Asianet News Hindi

Instagram Reels में आया नया फीचर, अब ऑडियो भी कर सकते हैं सेव और शेयर

पॉपुलर सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम (Instagram) में एक नया फीचर आया है। यह फीचर Instagram Reels में दिया गया है।

Instagram Reels new audio feature, now users can save and share clips MJA
Author
New Delhi, First Published Oct 13, 2020, 5:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। पॉपुलर सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम (Instagram) में एक नया फीचर आया है। यह फीचर Instagram Reels में दिया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स ऑडियो फाइल सेव और शेयर कर सकते हैं। इस फीचर के आने के बाद इंस्टाग्राम रील्स के  यूजर को टिकटॉक (TikTok) की कमी नहीं खलेगी। बता दें कि इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) में टिकटॉक जैसे फीचर को शामिल किया गया था।

ट्वीट के जरिए बताया फीचर के बारे में
इंस्टाग्राम (Instagram) ने ट्वीट करके बताया कि अपग्रेडेड ऑडियो सेक्शन से रील क्लिप में ऑडियो जोड़ा जा सकता है और इसे सेव भी किया जा सकता है। 'For You' और 'Trending' जैसे सेक्शन से अब यूजर्स किसी ऑडियो फाइल को सिलेक्ट कर सकते हैं।

कैसे कर सकते सेव
Instagram Reels के वीडियो में ऑडियो के पार्ट को मैसेज के जरिए भी यूजर्स को भेजा जा सकता है। इसके अलावा, दूसरी क्लिप का ऑडियो सिलेक्ट करके खुद के रील वीडियो में उस ऑडियो का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके बाद सेव आइकॉन पर क्लिक करके ऑडियो फाइल को सेव किया जा सकता है।

आ सकते हैं कई नए फीचर्स
इंस्टाग्राम का स्वामित्व फेसबुक के पास है। आने वाले समय में इसमें कुछ और नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। इसके अलावा इस समय टिकटॉक को लेकर भी अमेरिका में विवाद जारी है। नए फीचर्स लाकर टिकटॉक की कमी पूरी की जा सकती है।

रिकॉर्डिंग टाइम 15-30 सेकंड किया गया
इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) में पिछले महीने रिकार्डिंग टाइम 15 से 30 सेकंड का कर दिया गया था। इसके अलावा Instagram के डायरेक्ट मैसेज के फीचर पर भी काम चल रहा है। इससे उसमें भी मैसेंजर जैसी सुविधा दी जा सकेगी। हालांकि, क्रॉस मैसेजिंग के लिए अभी तक कोई फीचर यूजर्स के लिए नहीं आया है। फेसबुक ने कहा है कि इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios