Asianet News HindiAsianet News Hindi

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु ने चीन की शटलर को दी मात, लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचीं

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की स्टार प्लेयर पीवी सिंधु ने चीन की चे यू फे को 21-7, 21-14 से मात दी। इसी के साथ वे लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंच गईं हैं। अगर वे फाइनल में जीतती हैं, तो ये इस टूर्नामेंट में उनका पहला गोल्ड मेडल होगा। 

World Badminton Championships, PV Sindhu Beats Chen Yu Fei, enter in final
Author
Basel, First Published Aug 24, 2019, 3:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बासेल. वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की स्टार प्लेयर पीवी सिंधु ने चीन की चे यू फे को 21-7, 21-14 से मात दी। इसी के साथ वे लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंच गईं हैं। अगर वे फाइनल में जीतती हैं, तो ये इस टूर्नामेंट में उनका पहला गोल्ड मेडल होगा। 

ओलिंपिक मेडल विजेता सिंधु ने बेहरीत खेल दिखाते हुए सीधे सेटों में चीनी खिलाड़ी पर जीत हासिल की। उन्होंने पहला सेट आसानी से  21-7 से अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने 21-14 से दूसरा गेम जीत लिया। 

दो सिल्वर जीत चुकी हैं सिंधु
महिला एकल के क्वॉर्टर फाइनल में पी वी सिंधु ने दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग को हराया। सिंधु ने यिंग को 12-21, 23-21, 21-19 से मात दी थी। इसी के साथ उनका मेडल भी पक्का हो गया था। वर्ल्ड चैंपियनशिप में यह उनका लगातार तीसरा मेडल होगा। इससे पहले वे दो बार सिल्वर और दो बार ब्रॉन्ज मेडल भी जीत चुकी हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios