Asianet News HindiAsianet News Hindi

Iron Man समेत मार्वल सुपरहीरोज पर 3 वीडियो गेम बनाएगी EA, कंसोल और पीसी दोनों पर होंगे अवेलेबल

बता दें कि EA इससे पहले मार्वल की ओनर कंपनी Walt Disney के साथ भी पार्टनरशिप कर चुका है। इस पार्टनरशिप के अंतर्गत कंपनी ने Star Wars फिल्म फ्रेंचाइजी पर आधारित मोबाइल, PC और कंसाेल गेम्स बनाए थे।

American video game company EA had a 3 Game deal with Marvel including a game based on Iron Man AKA
Author
First Published Nov 4, 2022, 7:03 PM IST

टेक न्यूज. EA and Marvel Announce 3-Game Deal including Iron Man Game: वीडियो गेम पब्लिशर कंपनी EA (Electronic Arts) ने हाल ही में एंटरटेनमेंट कंपनी मार्वल (Marvel) के साथ 3 वीडियो गेम की डील की है। इस बारे में अनाउंसमेंट करते हुए EA ने हाल ही में बताया कि कंपनी मार्वल यूनिवर्स के किरदारों पर बेस्ड 3 एक्शन-एडवेंचर वीडियो गेम बनाने वाली है जिसमें से एक मार्वल के सबसे मशहूर किरदार आयरन मैन (Iron Man) पर बेस्ड होगा।

सितंबर में हो गई थी Iron Man गेम की पुष्टि
बता दें कि इस आयरन मैन गेम की पुष्टि सितंबर में ही की गई थी। यह गेम मार्वल के फिक्शनल सुपरहीरो और अरबपति टोनी स्टार्क के इतिहास पर बेस्ड होगा, जिसे लोकप्रिय सुपरहीरो फिल्म फ्रैंचाइज़ी में हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर निभाते हैं। Iron Man Game एक सिंगल-प्लेयर और थर्ड-पर्सन एक्शन-एडवेंचर गेम है जिस पर मॉन्ट्रियल स्थित ईए मोटिव स्टूडियो काम कर रहा है।

कंसोल और पीसी दोनों पर अवेलेबल होंगे तीनों गेम 
खास बात है कि बनाए जाने वाले ये तीनों गेम कंसोल और पीसी दोनों पर उपलब्ध होंगे। इस बारे में EA ने कहा कि इस डील के जरिए वे एंटरटेनमेंट जगत की सबसे वैल्युएबल कंपनी के साथ जुड़कर बेहद खुश हैं। बता दें कि मार्वल कॉमिक्स के पात्रों पर आधारित फिल्मों की सफलता के कारण मार्वल एंटरटेनमेंट को बेहद सफल कंपनी के तौर पर देखा जाता है।

American video game company EA had a 3 Game deal with Marvel including a game based on Iron Man AKA

वॉल्ट डिज्नी के साथ भी पार्टनरशिप में गेम बना चुका है EA
बता दें कि EA इससे पहले मार्वल की ओनर कंपनी Walt Disney के साथ भी पार्टनरशिप कर चुका है। इस पार्टनरशिप के अंतर्गत कंपनी ने Star Wars फिल्म फ्रेंचाइजी पर आधारित मोबाइल, PC और कंसाेल गेम्स बनाए थे। इनमें से पहला, 'स्टार वार्स जेडी: फॉलन ऑर्डर' 2019 के अंत में PC, PS4 और Xbox One पर रिलीज हुआ था।  वहीं इसका Next-gen अपडेट  2021 के मध्य में PS5 और Xbox सीरीज S/X के लिए किया गया था। वहीं  Star Wars Jedi: SurVivor नामक एक सीक्वल गेम 2023 तक PC, PS5 और Xbox series S/X पर आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें...

Twitter इंडिया में भी शुरू हुई छंटनी, 200 कर्मचारियों को निकालकर कंपनी ने वापस लिया एक्सेस

Maruti Suzuki: अभी भी इन 7 कारों पर मिल रहा है धांसू डिस्काउंट, कर सकते हैं 57 हजार रुपए तक की बचत

Twitter Down: लॉगिन करने पर आ रहा Error, वायरल Memes में यूजर्स ने पराग अग्रवाल से पूछा, 'ये तूने किया न ?'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios