Asianet News Hindi

Reliance Jio जल्द लॉन्च कर सकती है 4G एंड्रॉइड स्मार्टफोन, जानें डिटेल्स

रिलायंस जियो (Reliance Jio) गूगल (Google) के साथ पार्टनरशिप में जल्द ही सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

Reliance Jio may launch 4G android smartphone very soon in India MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 7, 2020, 3:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। रिलायंस जियो (Reliance Jio) गूगल (Google) के साथ पार्टनरशिप में जल्द ही सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। सितंबर, 2020 के TRAI सब्सक्रिप्शन डेटा से यह पता चला था कि रिलायंस जियो को हर महीने अब नए यूजर्स मिलने कम हो गए हैं। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक, रिलायंस जियो की तुलना में भारती एयरटेल (Bharti Airtel) को दोगुने सब्सक्राइबर्स मिले। मार्केट रिसर्च फर्म ICICI सिक्योरिटीज का मानना है कि अब जियो अपने लो-कॉस्ट 4G एंड्रॉइड स्मार्टफोन की लॉन्चिंग प्रोग्राम में तेजी लाएगी।

सस्ता स्मार्टफोन लाएगी जियो
बता दें कि भारत की सबसे बड़ी टेलिकम्युनिकेशन कंपनी जियो गूगल के साथ पार्टनरशिप में 5000 रुपए से कम कीमत का एंड्रॉइड फोन लाने की योजना पर काम कर रही है। गूगल डिवाइस के सॉफ्टवेयर का, वहीं जियो हार्डवेयर का जिम्मा संभालेगी। हालांकि, अभी जियो के आने वाले किसी भी फोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली है। स्मार्टफोन मार्केट के विश्लेषकों का अनुमान है कि नए यूजर्स जुड़ने में आई गिरावट के चलते कंपनी जल्द ही सस्ता 4G फोन लाना चाहती है।

2021 की पहली तिमाही में लॉन्च हो सकता है फोन 
सितंबर में आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि जियो और गूगल के सस्ते 4G स्मार्टफोन दिसंबर में लॉन्च होंगे। हालांकि, अब जानकारी मिल रही है कि ये सस्ते स्मार्टफोन 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च होंगे। पार्टनरशिप के तहत गूगल और जियो 4G के साथ 5G स्मार्टफोन डेवलप करने पर काम कर रही हैं।

सितंबर में 1.5 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स जोड़े
जियो ने सितंबर में 1.5 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स जोड़े थे, जबकि एयरटेल को 3.6 मिलियन नए सब्सक्राइबर्स मिले। जियो के एक्टिव सब्सक्राइबर्स बेस पर्सेंटेज के मामले में भारती एयरटेल ही आगे है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios