Animals  

(Search results - 94)
  • World Photography Day: 5 apps and websites to earn money from your photos

    BusinessAug 19, 2021, 11:29 AM IST

    World Photography Day: फोटोग्राफी का है शौक, तो इन 5 ऐप के जरिए घर बैठे कमाएं लाखों रुपये

    बिजनेस डेस्क : हर साल 19 अगस्त को 'वर्ल्ड फोटोग्राफी डे' (World Photography Day) मनाया जाता है। इस दिन की शुरुआत 19 अगस्त 1839 को हुई थी। यह दिन एक फोटोग्राफर के जुनून और स्किल को बढ़ावा देने का एक तरीका है जो अपनी क्रिएटिविटी का उपयोग खास पलों को तस्वीरों में कैद करते है। आजकल फोटोग्राफी करने के लिए आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफर होने की जरूरत नहीं है। अगर आपके पास अच्छा फोन या अच्छा कैमरा है और फोटोग्राफी की थोड़ी भी समझ और पैशन है, तो आप इस फील्ड में लाखों रुपये कमा सकते हैं। जी हां, आजकल फोटोग्राफी कमाई का एक ऐसा जरिया बनता जा रहा है जिसके जरिए आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसी 5 वेबसाइट्स जिसपर आप अपनी फोटो अपलोड करके मालामाल बन सकते हैं...

  • 300 stray dogs killing with poisoning the drug in Andhra Pradesh kpa

    NationalJul 31, 2021, 9:36 AM IST

    आंध्र प्रदेश में 300 आवारा कुत्तों को जहर देकर मारा, दफनाते वक्त हुआ खुलासा; कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

    आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावारी जिले में 300 से अधिक आवारा कुत्तों को पकड़कर जहर देकर मारने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इन कुत्तों को पंचायत के निर्देश पर पकड़ा गया था। कर्नाटक में भी ऐसा ही मामला सामने आ चुका है, जिसमें 46 बंदरों को जहर देकर मौत के घाट उतारा गया था।

  • pm modi praises retired army officer pramila singh for supporting animals pwa

    NationalJul 18, 2021, 9:41 PM IST

    पीएम मोदी ने रिटायर मेजर के तारीफ में लिखा लेटर, बेसहारा जानवरों के लिए कर रही हैं काम

    पीएम मोदी ने कहा- बेसहारा जानवरों के दु:ख-दर्द व जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना वउनके कल्याण के लिए व्यक्तिगत स्तर पर पूरे सामर्थ्य से कार्य करना सराहनीय हैं।

  • In Pakistan a lion is chained in a birthday party for show off KPV
    Video Icon

    TrendingJun 26, 2021, 5:18 PM IST

    पाकिस्तान में एक बर्थडे पार्टी में शेर को जंजीरों से बांधा, शान बढ़ाने के लिए की ऐसी हरकत

    वीडियो डेस्क।  पाकिस्तान से एक वीडियो सामने आया है। इसमें एक शेर बर्थडे पार्टी में दिख रहा है।  इस शेर को पार्टी की शान बढ़ाने के लिए लाया गया था। Project Save Animals ने इसका वीडियो शेयर किया है। जिसे देख लोगों को गुस्सा आ रहा है। यह वीडियो लाहौर का बताया जा रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि शेर के गले में एक जंजीर बंधी हुई है। देखने में ऐसा लगता है मानों वो बेहोश हो। वो सोफे पर लेटा हुआ है। लोग उसको टच किए जा रहे हैं। शेर बड़ा सुस्त नजर आ रहा है जैसे उसे कोई नशीली दवाई दी गई हो।
     

  • Funny video of dog cleaning itself in garage  kpv
    Video Icon

    TrendingJun 15, 2021, 2:07 PM IST

    मजेदार- कुत्ते ने कार गैराज पर जाकर की अपनी सफाई, बड़ी चतुराई से निकाल लिया अपना काम

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर जानवरों की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आते हैं। जानवरों के कुछ वीडियो इतने मजेदार और क्यूट होते हैं कि उन्हें देखकर आपकी हंसी ही नहीं रुकती।   ट्विटर अकाउंट पर एक डॉगी का बड़ा मजेदार वीडियो सामने आया  है।  देखा जा सकता है कि डॉगी कार गैराज पर अपनी सफाई करा रहा है। एक कार को साफ किया जा रहा है। वहीं कुछ दूरी पर खड़ा डॉग ने दिमाग लगाया और मजे लेने लगा। देखिए वीडियो। 

  • Know the meaning of seeing animals and birds in dream KPI

    JyotishJun 15, 2021, 9:10 AM IST

    सपने में दिखे काली बिल्ली, खूंखार जंगली जानवर या चमगादड़ तो हो जाएं सावधान, हो सकता है कुछ बुरा

    बहुत से सपनों को हम भूल जाते हैं तो बहुत से सपने हमें याद रहते हैं। कई बार हम इन सपनों पर ध्यान नहीं देते हैं परंतु कई सपने ऐसे भी होते हैं हमें जिनका अर्थ जानने की हमारे भीतर जिज्ञासा उत्पन्न हो जाती है।

  • British Journalist claims Corona spread from Wuhan animals changed genes in lab pwa

    TrendingJun 7, 2021, 1:40 PM IST

    ब्रिटिश जर्नलिस्ट का दावा- वुहान से फैला कोरोना, लैब में जानवरों के बदले गए जीन, चीन कर रहा खतरनाक प्रयोग

    ट्रेंडिंग डेस्क. दुनिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती बना कोरोना वायरस कहां से आया है। एक तरफ कोरोना वायरस से निपटने के लिए दुनिया के ज्यादातर देशों में  वैक्सीन लगाई जा रही है वहीं ये वायरस कहां से आया है इसे लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। ये वायरस जानवर से आया है या फिर लैब से इसे लेकर बहस चल रही है। इसी बीच ब्रिटिश जर्नलिस्ट ने चीन से वायरस निकलने के दावों की पुष्टि की है। ब्रिटिश जर्नलिस्ट जैस्पर बेकर ने चीनी मीडिया में प्रकाशित कई लेखों के हवाले से एक रिपोर्ट जारी की है। आइए जानते हैं क्या है इस रिपोर्ट में?

  • If you have such dreams, then you may have problems related to health and money are going to happen in the future KPI

    JyotishMay 15, 2021, 10:18 AM IST

    ऐसे सपने आए तो समझिए भविष्य में हो सकती हैं हेल्थ और पैसों से जुड़ी परेशानियां

    उज्जैन. स्वप्न शास्त्र कहता है कि हर सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। कई सपनों को शुभ तो कई सपनों को अशुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र में ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में बताया गया है, जिन्हें देखना हेल्थ के लिए अच्छा नहीं माना जाता। इन सपनों के दिखाई देने पर आपको स्वास्थ्य और धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आगे जानिए उन सपनों के बारे में…

  • Odisha CM Naveen Patnaik sanctions Rs 60 lakh to feed stray animals during Covid lockdown KPP

    NationalMay 9, 2021, 7:33 PM IST

    इस राज्य के मुख्यमंत्री ने जारी किए 60 लाख रुपए, ताकि लॉकडाउन में सड़कों पर भूखें ना रहें जानवर

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 60 लाख रुपए का फंड जारी किया है। यह फंड लॉकडाउन में सड़क पर घूम रहे जानवरों को खिलाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। अन्य राज्यों की तरह कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए ओडिशा में भी लॉकडाउन लगाया गया है। 

  • four Month cat Found Corona positive After human Covid 19 Spread in Animals report says KPY

    TrendingApr 23, 2021, 6:49 PM IST

    इंसानों के बाद अब जानवरों में भी दिखा कोरोना का असर, बिल्ली की हुई मौत, वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

    कोविड-19 जैसी महामारी जहां इंसानों के बीच तेजी से फैल रही है। इस खतरनाक वायरस की वजह से लगातार तीसरे दिन दो हजार से ज्यादा लोग अपनी जान से हाथ धो चुके हैं। ऐसे में अब इस नए स्ट्रेन को लेकर खुलासा हुआ है कि इंसानों के बाद अब जानवर भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। ये ताजा मामला ब्रिटेन से सामने आया है। कोरोना संक्रमित होने की वजह से एक बिल्ली की जान चली गई।  
     

