोई मुकाबला नहीं खेला है, उन्होंने पिछला मैच जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच के खिलाफ खेला था जिसमें उन्हें हार मिली थी। अपनी रिकवरी को लेकर फेडरर ने कहा था कि 'मैं उम्मीद कर रहा था कि इस साल अक्टूबर तक मैं सौ प्रतिशत ठीक हो जाऊंगा पर अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है। देखते हैं अगले दो महीने में ठीक होता हूं या नहीं। जब मैंने दूसरा ऑपरेशन करवाया तो मुझे काफी परेशानी हुई। हालांकि पिछले छह महीने में काफी सुधार हुआ है। मैं फिजियो से संपर्क में हूं फिटनेस पर काम कर रहा हूं।'

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं रोजर
इस साल फोर्ब्स ने वैश्विक महामारी के बीच साल 2020 में सबसे अधिक कमाई करने वाले हॉलीवुड सेलेब्स की लिस्ट जारी कर दी थी। इस लिस्ट में रोजर फेडरर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं, हालांकि उनके आगे पहले नंबर पर अमेरिकी रियलिटी स्टार कायली जेनर (Kylie Jenner) और दूसरे नंबर पर मशहूर अमेरिकन रैपर कान्ये वेस्ट हैं। लेकिन इस साल मेसी और रोनाल्डो को पीछे छोड़ते रोजर खेल जगत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बने हैं। पिछले साल 96 करोड़ की कमाई के साथ फेडरर 5वें नंबर पर थे, लेकिन इस बार वह 780 करोड़ की सालाना इनकम के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios