Corona Testing  

(Search results - 10)
  • <p>Delhi Noida Corona, Corona Testing, Corona Epidemic<br />
&nbsp;</p>

    NationalNov 18, 2020, 11:42 AM IST

    दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर हैं तो कोरोना टेस्टिंग के लिए रहिए तैयार, वायरस से निपटने के लिए प्रशासन ने की पहल

    कोरोना के बढ़ते केस के बी दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। डीएनडी और चिल्का इलाके में आने-जाने वालों का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है। इसके लिए खास तौर पर स्वास्थ्य टीम लगाई गई है। दरअसल, क्रॉस बॉर्डर संक्रमण की आशंका को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने यह फैसला किया है। 

  • undefined

    BollywoodAug 2, 2020, 5:35 PM IST

    22 दिन अस्पताल में रहने के बाद डिस्चार्ज हुए 77 साल के अमिताभ बच्चन, फैन्स का यूं माना आभार

    अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा- "मेरा कोविड टेस्ट निगेटिव रहा। मैं डिस्चार्ज हो चुका हूं। मैं घर में ही क्वारनटीन रहूंगा। भगवान का शुक्र है, मां बाबू जी का आशीर्वाद, मेरी करीबियों, दोस्तों और फैंस की प्रार्थनाएं... साथ ही नानावटी अस्पताल के स्टाफ की अच्छी देखभाल से ये दिन देखने को मिला।" उन्हें एम्बुलेंस के द्वारा उनके बंगले जलसा पहुंचाया गया। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 11 जुलाई को रात को अपने ट्विटर पर खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 23, 2020, 5:30 PM IST

    कोरोना के लक्षण होने पर किए जाते हैं ये 3 टेस्ट, इनके बारे में जानिए ये जरूरी बातें

    कोरोनावायरस के मामले हर गुजरते दिन के साथ बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दुनियाभर की सरकारें इस पर रोक लगाने के लिए इसकी जांच की संख्या बढ़ाने में लगी हुई है। फिलहाल कोरोना वायरस की जांच के लिए इस समय पूरी दुनिया में 3 तरह के टेस्ट किए जा रहे हैं। इनमें ब्लड टेस्ट स्वाब टेस्ट और सलाइवा टेस्ट शामिल हैं। ऐंटिबॉडी और ऐंटिजन टेस्ट ब्लड टेस्ट का ही हिस्सा हैं। जबकि स्वाब टेस्ट को ही RT-PCR टेस्ट के नाम से भी जाना जाता है। यहां जानें इनसे जुड़ी जरूरी बातें।

  • undefined

    NationalJun 24, 2020, 7:32 AM IST

    कोरोना: 4.5 लाख केस, 7 दिन में 1 लाख मामले सामने आए, तृणमूल विधायक तमोनाश घोष की मौत

    भारत में कोरोना वायरस के अब तक 4.5 लाख केस सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 15,968 केस सामने आए हैं। वहीं, पिछले 7 दिन में 1 लाख केस मिले हैं। भारत में अब तक कोरोना से 14483 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • undefined

    HatkeJun 7, 2020, 11:30 AM IST

    कोरोना किट पहन डकैतों ने धरा डॉक्टर्स का भेष, फिर मॉल में टेस्ट के बहाने कर ली 10 लाख की डकैती

    हटके डेस्क: दुनिया में  कोरोना का आतंक ऐसा है कि लोग अब इस वायरस से डर गए हैं। लोग एक-दूसरे को ज़ॉम्बी की नजरों से देखने लगे हैं। कौन किस तरह से ये वायरस आपको दे जाए, आपको भी समझ नहीं आएगा। कोरोना काल में कोरोना वॉरियर्स ने अपनी जान जोखिम में डाल लोगों की जान बचाई। ऐसे में लोगों के बीच इन वॉरियर्स की काफी इज्जत बढ़ गई है। लेकिन  कुछ लोग इन वॉरियर्स के नाम पर दूसरों को चूना भी लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला साउथ अफ्रीका से सामने आया है। यहां रहने वाले एक गैंग ने पीपीई किट पहन खुद को हेल्थ इंस्पेक्टर बताया और फिर लोगों पर बंदूक तान दी। इसके बाद उन्होंने 10 लाख की डकैती की और भाग निकले। सोशल मीडिया पर इस खबर की खूब चर्चा हो रही है... 
     

  • undefined

    HatkeMay 3, 2020, 12:04 PM IST

    इस पाकिस्तानी स्टूडेंट ने बनाया 200 रु. का कोरोना टेस्ट किट, 1 किट से 2 हजार लोगों का किया जा सकता है टेस्ट

    हटके डेस्क: जबसे कोरोना वायरस ने दुनिया में आतंक मचाया है, तबसे हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। इस वायरस से अब तक दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या 34 लाख 84 हजार पहुंच गया है। जबकि मौत का आंकड़ा 2 लाख 44 हजार के पार है। इस वायरस ने लोगों को घरों में बंद रहने को मजबूर कर दिया है। अभी तक इस वायरस का कोई इलाज नहीं मिला है। लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना से ठीक हुए मरीजों का खून इस वायरस को हारने में काफी कारगर साबित होता है। अभी एक इस वायरस को मात देने वालों की संख्या 13 लाख 66 हजार पार कर चुकी है। कोरोना के कारण दुनिया के कई देशों में अलग-अलग तरह के आविष्कार किये   जा रहे हैं। सबकी  कोशिश है कि जल्द ही इस वायरस का इलाज ढूंढ लिया जाए। इस बीच हर देश महंगे मास्क और पीपीई किट की जगह सस्ते उत्पाद बनाने की कोशिश में है। हाल ही में पाकिस्तान के एक स्टूडेंट ने कोरोना टेस्टिंग किट बनाने का दावा किया। ये किट मात्र 200 रूपये में ही बता देगा कि सामने वाले को कोरोना है या नहीं। इस एक किट से दो हजार लोगों की जांच की जा सकती है। 

  • <p>corona</p>

    BiharMay 1, 2020, 5:59 PM IST

    न सर्दी, न खांसी, DM की मांग पर नौकरी ज्वाइन करने से पहले कराया कोरोना टेस्ट, पॉजिटिव मिली रिपोर्ट

    सर्दी, खांसी, सांस लेने में तकलीफ और बुखार कोरोना के प्रारंभिक लक्षण है। पटना से एक ऐसा मामला भी सामने आया है, जहां बिना सर्दी-खांसी वाला भी एक शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला है। 

  • undefined

    NationalApr 27, 2020, 3:43 PM IST

    कोरोना : भारत जांच के मामले में पाकिस्तान से पीछे, कम टेस्टिंग बन सकती है मुसीबत; जानिए वजह

    भारत में कोरोना संक्रमण के मामले 28 हजार के पास पहुंच चुके हैं। वहीं, अब तक 884 लोगों की मौत हो चुकी है। भले ही भारत की स्थिति दुनिया के अन्य देशों से बेहतर हो, लेकिन आगे आने वाले दिनों में देश की चुनौती बढ़ सकती है। दरअसल,  कोरोना से जंग में टेस्टिंग को अहम हथियार माना जा रहा है। लेकिन इस मामले में हम अभी तक काफी पीछे हैं। 

  • Corona Virus, Corona Testing, Testing Report World, Corona Testing Report, US Corona Testing, Italy Testing Report, India Testing Report, Corona in India, Corona

    NationalMar 30, 2020, 4:45 PM IST

    अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्टिंग, फिर जर्मनी और इटली, देखिए भारत इस लिस्ट में कहां खड़ा है

    अमेरिका में कोरोना को लेकर 7 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए। कोरोना से संक्रमित देशों में जर्मनी पांचवें नंबर पर है, यहां लगभग 4.83 लाख टेस्टिंग कराई गई है। इसके बाद इटली है, जहां 4.29 लाख टेस्टिंग की गई। 

  • undefined

    NationalMar 28, 2020, 5:31 PM IST

    कोरोना वरियर्स: दर्द में थी 9 महीने की प्रेग्नेंट महिला, फिर भी बनाया टेस्टिंग किट, अब बचेगी हजारों जानें

    वायरॉलजिस्ट मीनल ने पुणे के एक डायग्नोस्टिक फर्म माइलैब डिस्कवरी सॉल्युशंस के प्रॉजेक्ट पर फरवरी में काम शुरू किया था। वह प्रेग्नेंट थीं। पिछले हफ्ते ही उन्होंने बच्ची को जन्म दिया है। मीनल ने देश का पहला टेस्टिंग किट तैयार किया है जो अब मार्केट में भी आ गया है।