Cheetah  

(Search results - 11)
  • undefined

    RajasthanJun 3, 2021, 3:17 PM IST

    9 गोलियां खाकर भी मौत को मात देने वाले चेतन चीता लड़ रहे कोरोना की जंग, पूरा शहर कर रहा दुआ


    कोटा (राजस्थान). तीन महीने होने के बाद भी भारत में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इसी बीच खबर सामने आई है कि साल 2017 में आतंकियों की 9 गोली लगने के बाद भी मौत को मात देने वाले सीआरपीएफ के जाबांज कमांडेंट चेतन चीता को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत फिलहाल गंभीक बनी हुई है। डॉक्टरों ने उनको वेंटिलेटर पर रखा है, जहां 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

  • undefined
    Video Icon

    TrendingMay 31, 2021, 5:30 PM IST

    मगरमच्छ ने चालाकी से किया अटैक, वीडियो को देख दहल जाएगा आपका दिल

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें  मगरमच्छ  बड़ी चलाकी से चीते का शिकार (Crocodile Attack Cheetah) करने की कोशिश  करता है।  उसने पानी पी रहे चीते को पानी के अंदर खींचता है। चीता पानी पीने के लिए एक नदी किनारे पहुंचा। उसे अंदाजा नहीं था कि अंदर छिपकर मगरमच्छ उसको देख रहा है।   चीते को अपने ताकतवर जबड़े से पकड़ने में वो कामयाब नहीं होता है। चीता छलांग लगाकर अपनी जान बचाता है। 

  • undefined
    Video Icon

    HatkeMar 15, 2021, 5:00 PM IST

    हौंसले के आगे जीत: तीन चीतों ने घेरा तो ‘शेर’ बन गया कुत्ता, मौत को ऐसे दे गया मात

    वीडियो डेस्क। चीते की रफ्तार के आगे तो शेर की भी नहीं चलती। लेकिन इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो ने लोगों को चौंका दिया है। आईएफएस सुशांता नंदा ने एक वीडियो शेयर किया है। कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘जब आप खुद पर भरोसा करना शुरू करते हैं तो जादू होने लगाता है!’ महज इस 14 सेकंड के वीडियो की शुरुआत में एक चीता छोटे से ‘जंगली कुत्ते’ का पीछा करता नजर आता है। फिर दो चीते उसका पीछा करने लगते हैं। लेकिन जैसे ही तीसरा चीता उनका साथ देने पहुंचता है तो छोटा सा ‘कुत्ता’ एक चीते को दौड़ा लेता है और मौका देखते ही वहां से नौ दो ग्यारह हो जाता है।
     

  • undefined
    Video Icon

    HatkeDec 25, 2020, 5:27 PM IST

    मगरमच्छ ने चालाकी से बनाया चीते को शिकार, वीडियो को देख दहल जाएगा आपका दिल

    वीडियो डेस्क। साउथ अफ्रीका में 13 फुट के मगरमच्छ ने बड़ी चलाकी से चीते का शिकार (Crocodile Attack Cheetah) किया।  उसने पानी पी रहे चीते को पानी के अंदर खींच लिया। चीता पानी पीने के लिए एक नदी किनारे पहुंचा. उसे अंदाजा नहीं था कि अंदर छिपकर मगरमच्छ उसको देख रहा है. जैसे ही चीते ने पानी पीने के लिए मुंह को अंदर डाला तो मगरमच्छ तुरंत बाहर आया और झपट्टा मारकर उसकी गर्दन को पकड़ लिया. फिर पानी के अंदर खींच लिया। चीते को अपने ताकतवर जबड़े से पकड़ने के बाद वो काफी देर तक झटपटाता रहा।  वीडियो को फेसबुक पर WildEarth.TV ने किया है।  

  • undefined
    Video Icon

    HatkeDec 19, 2020, 5:52 PM IST

    चीता के साथ चैन की नींद सोया शख्स, सामने आया हैरान कर देने वाला VIDEO


    वीडियो डेस्क। अक्सर जंगली जानवरों के वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। हाल ही में एक  वीडियो इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुसांता नंदा ने  ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। इसमें एक शख्स चीता के साथ चिपक कर सोता देखा गया।  एक वुडेन हाउस के फ्लोर पर लेटा हुआ शख्स बड़े आराम से तीन जंगली चीतों के बीच चैन की नींद सो रहा है।  लेकिन कुछ ही सेकेंड्स में उनमें से एक चीते की नींद खुलती है और वह बिना देरी किए कंबल ओढ़े शख्स के पास जाकर बैठ जाता है जिसे देखकर वह आदमी उसके सिर पर हाथ फेरता है और उसे गले लाकर वापस सो जाता है।  यही नहीं एक चीते को ऐसा करते देख बाकी के दोनों चीते भी पालतू जानवरों की तरह वहां जाते हैं और आपस में चिपक कर सो जाते है।
     

  • undefined

    Fake CheckerAug 9, 2020, 6:56 PM IST

    खूंखार चीतों के साथ सोता है ये शख्स; राजस्थान के नाम वायरल हुआ ये खतरनाक वीडियो, जानें पूरी सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. Man lying with cheetahs fact check:  इंसान और जानवरों की दोस्ती की कहानी आपने बहुत सुनी होंगी। पर क्या आप सोच सकते हैं कि कोई इंसान खूंखार चीतों के साथ रात बिताए। सोशल मीडिया पर ये होश उड़ा देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।  वीडियो में कुछ दूरी पर बैठे तीन चीते बारी-बारी लेटे हुए व्यक्ति के पास जाकर उससे सटकर लेट जाते हैं। वह चीतों को प्यार से सहलाता है, गले लगाता है। वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि ये नजारा सिरोही, राजस्थान के पिपलेश्वर महादेव मंदिर का है, जहां हर रोज चीतों का परिवार मंदिर के एक कर्मचारी के साथ सोता है।

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर माजरा क्या है? 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 16, 2020, 11:17 AM IST

    एक्‍सप्रेसवे पर 'चीता' की इमरजेंसी लैंडिंग, लेने जा रहा था कोरोना संक्रमित मरीजों के टेस्‍ट का सैंपल

    एयरफोर्स का चीता हेलीकॉप्‍टर कोविड-19 टेस्‍ट सैंपल्‍स लेकर हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ जा रहा था। कहा जा रहा है कि चीता हेलीकॉप्‍टर, कोविड-19 का सैंपल लाने लेह जाने वाला था। अचानक से हेलीकॉप्‍टर में तकनीकी खामी आ गई, जिसके कारण उसे ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेस वे पर आपात परिस्थितियों में लैंड कराना पड़ा। 
  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 11, 2019, 7:19 PM IST

    5 वायरल खबरें: एक साधारण सा कर्मचारी एक झटके में बना 2.5 करोड़ का मालिक

    ये वीडियो यूएस के सिनसिनाती जू का है। जहां वो डॉग को दुलार करते नजर आ रहा है। 3 महीने के चीते के बच्चे का नाम क्रिस है और वहीं डॉग का नाम रेमस है। फॉक्स न्यूज के मुताबिक, दोनों जू में साथ रहते हैं और खूब खेलते हैं. दोनों को खेलते देख कर्मचारी भी खुश होते हैं। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

  • Bhutan, Cheetah helicopter, Lieutenant Colonel Rajneesh Parmar, Rajneesh Parmar's father, Bhutan accident, Bhutan News, Indian Army

    NationalSep 28, 2019, 2:25 PM IST

    'थैंक्स पापा..शाम को आपसे बात करूंगा' फोन पर इतनी बात हुई, फिर आई बेटे के शहादत की खबर

    भूटान में शुक्रवार को भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में दो पायलटों की जान चली गई, जिसमें से एक पायलट का नाम लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार था। शुक्रवार को ही रजनीश का जन्मदिन था। उनके पिता ने बेटे की शहादत पर कहा कि यह एक अपूरणीय क्षति है। कल उसका जन्मदिन था। हमने उसे सुबह बुलाया था लेकिन वह व्यस्त था। उसने बस कहा थैंक्स पापा, मैं शाम को आपसे बात करूंगा। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 27, 2019, 8:36 PM IST

    भारतीय वायुसेना का चीता हेलीकॉप्टर भूटान में क्रैश, बुलेटिन में देखें 5 बड़ी खबरें


    बड़ी खबर-1
    भारतीय सेना ने आतंकियों के घुसपैठ का वीडियो  जारी किया है। सेना के मुताबिक 30 जुलाई को कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की। सैनिकों को जैसे ही इसका पता चला, उन्होंने  उनपर बम बरसाना शुरू कर दिया। जान बचाने के लिए आतंकियों को वापस लौटना पड़ा। आतंकी भारतीय चौकियों पर हमले और घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। वहीं जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को फिर से प्रतिबंध लागू कर दिए गए। श्रीनगर का लालचौक सील किया गया है।
     

  • Cheetah helicopter crashes in Bhutan, two pilots lost their lives

    WorldSep 27, 2019, 4:20 PM IST

    भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट शहीद

    भूटान में एक भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दोनों पायलटों ने अपनी जान गंवा दी। दुर्घटना में मरने वाले भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल (लेफ्टिनेंट कर्नल) रैंक के थे, जबकि दूसरा भारतीय सेना के साथ भूटानी सेना का पायलट प्रशिक्षण था।