Asianet News HindiAsianet News Hindi

Twitter Takeover: पराग अग्रवाल समेत इन टॉप ऑफिसर्स को निकालने पर भी 100 मिलियन डॉलर खर्च करेगी कंपनी

ट्विटर ने भले ही सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सेगल, जनरल काउंसल सीन एडगेट समेत कई बड़े अधिकारियों को कंपनी से बाहर निकाल दिया है पर हर्जाने के तौर पर कंपनी इन लोगों पर कुल 100 मिलियन डॉलर खर्च करेगी।

Twitter Top Executives including Parag Agrawal and Vijaya Gadde Set To Exit With $100 Million Payout As Elon Musk Takes Over AKA
Author
First Published Oct 29, 2022, 1:09 PM IST

टेक न्यूज. दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को टेकओवर कर लिया है। इसे खरीदने के तुरंत बाद मस्क ने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) समेत कई प्रमुख अधिकारियों को जॉब से निकाल दिया। रिपोर्ट के अनुसार पराग अग्रवाल के अलावा मस्क ने सीएफओ नेड सेगल, जनरल काउंसल सीन एडगेट और लीगल हेड विजया गड्डे की ट्विटर (Twitter) से छुट्टी कर दी है। खास बात यह है कि कंपनी को इन्हें निकालने के बाद भी इन्हें करीबन 100 मिलियन डॉलर का भुगतान करना होगा। यहां जानिए क्यों...

इसलिए पराग को मिलेगा सबसे ज्यादा अमाउंट
इन 100 मिलियन डॉलर में सबसे ज्यादा शेयर CEO पराग अग्रवाल का ही रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कंपनी के सीईओ के रूप में नियुक्त होने के 12 महीनों के भीतर ही पराग को नौकरी से निकाला जाता तो उन्हें लगभग 42 से 50 मिलियन डॉलर मिलना तय था। बता दें कि पराग ने अग्रवाल ने नवंबर 2021 में जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के बाद ट्विटर (Twitter) के सीईओ का पद संभाला था।

विजया को मिलेंगे 17 मिलियन डॉलर
वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक सीएफओ नेड सेगल और लीगल हेड विजया गड्डे को क्रमशः 37 मिलियन डॉलर और 17 मिलियन डॉलर बतौर हर्जाना दिया जाएगा। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि बेशक कंपनी ने इन लोगों को काम से हटा दिया है लेकिन यह इनके लिए फायदे का सौदा होने जा रहा है।

इस तरह पूरी हुई ट्विटर डील
बता दें कि इस साल अप्रैल महीने में मस्क ने ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था। उन्होंने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन मई महीने में एलन मस्क और पराग अग्रवाल बॉट अकाउंट्स को लेकर एक दूसरे के आमने-सामने आ गए, जिसके बाद मस्क ने इस डील को होल्ड कर दिया। मामला कोर्ट में पहुंचा और अब फाइनली मस्क ने कोर्ट की दी हुई तारीख से एक दिन पहले डील पूरी की।

ये भी पढ़ें...

रिफंड के नाम पर बैंकिंग डिटेल्स चुरा रहा है Drinik वायरस, निशाने पर SBI समेत 27 बैंक, जानें इससे कैसे बचें

यहां जानिए कैसे एयरटेल कस्टमर कर सकते हैं 5G का एक्सपीरियंस, सिर्फ इन 8 शहरों में मिलेगी सेवा

यहां जानिए Twitter Deal के लिए एलन मस्क ने कहां से जुटाया पैसा, कैश में दिए 27 अरब डॉलर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios