टेक डेस्क। पॉपुलर मोबइल गेम PUBG के भारत में फिर से लॉन्च किए जाने का रास्ता साफ हो गया है। साउथ कोरिया के PUBG कॉरपोरेशन ने PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (PUBG India Private Limited) नाम से भारत में अपनी सब्सिडियरी कंपनी को रजिस्टर्ड करवा लिया है। 20 नवंबर, 2020 को कर्नाटक में बनी PUBG India कंपनी PUBG Mobile India को जल्द ही लॉन्च करने की योजना बना रही है। 

मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स से मिली मंजूरी
PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है। इसे मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स की मंजूरी मिल गई है। मिनिस्ट्री की वेबसाइट पर लिस्टिंग में PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को एक रजिस्टर्ड कंपनी के तौर पर दिखाया गया है। इसके साथ वैलिड कॉरपोरेट आइडेंटिटी नंबर (CIN) दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, PUBG India को एक कंपनी के तौर पर बेंगलुरु में रजिस्टर्ड किया गया है। 

डेटा की सुरक्षा और प्राइवेसी
PUBG कॉरपोरेशन ने कहा है कि PUBG मोबाइल इंडिया में भारतीय खिलाड़ियों के डेटा की सुरक्षा और यूजर प्राइवेसी पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है। कहा गया है कि कंपनी स्टोरेज सिस्टम का नियमित तौर पर ऑडिट और वेरिफिकेशन करेगी। इससे भारतीय यूजर्स जानकारी को खुद वेरिफाई कर सकेंगे और सिक्योरिटी को लेकर कोई खामी नहीं रहने दी जाएगी।  

गेम के कंटेंट में होगा बदलाव
PUBG India का कहना है कि गेम के कंटेंट को स्थानीय जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाएगा। यह खास तौर पर भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज्ड रहेगा। गेम अब वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड पर बेस्ड होगा, साथ ही नए कैरेक्टर बनाए जाएंगे। कंपनी का कहना है कि गेम को वर्चुअल दिखाने के लिए ग्रीन हिट इफेक्ट होगा। इसमें एक ऐसा भी फीचर शामिल किया जाएगा, जिससे गेम की टाइमिंग पर प्रतिबंध लग सके। इससे यंग प्लेयर्स के लिए बेहतर गेम हैबिट्स का प्रचार किया जाएगा।

100 से ज्यादा कर्मचारियों की होगी नियुक्ति
PUBG कॉरपोरेशन का स्वामित्व साउथ कोरिया की वीडियो गेम कंपनी Krafton इंक के पास है। इसने 12 नवंबर, 2020 को भारत में अपनी वापसी को लेकर योजना का ऐलान किया था। एक भारतीय सब्सिडियरी कंपनी इस्टैब्लिश करना करना उसकी योजना में शामिल था। PUBG कॉरपोरेशन ने कहा है कि इससे खिलाड़ियों के साथ संवाद और सर्विसेस को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। इन योजनाओं के विस्तार के लिए PUBG कॉरपोरेशन का एक भारत में एक ऑफिस होगा और बिजनेस, स्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट में सक्षम 100 से ज्यादा कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि भारत सरकार ने चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाने के दौरान आगे चल कर PUBG पर भी बैन लगा दिया था। यह गेम भारत के साथ ही दुनिया के कई देशों में बेहद पॉपुलर है।