Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना से जंग के लिए आगे आया मुकेश अंबानी का JIO, बदले 4 प्लान, डेटा की सौगात

 रिलायंस जियो ने आज मौजूदा कोरोनोवायरस की समस्या से निपटने के लिए और सोशल डिस्टेंस बढ़ाने के लिए अपने 4जी वाउचर को अपग्रेड किया हैं

Amid Coronavirus Jio updated four data plan now users will get double benifits at same price kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 20, 2020, 8:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क: रिलायंस जियो ने आज मौजूदा कोरोनोवायरस की समस्या से निपटने के लिए और सोशल डिस्टेंस बढ़ाने के लिए अपने 4जी वाउचर को अपग्रेड किया हैं। Jio यूजर्स को अब पहले से दोगुना डेटा मिलेगा और इसके साथ ही non-Jio यूजर्स के साथ अतिरिक्त टॉकटाइम भी मिलेगा। कंपनी के पास पांच 4G डेटा वाउचर्स हैं, जिनमें से चार में बदलाव किया गया है। इन प्लान बदले गए प्लान्स में अब ग्राहकों को डबल डेटा और नॉन-जियो नंबर्स के लिए FUP मिनट्स मिलेंगे।

जियो ने अपने जिन  4G पैक्स में बदलाव किया गया है वो 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये वाले हैं। कंपनी ने सिर्फ 251 रुपये वाले प्लान में ही कोई बदलाव नहीं किया है। 

11 रुपये वाला प्लान

बदलाव किए गए 11 रुपये वाले प्लान में पहले  400MB डेटा दिया जाता था. लेकिन अब इसमें 800MB डेटा और नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 75 मिनट्स मिलेंगे।

21 रुपये वाला प्लान

इसी तरह 21 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो पहले इसमें ग्राहकों को 1GB डेटा दिया जाता था, हालांकि अब ग्राहकों को मौजूदा प्लान की वैलिडिटी तक 2GB डेटा मिलेगा। साथ ही अब इसमें ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 200 मिनट्स भी मिलेंगे।

51 रुपये वाला प्लान

जियो के बदले गए 51 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो इसमें पहले के 3GB डेटा की जगह अब 6GB डेटा मिलेगा। वहीं, ऑफ नेट कॉलिंग के ग्राहकों को इस प्लान में 500 एक्स्ट्रा मिनट दिए जाएंगे। 

101 रुपये वाला प्लान

अंत में 101 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो अब इस प्लान में ग्राहकों को 12GB डेटा और ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 1000 मिनट मिलेंगे। पहले इस प्लान में ग्राहकों को 6GB डेटा दिया जाता था।

टैरिफ प्लान्स में कई बदलाव किए

दिसंबर में कीमतों में बढ़ोतरी के बाद से, Jio और अन्य टेलीकॉम ने अपने टैरिफ प्लान्स में कई बदलाव किए हैं। इस महीने की शुरुआत में Jio ने अपनी वार्षिक प्लान में पहले ही बदलाव कर दिया था। जियो ने  4,999 रुपये के नए प्लान के साथ  2,020 रुपये वाले प्लान की कीमत को बढ़ाकर 2,121 रुपये कर दिया।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios