Avengers Endgame  

(Search results - 6)
  • undefined

    Bollywood7, Jul 2020, 2:25 PM

    सुशांत की आखिरी फिल्म ने इस मामले में दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म को भी पछाड़ा, बना दिया ये रिकॉर्ड

    सुशांत सिंह राजपूत के निधन के 21 दिन बाद 6 जुलाई को उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर रिलीज किया गया। रिलीज होते ही इसने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे तोड़ना आसान नहीं होगा। दरअसल, 'दिल बेचारा' के ट्रेलर ने यूट्यूब पर लाइक्स के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म 'एवेंजर्स : एंडगेम' और 'इन्फिनिटी वॉर' को भी पीछे छोड़ दिया है।

  • undefined

    Hollywood25, Mar 2020, 11:22 AM

    एवेंजर्स एंडगेम के डायरेक्टर ने की सलमान खान की तारीफ, कही ये बड़ी बात

    बॉलीवुड में सलमान खान का अलग ही स्वैग है। उनके इस स्वैग का फैन कौन नहीं है। फिल्मों में जब वो एक्शन सीन्स करते हैं तो लोग उसे देखना काफी पसंद भी करते हैं। सलमान को भी आज के समय में एक्शन का स्टार माना जाता है। 

  • undefined

    Hollywood22, Dec 2019, 7:04 PM

    2019 में भारत में हॉलीवुड की इन फिल्मों का दिखा दम, की ताबड़तोड़ कमाई

    मुंबई. 2019 में हर साल की तरह ही बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड ढेरों फिल्में भारत में रिलीज हुईं। किसी फिल्म ने कम कमाई की तो किसी ने बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बनाया। लेकिन, ये साल सिर्फ बॉलीवुड के लिए ही शानदार नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी साबित हुआ। कई हॉलीवुड फिल्मों ने भारत में बेहतरीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। ये साल खत्म होने को है, ऐसे में हॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने भारत में ताबड़तोड़ कमाई की। 

  • undefined

    Hollywood6, Aug 2019, 5:13 PM

    हॉलीवुड की इन टॉप 5 फिल्मों ने भारत में की शानदार ओपनिंग, जानें नंबर वन पर कौन ?

    मुंबई. भारत में बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों को भी खूब पसंद किया जाता रहा है। 2019 में कई बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई। लेकिन उसमें टॉप पांच फिल्मों के बारे में आपको बता रहे हैं, जिनकी फर्स्ट डे ओपनिंग शानदार रही है। ये हैं टॉप 5 फिल्में...

  • undefined

    Hollywood22, Jul 2019, 4:03 PM

    फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के आधे से भी कम है चंद्रयान-2 का बजट

    मुंबई। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) का स्पेसक्राफ्ट चंद्रयान-2 चांद पर जाने के लिए तैयार है। 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे देश के सबसे ताकतवर बाहुबली रॉकेट GSLV-MK3 से इसे लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद चांद के दक्षिणी ध्रुव तक पहुंचने के लिए चंद्रयान-2 की 48 दिन की यात्रा शुरू हो जाएगी। भारत के चंद्रयान-2 मिशन का बजट 978 करोड़ रुपए है। वैसे, देखा जाए तो हॉलीवुड में इससे करीब 3 गुना ज्यादा बजट वाली फिल्में बन चुकी हैं। हालांकि भारत के इस मिशन का बजट भले ही इन फिल्मों से सस्ता है लेकिन कई मायनों में यह इनसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।
     
    भारत ही नहीं, दुनिया के लिए भी खास…
    दरअसल, इस मिशन के साथ कुल 13 पेलोड भेजे जा रहे हैं,  जिनमें पांच भारत के, तीन यूरोप, दो अमेरिका और एक बुल्गारिया के हैं। आठ पेलोड ऑर्बिटर में, तीन लैंडर विक्रम में जबकि दो रोवर प्रज्ञान में मौजूद रहेंगे। इस मिशन के जरिए चंद्रमा से जुड़ी खोज और जानकारियां जुटाने में मदद मिलेगी, जिससे न सिर्फ भारत को बल्कि पूरी दुनिया को फायदा होगा। 

    चंद्रयान-2 से दुनिया को मिलेगी ये अहम जानकारी…
    इसरो, चंद्रमा के साउथ पोल पर चंद्रयान-2 को उतारेगा। चांद के इस हिस्से के बारे में दुनिया को ज्यादा जानकारी नहीं है। इसरो के मुताबिक, चंद्रयान-2 चांद के भौगोलिक वातावरण, खनिज तत्वों, उसके वायुमंडल की बाहरी परत और पानी की उपलब्धता की जानकारी इकट्ठी करेगा। इसरो का सबसे जटिल और अब तक का सबसे प्रतिष्ठित मिशन माने जाने वाले 'चंद्रयान-2' के साथ भारत, रूस, अमेरिका और चीन के बाद चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग कराने वाला चौथा देश बन जाएगा। हालांकि कोई भी देश अब तक चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास यान नहीं उतार पाया है।

  • undefined

    National22, Jul 2019, 3:26 PM

    ‘बाहुबली’ से लॉन्च हुआ चंद्रयान-2, ये है रोबोटिक रोवर को चांद पर ले जाने वाले रॉकेट की खासियत

    श्रीहरिकोटा। भारतीय अंतिरक्ष अनुसंधान संगठन  (ISRO) ने इतिहास रचते हुए चंद्रयान-2 को लॉन्च कर दिया है। आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से दोपहर 2:43 मिनट पर चंद्रयान-2 को लॉन्च किया गया। चंद्रयान-2 को भारत के 'बाहुबली रॉकेट' GSLV मार्क III-M1 से लॉन्च किया गया। इसरो के वैज्ञानिकों ने इस बाहुबली रॉकेट को यह नाम उसके विशालकाय आकार की वजह से दिया है। दरअसल इसका नाम जियोसिंक्रोनस स्टैडिंग सेटेलाइट लॉन्च व्हिकल मार्क 3 है। जानते हैं चंद्रयान-2 को लॉन्च करने वाले रॉकेट GSLV मार्क III-M1 की खासियत…