Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ, कई फोन कंपनियों ने कैंसल किए नए प्रोडक्ट के लॉन्चिंग इवेंट

चीन की स्मार्टफोन कंपनियों शाओमी और रीयलमी ने देश में कोरोना वायरस के डर की वजह से अपने नए उत्पाद पेश करने के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

Xiaomi Realme cancel on-ground launch events in India due to Coronavirus kpm
Author
New Delhi Railway Station, First Published Mar 3, 2020, 7:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन कंपनियों शाओमी और रीयलमी ने देश में कोरोना वायरस के डर की वजह से अपने नए उत्पाद पेश करने के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। ये कार्यक्रम इस सप्ताह और अगले सप्ताह आयोजित किए जाने थे।
जयपुर में इटली के एक पर्यटक में कोरोना वायरस की पुष्टि के साथ ही देश में इसके संक्रमण से प्रभावित लोगों की संख्या छह पर पहुंच गई है।

रीयलमी को अपनी रीयलमी 6 श्रृंखला का अनावरण पांच मार्च को करना था। वहीं शाओमी का रेडमी नोट श्रृंखला 12 मार्च को पेश करने का कार्यक्रम था। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मोटोरोला का 16 मार्च का कार्यक्रम आयोजित होगा या नहीं। मोटोरोला को इसमें ‘मोटोरोला रजार’ पेश करना है।

शाओमी के उपाध्यक्ष एवं भारत में प्रबंध निदेशक मनु जैन ने कहा कि हम मार्च भर इस तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे। हालांकि, हम कई महीनों से इसकी योजना बना रही थी, लेकिन हमारा मानना है कि ऐसी स्थिति में यह बेहद महत्वपूर्ण कदम है।

ट्वीट कर दी जानकारी 
जैन ने कहा कि कंपनी माह के अंत तक अपने भविष्य के उत्पाद पेश करने के कार्यक्रमों की जानकारी देगी। रीयलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने ट्वीट कर कहा कि कंपनी ने अपने पांच मार्च के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि मध्यम प्रीमियम खंड की नोट श्रृंखला के कार्यक्रम को अब सिर्फ आनलाइन प्रसारित किया जाएगा।

हेल्थ ऑफिसर की सलाह के बाद फैसला 
उन्होंने कहा कि हमने अपना सबसे बड़ा कार्यक्रम रद्द कर दिया है। हालांकि, हम स्टेडियम में सीधा भाषण देंगे और आप इस कार्यक्रम को आनलाइन देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है। एक बच्चे के पिता में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद नोएडा के दो स्कूलों ने अगले कुछ दिन के लिए कक्षाएं रद्द कर दी हैं।

(ये खबर पीटीआई/भाषा की है। एशियानेट हिन्दी न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।) 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios