Business News  

(Search results - 576)
  • undefined
    Video Icon

    BusinessJan 13, 2021, 7:33 PM IST

    इन पांच स्टॉक को खरीदना सबके बस की बात नहीं!

    शेयर बाजार में कोई भी निवेश कर सकता है, ये तो आपसे हर कोई कहता होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर शेयर में हर कोई निवेश नहीं कर सकता। इनमें निवेश को लेकर कोई बंदिश नहीं है, लेकिन इनकी कीमत ही इतनी है कि कोई मिडिल क्लास आदमी तो ऐसे शेयर लेने के बस सपने ही देख सकता है। आइए आज आपको 5 ऐसे शेयरों के बारे में बताते हैं, जिनकी कीमत 20 हजार रुपये से अधिक है। साथ ही ये भी जानते हैं कि पिछले 5 सालों में इन शेयरों ने कितना रिटर्न दिया और कितनी तेज इनकी कीमत बढ़ी।

  • undefined

    BusinessDec 11, 2020, 10:05 AM IST

    कभी औलाद के लिए तरसे थे दादा मुकेश और दादी नीता, डॉक्टर की बात सुन टूट गई थी अंबानी खानदान की बड़ी बहू

    बिजनेस डेस्क: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (mukesh ambani) और नीता अंबानी (nita ambani) की बहू और आकाश अंबानी (akash ambani) की पत्नी श्लोका मेहता (shloka mehta) ने 10 दिसंबर की सुबह बेटे को जन्म दिया। अंबानी परिवार में नए सदस्य के आने से ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी के पोते की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस परिवार में अभी पोते की खुशियां मनाई जा रही थी, कभी उसपर औलाद ना हो पाने के दुःख के बादल भी छाए थे? जी हां, आज दो बेटे और एक बेटी के पेरेंट्स मुकेश और नीता अंबानी को कभी डॉक्टर्स ने बच्चा ना हो पाने की बात कह डाली थी। इसके बाद नीता अंबानी टू

  • <p>flipkart&nbsp;</p>

    NationalOct 23, 2020, 3:14 PM IST

    फ्लिपकार्ट को 1500 करोड़ में हिस्सेदारी बेचेगा आदित्य बिड़ला ग्रुप, 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी की दी मंजूरी

    आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (ABFRL) ने शुक्रवार को फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी खुद आदित्या बिड़ला ग्रुप ने दी है। ग्रुप ने बताया कि उसके उसके बोर्ड ने वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट समूह को 1,500 करोड़ रुपये में तरजीही आधार पर 7.8 फीसदी हिस्सेदारी जारी करने की योजना को मंजूरी दी है।

  • undefined

    BusinessSep 15, 2020, 1:00 PM IST

    धनतेरस से पहले सोने में लगाएं पैसा, दिवाली तक 15 फीसदी मुनाफा लेकर घर आएंगी लक्ष्मी

    बिजनेस डेस्क : सोना (Gold) खरीदना हमेशा ही फायदें का सौदा रहा है। जिस तरह पिछले कुछ समय में गोल्ड का प्राइज बढ़ा है उससे ग्राहकों को अच्छा लाभ मिल रहा हैं। ऐसे में अगर अब भी आप गोल्ड में इंवेस्ट (invest in gold) करने का मन बना रहे हैं तो अपके लिए सुनहरा अवसर है। दरअसल, पितृपक्ष के कारण गोल्ड और सिल्वर के दाम में आई गिरावट आई है। सोना अपने ऑल टाइम हाई 56254 रुपये प्रति 10 ग्राम से अब तक 4813 रुपये तक गिर चुका है। वहीं चांदी 76008 रुपये प्रति किलो से 65424 रुपये पर आ गई है। बाजार विशेषज्ञों (market experts) का मानना हैं कि सोने में इंवेस्ट करने का अभी सबसे अच्छा समय है क्योंकि इसके बाद फेस्टिव (festive) और मैरेज (wedding) सीजन के कारण गोल्ड और सिल्वर के भाव में फिर से तेजी आ सकती है। 

  • undefined

    Fake CheckerJun 30, 2020, 6:51 PM IST

    Chinese Apps Ban: ये रहें टिकटोक, शेयरइट जैसे ऐप के शानदार विकल्प, बेफिक्र करें इस्तेमाल

    इन 59 बैंड एप्प्स में से कुछ भारतीय इंटरनेट यूज़र्स के बीच बहुत लोकप्रिय थे। बैन की घोषणा होने के बाद से ही कई लोगो ने इंटरनेट पर इन एप्प्स के विकल्प ढूंढना शुरू कर दिया है।

  • undefined

    CareersJun 30, 2020, 11:45 AM IST

    घंटों में टिक टॉक पर खर्च कर देते थे 550 करोड़, बैन से चीनी कंपनी को होगा ये नुकसान; भारत में नौकरियां भी जाएगी

    करियर डेस्क. TIK TOK Ban Impact: केंद्र सरकार ने सोमवार को बड़ा कदम उठाते हुए 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इससे चीनी ऐप्स को संचालित करने वाली कंपनियों और खुद चीन को भी बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। अकेले टिकटॉक के बैन होने से ही कंपनी को 100 करोड़ रुपये की चपत लगने वाली है। इस हिसाब से आप सोच सकते हैं कि कितना बड़ा नुकसान चीन को होने जा रहा है। इसके अलावा, 2019 के मुताबिक टिक टॉक पर बैन के कारण 250 नौकरियों पर असर पड़ने की बात आई थी। लेकिन उसके बाद टिक टॉक या बाइट डांस ने भारत में बहुत विस्तार किया है।  

  • undefined

    TechJun 9, 2020, 6:19 PM IST

    फोन में ऐसे ऐप हों तो बिना सोचे तुरंत करें डिलीट, नहीं तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट; SBI की जरूरी सलाह

    हाल के दिनों में मोबाइल और इंटरनेट धोखाधड़ी के मामले बढ़े हैं। जालसाजों ने लोगों के मोबाइल को कंट्रोल करके अकाउंट से पैसे उड़ा लिए हैं। ऐसे में एसबीआई की जानकारियां काम की हैं। 
     

  • undefined

    BusinessJun 5, 2020, 5:07 PM IST

    कोरोना का असर: मार्च 2021 तक नहीं आएगी कोई सरकारी स्कीम, सरकार ने की घोषणा

    सभी मंत्रालयों से भी कह दिया गया है कि इस संबंध में वह कोई नया प्रपोजल न भेजें। इससे पहले भी खबरें आ रही थीं कि फाइनेंस मिनिस्ट्री ने सभी मंत्रालयों को कह दिया है कि वह कोई नई स्कीम से जुड़ा आवेदन ना भेजें।

  • undefined

    BusinessJun 5, 2020, 2:51 PM IST

    लॉकडाउन में हर रोज लोग होते रहे कंगाल, दोनों हाथ से दौलत बटोरते रहे मुकेश अंबानी; टाटा-बजाज पिछड़े

    मुंबई: कोरोना वायरस के चुनौतीपूर्ण काल में जियो प्लेटफॉर्म के लिए एक के एक बाद बड़ी डील हासिल करने वाले मुकेश अंबानी के समूह के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली है। मार्च तिमाही के निचले स्तरों से कंपनी ने जबरदस्त वापसी की है। मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की कंपनियों के शेयरों ने भी 24 मार्च के बाद 32 फीसदी तक की छलांग लगाई है। यह बीएसई सेंसेक्स की 33 फीसदी तक वृद्धि जितनी है। अनिल अंबानी की कंपनियों को आमतौर पर कमजोर शेयर के रूप में देखा जाता है।
     

  • undefined

    BusinessMay 29, 2020, 12:21 PM IST

    मोदी सरकार करने जा रही ये बड़ा काम, माफ होगा इतने लाख तक का कर्ज; खुश हो जाएंगे किसान

    नई दिल्ली. लॉकडाउन और कोरोना महामारी के अलावा देश में इस समय टिड्डी गैंग ने आतंक मचाया हुआ है। फसलें बर्बाद होने के कारण किसान चिंता में है। कई राज्यों में टिड्डी गैंग के आतंक (locust Attack) की खबरें सामने आई हैं इस बीच केंद्र सरकार किसानों को एक और बड़ी राहत (farmers relief package) देने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार किसानों को बड़े पैमाने पर कर्ज माफी का तोहफा दे सकती है।  सूचना के मुताबिक सरकार किसानों के लिए 1 लाख करोड़ रुपये तक के कर्ज माफी का ऐलान कर सकती है। 

     

    यह कर्ज माफी कई चरणों में की जाएगी आइए जानते हैं कि इससे अन्नदाता कैसे लाभान्वित होंगे? 

  • undefined

    BusinessMay 22, 2020, 1:53 PM IST

    अब लॉकडाउन में वापस लौटे लाखों मजदूरों को मिलेगा काम! कुछ ऐसा मोदी सरकार का 'मास्टरप्लान'

    बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से लंबे लॉकडाउन का सबसे बुरा असर मजदूरों पर पड़ा है। देशभर के मजदूरों का काम छीन गया और वो परिवार समेत शहरों से अपने गांव की ओर पलायन करने पर मजबूर हुए। सड़कों पर मजदूरों के पलायन की भयावह तस्वीरें भी समाने आईं। लेकिन अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पलायन कर गांव वापस लौट चुके मजदूरों को रोजगार देना का मास्टरप्लान बना चुकी है। 

  • <p>എംഎച്ച് ബ്രാണ്ടി – ഫുൾ പഴയ വില 820 രൂപ, പുതിയ വില 910 രൂപ</p>

    BusinessMay 22, 2020, 11:48 AM IST

    स्वीगी ने शुरू की शराब की होम डिलिवरी, अब जोमैटो भी कतार में; कई शहरों में सीधे घर तक पहुंचेगा अल्कोहल

    स्वीगी ने एप में 'वाइन शॉप्‍स' की कैटेगरी जोड़ दी है। इसके जरिए झारखंड में शराब की डिलीवरी का ऑर्डर लिया जा रहा है। हालांकि अभी सिर्फ रांची में स्वीगी ने ये सर्विस शुरू की है। 

  • <p><strong>स्कीम में कितना निवेश किया जा सकता है?</strong><br />
वरिष्ठ नागरिकों के PMVVY स्कीम में कोई भी व्यक्ति 15 लाख रुपये तक अधिकतम निवेश कर सकता है। इसमें मासिक पेंशन का विकल्प है। स्कीम के तहत 10 साल तक एक तय दर से सरकार की ओर से गारंटीड पेंशन दिया जाता है।&nbsp;</p>

    BusinessMay 22, 2020, 11:23 AM IST

    हर साल मिलेंगे 1 लाख रुपये से ज्यादा, PM की इस स्कीम में लगाएं पैसा; मोदी सरकार ने बढ़ा दी है डेट

    बिजनेस डेस्क। केंद्र सरकार की ये स्कीम लाजवाब है। इसमें निवेश करने वालों को हर साल गारंटीड रिटर्न मिलता है। नरेंद्र मोदी सरकार की इस स्कीम का नाम प्रधानमंत्री वय वंदन योजना (PMVVY) है। इस स्कीम में जो पैसे निवेश नहीं कर पाए थे उनके लिए मोदी सरकार एक और मौका दे रही है। ये शानदार स्कीम वरिष्ठ नागरिकों के लिए है। 
     

  • undefined

    BusinessMay 21, 2020, 11:01 AM IST

    अब घर बैठे कमाएं पैसा, मुकेश अंबानी की जियो दे रही मौका; यहां जान लीजिए कैसे और करना क्या है

    बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में बेरोजगारी की समस्या बढ़ रही है। लॉकडाउन की वजह से कई कंपनियों के कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। कंपनियां लोगों को काम से हटा भी रही हैं। ऐसे में, लोग कमाई के दूसरे जरिए के बारे में सोच रहे हैं। रिलायंस जियो ने एक ऐप के जरिए फोन का रिचार्ज कर कमाई का बेहतरीन मौका उपलब्ध कराया है। इसके लिए किसी तरह के इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं है और ना ही कोई डॉक्युमेंट देना होगा। जानें इसके बारे में डिटेल्स।

  • undefined

    AutoMay 20, 2020, 6:09 PM IST

    CEO भाविश अग्रवाल ने कर्मचारियों को भेजा ईमेल, उबर के बाद ओला में भी 1400 की होगी छंटनी

    ओला ने बताया है कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो महीने करीब 95 प्रतिशत रेवेन्यू गिर गया है। कंपनी सीईओ भाविश अग्रवाल ने कर्मचारियों को ईमेल के जरिए एक नोट भी भेजा है।