Apollo Hospital  

(Search results - 11)
  • Russia Sputnik V likely to be available at Delhi Indraprastha Apollo Hospital from next week KPP

    NationalJun 13, 2021, 5:00 PM IST

    दिल्ली के इस अस्पताल में अगले हफ्ते से मिलेगी रूस की स्पुतनिक वी वैक्सीन, 1145 रु है एक डोज की कीमत

    कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच अच्छी खबर सामने आ रही है। कोरोना वायरस की रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी 15 जून से दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल में मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक, हालांकि, स्पुनिक वी किस प्रोग्राम के तहत लगाई जाएगी, यह वैक्सीन की मिलने वाली खेप पर डिपेंड करता है। 

  • A daughter pleaded for help for her father from outside Apollo Hospital KPZ
    Video Icon

    TrendingMay 27, 2021, 7:32 PM IST

    पिता को ब्लैक फंगस, डॉक्टर ने निकाल दी एक आंख... मदद के लिए दर दर भटक रही बेटी

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर एक बेटी का वीडियो वायरल हो रहा है जो अपने पिता के लिए मदद की गुहार लगा रही है। 50 साल के राजकुमार शर्मा ग्वालियर के अपोलो हॉस्पिटल में लगभग 9 दिन से भर्ती हैं। ब्लैक फंगस से पीड़ित राजकुमार शर्मा की एक आंख भी डॉक्टरों को निकालनी पड़ी है। मरीज को इंजेक्शन की जरूरत है। बेटी ने प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से मदद की गुहार लगाई है। बेटी का कहना है कि वो 900 से ज्यादा नबंरों पर कॉल कर चुकी है लेकिन कहीं से भी मदद नहीं मिली है। ये

  • Know the symptoms of corona in kids kpv
    Video Icon

    Health CapsuleMay 24, 2021, 10:30 AM IST

    बच्चों में इन लक्षणों से करें कोरोना की पहचान, इलाज में शुरु करने में बिल्कुल ना करें देरी

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के साथ ही तीसरी लहर को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का मानना है कि महामारी की तीसरी लहर में बच्चे अधिक प्रभावित हो सकते हैं। महामारी अगर गांव के बच्चों तक पहुंचेगी तो मुश्किल बढ़नी तय है। ऐसे में बच्चों को संक्रमण से बचाने की सबसे पहले कोशिश होनी चाहिए। जानिए बच्चों में कोविड-19 के लक्षण और संकेत, क्यों बच्चे कोविड-19 से अलग तरह से प्रभावित हो सकते हैं और आप वायरस के फैलाव को रोकने के लिए क्या कर सकते हैं। हालांकि, बच्चे और व्यस्क एक ही तरह के कोविड-19 लक्षणों का सामना करते हैं, लेकिन बच्चों के लक्षण हल्के और जुकाम जैसे होते हैं। अधिकतर बच्चे एक से दो सप्ताह के बीच ठीक हो जाते हैं. संभावित लक्षण बच्चों में ये हो सकते हैं। 

  • Contract between Dr. Reddy Laboratories and Apollo Hospitals for Russian Vaccine Sputnik V, one dose priced at Rs 1250 kpa

    NationalMay 18, 2021, 1:19 PM IST

    1250 रुपए में मिलेगा स्पूतनिक-V का एक डोज, कोविन एप पर करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, अपोलो ने किया करार

    रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-V का इंतजार खत्म हुआ। इस वैक्सीन के लिए डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने अपोलो अस्पताल से एग्रीमेंट किया है। इसके साथ ही सोमवार से इस वैक्सीन के लगने की हैदराबाद से शुरुआत हुई। इस वैक्सीन का एक डोज 1250 रुपए में पड़ेगा। इसमें अपोलो अस्पताल का खर्चा भी शामिल होगा। इसके लिए कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

  • Good news, half of India population will get corona vaccine till September, a statement kpa

    NationalApr 21, 2021, 4:05 PM IST

    सब बढ़िया रहा, तो सितंबर तक भारत की आधी आबादी को लग जाएगी कोरोना वैक्सीन

    सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है। अभी तक सिर्फ 45 साल से ऊपर या गंभीर बीमारों को ही वैक्सीन लगाई जा रही थी। इसी बीच अपोलो हॉस्पिटल की मैनेजेनिंग डायरेक्टर(MD) डॉ. सुनीता रेड्डी का अनुमान है कि भारत में सितंबर तक आधी आबादी को वैक्सीन लग जाएगी।

  • Sourav Ganguly again hospitalized in apollo, Undergoes Successful Angioplasty, Gets Two More Stents dva

    CricketJan 29, 2021, 9:01 AM IST

    आखिर बार-बार क्यों बिगड़ रही सौरव गांगुली की तबीयत, अपोलो हॉस्पिटल में इलाज के बाद क्या है हेल्थ अपडेट?

    स्पोर्ट्स डेस्क: इसी महीने 2 जनवरी को अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई। सीने में दर्द के चलते उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां फिर से उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। अस्पताल के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस 48 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान की धमनियों के अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट डाले गए। बता दें कि एक ही महीने में 2 बार उनकी तबियत खराब हो चुकी है।

  • Former Indian cricket Sourav Ganguly admitted to Apollo Hospital kpa

    NationalJan 27, 2021, 2:56 PM IST

    सौरव गांगुली: नसों की 3 ब्लॉकेज में 1 किया गया था साफ, 20 दिन बाद फिर चेकअप के लिए हॉस्पिटल में भर्ती

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबीयत फिर से बिगड़ गई है। सीने में तेज दर्द के चलते उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इससे पहले गांगुली को 2 जनवरी को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इसके बाद  48 वर्षीय गांगुली की एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी हुई थी। हालांकि हॉस्पिटल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि गांगुली की हालत ठीक है।

  • Rajinikanth Discharge from apollo hospital and his health update kpg

    South CinemaDec 27, 2020, 4:49 PM IST

    2 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए रजनीकांत, डॉक्टर्स ने बेड रेस्ट के साथ दी ये जरूरी सलाह

    ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव की वजह से रजनीकांत (Rajinikanth) को क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर को हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। हालांकि अब खबर है कि रजनीकांत की हालत पहले से बेहतर है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अपोलो हॉस्पिटल ने रजनीकांत की हेल्थ अपडेट देते हुए कहा है कि उन्हें कोई सीरियस प्रॉब्लम नहीं है। 

  • Rajinikanth Health Update in Apollo hospital kpg

    South CinemaDec 26, 2020, 2:44 PM IST

    हेल्थ बुलेटिन : अब भी बढ़ा हुआ है रजनीकांत का ब्लड प्रेशर, डॉक्टर्स ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं

    ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव के बाद हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती रजनीकांत (Rajinikanth) की सेहत में अब पहले से सुधार है। हालांकि, उनका ब्लड प्रेशर अभी भी बढ़ा हुआ है लेकिन कल की तुलना में कंट्रोल में हैं। अस्पताल की ओर से शनिवार को जारी हेल्थ बुलेटिन ये यह बात बताई गई है।

  • Rajinikanth Admitted to Hospital due to Blood Pressure Fluctuations kpg

    South CinemaDec 25, 2020, 1:44 PM IST

    रजनीकांत को करना पड़ा अस्पताल में भर्ती, ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव के चलते डॉक्टरों की निगरानी में है एक्टर

    साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) हाल ही में हैदराबाद में अपनी अपकमिंग फिल्म 'अन्नाथे' की शूटिंग कर रहे थे। यह शूटिंग 15 दिसंबर को शुरू हुई थी लेकिन इसे बीच में ही रोकना पड़ा। दरअसल, क्रू के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी बीच, 25 दिसंबर को रजनीकांत को भी हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हालांकि रजनीकांत की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

  • delhi apollo doctors successfully removed worlds largest ovarian tumour inside big stomach of 52 year old woman kph

    HatkeAug 24, 2020, 11:20 AM IST

    इतना बड़ा पेट ले दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हुई बुजुर्ग महिला, देखकर डॉक्टर्स भी रह गए दंग

    हटके डेस्क: मेडिकल जगत में कई तरह की खबरें लोगों को हैरान कर देती है। ऐसी कई बीमारियां, जिनके बारे में कभी देखा-सुना ना हो, वो जब नजरों के सामने आता है तो ये केसेस दिमाग में खलबली मचा देते हैं। अस्पतालों में जब कई तरह के मरीज पर नजर पड़ती है, तब समझ आता है कि दुनिया में सर्दी-जुकाम के अलावा भी कई तरह की बीमारियां है। हाल ही में सोशल मीडिया पर दिल्ली के अपोलो अस्पताल में हुई एक सर्जरी की काफी चर्चा हुई। 52 साल की इस महिला के पेट से डॉक्टर्स ने दुनिया का सबसे बड़ा ट्यूमर निकाला। इस ट्यूमर की वजह से महिला के पेट की हालत काफी खराब हो गई थी। उसका वजन तेजी से बढ़ा था और उसे देखकर लोगों की आंखें फट जाती थी। लेकिन इंडियन डॉक्टर्स ने सारी कॉम्प्लीकेशंस को दरकिनार करते हुए तीन घंटे की सर्जरी में इस ट्यूमर को निकाल दिया।