Asianet News Hindi

Reliance Jio लाने जा रहा है सस्ता 4G स्मार्टफोन, एयरटेल और वोडाफोन को लग सकता है झटका

रिलायंस जियो (Reliance  Jio) अब गूगल (Google) के साथ पार्टनरशिप में सस्ता 4G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। कंपनी करीब 35 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को अपने नेटवर्क से जोड़ने की कोशिश में है।
 

Reliance Jio is planning to launch a cheaper 4G smartphone MJA
Author
New Delhi, First Published Sep 15, 2020, 4:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। रिलायंस जियो (Reliance  Jio) अब गूगल (Google) के साथ पार्टनरशिप में सस्ता 4G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। कंपनी करीब 35 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को अपने नेटवर्क से जोड़ने की कोशिश में है। रिलायंस जियो सब्सिडी वाले सिम लॉक्ड स्मार्टफोन के लिए चाइनीज हैंडसेट मेकर के साथ डील फाइनल करने की तैयारी में है। बता दें कि रिलायंस जियो के ये स्मार्टफोन 4G डेटा, वॉइस और कंपनी की कॉन्टेंट सर्विस के साथ आएंगे। जानाकरी के मुताबिक, कंपनी ने इसके लिए चीन के iTel ब्रांड के साथ टाइअप कर लिया है। इस योजना के तहत 3-4 हजार रुपए की कीमत वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे।

जियो-गूगल पार्टनरशिप 
इस किफायती स्मार्टफोन को जियो-गूगल पार्टनरशिप के तहत डेवलप किया जाएगा। जियो का टारगेट देश के 35 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को अपने नेटवर्क से जोड़ना है। इनमें ज्यादातर यूजर जियो की प्रतिद्वंद्वी कंपनी एयरटेल और वोडाफोन के हैं।

एयरटेल भी सस्ते 4G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में
एक रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल भी कुछ हैंडसेट्स मेकर्स के साथ 2-2.5 हजार रुपए के सब्सिडाइज्ड सिम लॉक्ड स्मार्टफोन्स के बारे में डील कर रहा है। एयरटेल देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। एययरेटल के 28 करोड़ यूजर बेस में से करीब 10.8 करोड़ 2G-3G यूजर हैं। जहां तक वोडाफोन-आइडिया की बात है, इसके 2G-3G यूजर्स की संख्या 13.8 करोड़ है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक, वोडाफोन भी एयरटेल और जियो के साथ  होड़ में शामिल है और सस्ते स्मार्टफोन के लिए पार्टनरशिप की तलाश में है।

1 करोड़ हैंडसेट्स का ऑर्डर
जानकारी के मुताबिक, जियो ने सस्ते 4G स्मार्टफोन के लिए इंडियन हैंडसेट्स निर्माता कंपनियों और ग्लोबल कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर्स से बातचीत शुरू कर दी है। कंपनी इन डिवाइसेस को जियो ब्रांड और गूगल की पार्टनरशिप के साथ लॉन्च कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, जियो की प्लानिंग शुरुआत में 1 करोड़ स्मार्टफोन्स के ऑर्डर देने की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios