Asianet News HindiAsianet News Hindi

4G से सस्ता हो सकता है Jio 5G? जानिए कितने का होगा रिचार्ज, पलक झपकते होगा मूवी डाउनलोड

5G price in India: कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि Jio और Airtel अपनी 5G सर्विस को इस महीने के अंत में लॉन्च करेंगे। वीआई अपनी 5जी सर्विस को जल्द लॉन्च करने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहा है।

Jio and Airtel may launch their 5G services later this month ANP
Author
New Delhi, First Published Aug 20, 2022, 9:40 AM IST

5G price in India: I-Day भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने कहा कि 5G बहुत जल्द भारत में लॉन्च होगा। टेलीकॉम कंपनियां लंबे समय से 5G रोलआउट पर काम कर रही हैं, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह सेवा अब से कुछ ही महीनों में आधिकारिक रूप से उपलब्ध हो जाएगी। कुछ रिपोर्ट्स, वास्तव में, सुझाव देती हैं कि Jio और Airtel अपनी 5G सेवाओं को लॉन्च करेंगे, कम से कम पहले चरण में, इस महीने के अंत में। वीआई अपनी 5जी सर्विस को जल्द लॉन्च करने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहा है। इतना ही नहीं, भारत में 5G सेवाओं का उपयोग करने के लिए आपको कितना भुगतान करना होगा?

4G प्लान के बराबर हो सकती हैं 5G की कीमतें:

दूरसंचार ऑपरेटरों ने अभी तक कीमतों की पुष्टि नहीं की है, एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने हाल ही में बताया कि भारत में एयरटेल की 5 जी की कीमतें लगभग 4 जी प्लान के बराबर होंगी। Jio और Vi ने भारत में 5G की कीमतों के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन हमारा मानना है कि जियो और वीआई के 5जी प्लान एयरटेल के प्लान्स से प्रतिस्पर्धी होंगे। दूसरे शब्दों में, पिछली रिपोर्टों का खंडन करते हुए कि 5G प्लान 4G प्लान्स की तुलना में अधिक महंगे होंगे। कयास ये लगाया जा रहा है की 5G सर्विस लांच के शुरूआती समय  सस्ती कीमत पर उपलब्ध होंगी।

5G Launch Date in India:

कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि एयरटेल और जियो साल के अंत तक अपनी 5जी सेवाओं का पहला चरण शुरू करेंगे। जबकि अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि 5G सेवाएं आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत तक शुरू हो जाएंगी और अगले साल के पहले भाग में एक व्यापक रोलआउट होगा। पीएम मोदी ने हाल ही में अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान कहा था कि 5G स्पीड 4G स्पीड से 10X तेज होगी। अब, यह भी कहा जाता है कि 5G वर्तमान 50ms (लगभग) से विलंबता को 1 मिलीसेकंड से कम कर देगा। Ookla द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, लगभग 89 प्रतिशत भारतीय स्मार्टफोन यूजर 5G में अपग्रेड करने के लिए तैयार हैं। 

यह भी पढ़ेंः-ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे स्मार्टफोन, पहले वाली कीमत है 7.7 करोड़ रुपए, जानिए दूसरे नंबर पर कौन है!

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios