टेक डेस्क। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलांयस डिजिटल के जियो प्लेटफॉर्म्स में प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक (Silver Lake) फिर निवेश करने जा रही है। इससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़ कर 2.08 फीसदी हो जाएगी। सिल्वर लेक जियो प्लेटफॉर्म्स में 4,546.80 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बताया कि यह गुरुवार को सिल्वर लेक द्वारा किए गए 5,655.75 करोड़ रुपए के निवेश से अलग होगा। इस तरह, जियो प्लेटफॉर्म में सिल्वर लेक का कुल निवेश 10,202.55 करोड़ रुपए का हो जाएगा। 

6 हफ्ते में जियो में 92,202.15 करोड़ रुपए का निवेश
जियो प्लेटफॉर्म्स ने 6 हफ्ते से कम समय में 92,202.15 करोड़ रुपए का निवेश हासिल किया है। सिल्वर लेक ने गुरुवार को जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.5 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 5,655.75 करोड़ रुपए का निवेश किया था। दूसरे निवेशकों में फेसबुक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर और मुबाडाला शामिल हैं। सिल्वर लेक के को-सीईओ और मैनेजिंग पार्टनर ईगन डरबन (Egon Durban) ने कहा कि वे निवेश को बढ़ाना चाहते हैं और इसके लिए दूसरे निवेशकों को ले कर आए हैं। इससे जियो प्लेटफॉर्म्स को ज्यादा गुणवत्ता वाली और सस्ती डिजिटल सर्विस कस्टमर्स और छोटे कारोबारियों को दे सकेगी। उन्होंने मुकेश अंबानी के विजन और उनकी टीम की प्रशंसा की।

5.16 लाख करोड़ की एंटरप्राइज वैल्यू
कंपनी ने कहा कि नया निवेश 5.16 लाख करोड़ रुपए की एंटरप्राइज वैल्यू के साथ आया है। जियो प्लेटफॉर्म्स में हाल ही में किए गए दूसरे इन्वेस्टमेंट भी समान वैल्यूएशन पर थे। जियो प्लेटफॉर्म्स में जियो का टेलिकॉम बिजनेस, जियो इन्फोकॉम, म्यूजिक, वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स और दूसरी कंटेंट सर्विसेस शामिल हैं। यह रिलांयस इंडस्ट्रीज ग्रुप की डिजिटल सर्विसेस कंपनी है।