  • cute photos of animals that will make your day kph

    TrendingApr 5, 2021, 9:25 AM IST

    जानवरों की ऐसी मासूमियत जीत लेगी दिल, खूबसूरत मॉडल्स से भी बढ़िया पोज में खिंचवाए PHOTOS

    हटके डेस्क: जानवरों की क्यूटनेस किसी का भी स्ट्रेस कम कर देती है। अगर आप थके-हारे हैं, तो जानवरों के साथ खेलना आपका मूड पल भर में फ्रेश कर सकता है। हाल ही में अमेरिकी लोगों ने अपने पेट्स की कुछ बेहद खूबसूरत और क्यूट तस्वीरें शेयर की। इन तस्वीरों को परफेक्ट मोमेंट में क्लिक किया गया। इसमें दो बिल्लियों को गले लगाते हुए स्पॉट किया गया। तो एक तस्वीर में पेट्स को लैपटॉप पर टॉम एंड जेरी देखते हुए स्पॉट किया गया। आइये आपको दिखाते हैं ये  क्यूट तस्वीरें.. 
     

  • fire broke out in forest in Uttarakhand 4 persons and 7 animals died KPP

    NationalApr 4, 2021, 1:41 PM IST

    उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत, 7 मवेशी भी जले; शाह ने CM रावत से की बात

     उत्तराखंड के जंगलों में भीषण आग लग गई। इसमें चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, 7 मवेशी भी जलकर मारे गए। बताया जा रहा है कि आग जंगली इलाके के 62 हेक्टेयर क्षेत्र में लगी है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बात कर जानकारी ली है। इसके अलावा उन्होंने आग पर काबू के लिए केंद्र से टीमें भेजने का भी आश्वासन दिया है। 

  • Russia made World First COVID-19 Vaccine for Animals KPP

    WorldApr 1, 2021, 1:53 PM IST

    इस देश ने बना डाली जानवरों के लिए भी कोरोना वैक्सीन, अप्रैल में ही शुरू हो जाएगा उत्पादन

    दुनिया के तमाम देश कोरोना वायरस की दूसरी-तीसरी लहर से जूझ रहे हैं। वहीं, रूस ने जानवरों के लिए पहली वैक्सीन बनाकर सभी को चौंका दिया है। खास बात ये है कि ट्रायल के दौरान इस वैक्सीन से कुत्तों, बिल्लियों, खरगोश, लोमड़ियों और नेवले में एंटीबॉडी भी विकसित हुई है।

  • andhra pradesh started Indias first government run ambulance network for animals kph

    NationalMar 23, 2021, 8:41 AM IST

    इस राज्य ने शुरू किया जानवरों का पहला एम्बुलेंस नेटवर्क, 108 पर कॉल करते ही पहुंच जाएंगे डॉक्टर

    आंध्रप्रदेश सरकार ने जानवरों की मदद के लिए देश का पहला एम्बुलेंस नेटवर्क शुरू किया है। राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगमोहन रेड्डी ने इसे लेकर सरकारी घोषणा कर दी है। इस सुविधा के बाद अब राज्य के आवारा जानवरों को समय पर मदद दी जा पाएगी। 

  • egyptian archaeologists found 2 thousand old animals graveyard reveals many secrets kph

    HatkeMar 2, 2021, 12:21 PM IST

    खुदाई के दौरान मिली जानवरों की ऐसी कब्रगाह, 2 हजार साल से जमीन में दफन था राज

    हटके डेस्क: आपने ऐसे  कई मामले देखे होंगे जब पुरातत्व विभाग के लोगों ने खुदाई में पुरानी सभ्यताएं ढूंढ निकाली। खुदाई के इस काम से पुराने ज़माने के कई राज खुल जाते हैं। हाल ही में इजिप्ट में चल रही खुदाई में अचानक पुरात्तव विभाग को एक जगह से 600 लाशें मिली। लेकिन ये लाशें इंसान की नहीं थी। ये कब्रगाह थी जानवरों की। जी हां, इस कब्रगाह में जानवरों को रीति-रिवाज के साथ दफनाया जाता था। ऐसा इनकी बॉडी को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है। साथ में और भी कई चौंकाने वाले राज सामने आए हैं....