Asianet News Hindi

Twitter का नया फीचर: फेवरेट ट्वीट को Instagram Stories पर कर सकते हैं शेयर, जानें क्या है प्रोसेस

Twitter के इस नए फीचर को उपयोग करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने फोन में Twitter के ऐप को अपडेट करना होगा। आप जिस ट्वीट को शेयर करना चाहते हैं उसे ओपन करें और उस पर दिए गए शेयर बटन पर क्लिक करें।

Twitter new feature share tweets directly on Instagram Stories pwa
Author
Mumbai, First Published Jun 23, 2021, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नया फीचर जोड़ा है। जिससे iOS यूजर्स अब अपने ​ट्वीट को डायरेक्ट Instagram Stories पर शेयर कर सकते हैं। जबकि अभी तक किसी ट्वीट को Instagram Stories पर शेयर करने के लिए उसका स्क्रीनशॉट लेना पड़ता था।

 

 

Twitter ने नए अपडेट के जानकारी दी है। Mashable के अनुसार अब यूजर्स को ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर Instagram Stories पर शेयर नहीं करना पड़ेगा। अब कोई भी ट्वीट डायरेक्ट Instagram Stories पर शेयर किया जा सकता है। इस फीचर का यूज केवल आईओएस यूजर्स ही कर सकते हैं। एंड्राइड फोन यूजर्स को यह फीचर कब से मिलेगा यह जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़ें- खत्म होने से पहले Flipkart Mobiles Bonanza सेल से ऑर्डर करें फोन, iphone समेत इस मोबाइल पर मिल रही 63% छूट

इंस्टाग्राम ऐप लॉन्च करने से पहले ट्विटर आपसे अनुमति मांगेगा। लेकिन इस फीचर को आपको ऐप इंस्टॉल करना होगा। एक बार जब आप इंस्टाग्राम पर स्टोरीज़ पेज पर होते हैं, तो आप देखेंगे कि अब आपने जो ट्वीट चुना है कार्ड जैसा डिज़ाइन दिखाई देगा। 

कैसे यूज कर सकते हैं नया फीचर
Twitter के इस नए फीचर को उपयोग करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने फोन में Twitter के ऐप को अपडेट करना होगा। आप जिस ट्वीट को शेयर करना चाहते हैं उसे ओपन करें और उस पर दिए गए शेयर बटन पर क्लिक करें। जहां आपको Instagram का विकल्प भी मिलेगा जिसे आप क्लिक करें। एक बार Instagram सिलेक्ट करने के बाद वह ट्वीट आपके Instagram ऐप में ड्राफ्ट में सेव होगा। इसके बाद अपना Instagram अकाउंट खोलिए और फिर वहां ड्राफ्ट में सेव हुए ट्वीट को आसानी से Instagram Stories पर शेयर करिए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios