Asianet News Hindi

Facebook ने पेश किया धांसू फीचर, Messenger Rooms पर एक साथ 50 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल

फेसबुक के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर का ऐलान करते हुए बताया कि मैसेंजर रूम के लिए बस आपको अपने दोस्त को एक लिंक सेंड करना होगा, बतादें कि मैसेंजर रूम से जुड़ने के लिए फेसबुक पर होना ज़रूरी नहीं है। साथ ही वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम के ज़रिए भी रूम क्रिएट और लिंक भेजी जा सकती है। 

Facebook introduced Dhansu feature, 50 people will be able to video call together on Messenger Rooms KPU
Author
New Delhi, First Published Apr 26, 2020, 12:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण इस वक्त दुनिया के करीब 115 देशों के लोग घरों में कैद हैं। ऐसे ना तो वे किसी से मिल पा रहे हैं और ना ही एक साथ कई लोग बात कर पा रहे हैं। ऐसे में Facebook ने लोगों के बीच बातचीत को आसान बनाने के लिए मैसेंजर रूम्स लॉन्च किया है। मैसेंजर रूम के तहत एक साथ 50 लोग वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं।

रूम से जोड़ने के लिए बस अपने दोस्तों को एक लिंक भजना होगा

दरअसल, इन दिनों लॉकडाउन के कारण सभी चीजें बंद हैं। ऐसे में लोगों का सोशल इंटरैक्शन ना के बराबर हो पा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ने यह नया फीचर लाया है। फेसबुक के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर का ऐलान करते हुए बताया कि मैसेंजर रूम के लिए बस आपको अपने दोस्त को एक लिंक सेंड करना होगा, बतादें कि मैसेंजर रूम से जुड़ने के लिए फेसबुक पर होना ज़रूरी नहीं है। साथ ही वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम के ज़रिए भी रूम क्रिएट और लिंक भेजी जा सकती है। 

इसमें फिल्टर का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। 

इस फीचर की सबसे खास बात यह है कि इसमें वीडियो कॉल के लिए कोई टाइम लिमिट नहीं दी गई है। साथ ही इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे फीचर भी मौजूद हैं। इससे यूज़र्स अलग-अलग तरह के फिल्टर का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। फेसबुक इस फीचर की टेस्टिंग कुछ देशों में कर रहा है और आने वाले हफ्तों में इसे ग्लोबल तौर पर लॉन्च किया जाएगा। 

मैसेंजर रूम से आसान होगी मीटिंग्स

बतादें कि लॉकडाउन के कारण कई लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा मुश्किल उन्हें तब आ रही है जब टीम मीटिंग करनी होती है। इसके लिए लोग अब सोशल मीडिया प्लेटफॉम का उपयोग कर रहे हैं। हाल के दिनों में देखे तो ZOOM एप को सबसे ज्यादा लोगों ने टीम मीटिंग के लिए यूज किया है। लेकिन इस एप की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े होते रहे हैं। ऐसे में मैसेंजर रूम लोगों की मुश्किलों को कम कर सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios