Asianet News Hindi

IMC 2020: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अगले साल तक 5G सर्विसेस शुरू करने का जताया भरोसा

भारतीय मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress 2020) को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि जियो (Jio) देश में 5G रेवोल्यूशन की अगुआई करेगी। 

Mukesh Ambani said in India Mobile Congress 2020, 5G Revolution coming soon in India MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2020, 2:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। भारतीय मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress 2020) को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि जियो (Jio) देश में 5G रेवोल्यूशन की अगुआई करेगी। मुकेश अंबानी ने कहा कि मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2020 (IMC 2020) में कहा कि तेज गति से 5G सर्विसेस की शुरुआत करने के लिए नीतिगत कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तेजी से नीतिगत कदमों को उठाने पर ही सही और उचित कीमत पर 5G सर्विसेस उपलब्ध कराई जा सकती है। 

देश 5G रेवोल्यूशन के लिए तैयार
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2020 में कहा कि देश डिजिटली बेहतर तरीके से जुड़ा हुआ है और अब यहां  5G नेटवर्क की शुरुआत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश 5G रेवोल्यूशन के लिए तैयार है। मुकेश अंबानी ने कहा कि उनकी कंपनी जियो मोबाइल संचार के क्षेत्र में 5G रेवोल्यूशन की अगुआई करेगी। 

300 मिलियन लोग कर रहे 2G का इस्तेमाल
भारत में लगभग 300 मिलियन मोबाइल यूजर अभी भी 2G नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। मुकेश अंबानी ने कहा कि इन लोगों के लिए कुछ नीतिगत कदम उठाने की जरूरत है, ताकि वे भी डिजिटल सेवाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि देशभर में फैले कोविड-19 महामारी में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इस समय ज्यादातर लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं। ऐसे में हमारी हाईस्पीड वाली 4G कनेक्टिविटी इन्फ्रास्ट्रक्चर भारत के लिए डिजिटल लाइफलाइन साबित हुआ है।

कौन-कौन हो रहे इवेंट में शामिल
इंडियन मोबाइल कांग्रेस में केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, दूरसंचार राज्यमंत्री संजय धोत्रे और दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश उद्घाटन सत्र के दौरान मौजूद रहेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, भारती समूह के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल और एरिक्सन के प्रमुख नुनजियो मिरतिलो भी सत्र में मौजूद हैं। इसके अलावा, इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 30 से ज्यादा देशों, 210 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पीकर, प्रदर्शनी में शामिल होने वाली 150 इकाइयां और 3,000 से ज्यादा प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios