Jio Platforms  

(Search results - 18)
  • Tech24, Jun 2020, 4:23 PM

    एक यूजर से 70 रुपए तक बढ़ेगी कमाई, अगले फाइनेंशियल ईयर में जियो की वैल्यूएशन हो सकती है 110 अरब डॉलर

    रिलांयस जियो इन्फोकॉम की पेरेंट कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यूएशन में काफी बड़ा उछाल आ सकता है। यह दावा बोफा सिक्योरिटीज ने किया है। 

  • <p>जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कई कंपनियों के साथ डील की है। विदेशी कंपनियों में निवेश की होड देखी जा सकती है। </p>

    Business23, Jun 2020, 1:40 PM

    लक्ष्य से पहले कर्जमुक्त कंपनी बनी मुकेश अंबानी की RIL, 15 जुलाई को होगी वर्चुअल एजीएम

    एजीएम 15 जुलाई को होगी। हालांकि कोरोना की वजह से इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या दूसरे ऑडियो-वीडियो मीडियम से एजीएम होगी। ये कंपनी का 43वां एजीएम है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में सिर्फ एक ही दिन में ही 4.18 अरब डॉलर (करीब 36, 500 करोड़ रुपए) बढ़ गई। इसके साथ ही मुकेश अंबानी अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति में यह बढ़ोत्तरी रिलायंस का मार्केट कैपिटल  रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से हुई। <br />
 </p>

    Business23, Jun 2020, 10:16 AM

    कुछ ही घंटों में मुकेश अंबानी ने कमा लिए कई हजार करोड़ से ज्यादा रुपये, बढ़ गई दौलत

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में कुछ ही घंटों में 5.88 बिलियन डॉलर बढ़ गई। इसके साथ ही मुकेश अंबानी अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति में यह बढ़ोत्तरी रिलायंस का मार्केट कैपिटल  रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से हुई। 

  • Tech18, Jun 2020, 6:19 PM

    रिपोर्ट : 5 साल बाद 50 फीसदी भारतीय करेंगे जियो का इस्तेमाल, मुकेश अंबानी ला सकते हैं IPO

    रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख और एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी रिलायंस जियो के जरिए डिजिटल की दुनिया में शीर्ष पर पहुंचने वाले हैं। एक रिसर्च रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। मुकेश अंबानी जल्द ही रिलायंस जियो के लिए इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) ला सकते हैं।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>मुकेश अंबानी के जियो प्लेटफॉर्म्स की चर्चा आज उसमें निवेश के लिए दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों के बीच लगी होड़ के चलते हो रही है। जियो में पिछले दो महीने के दौरान अलग-अलग कंपनियों ने 1.04 करोड़ रुपए (करीब 150 करोड़ डॉलर) का निवेश किया है। आज यह एक ऐसी कंपनी के रूप में सामने आ चुकी है, जिसमें सबसे ज्यादा निवेश हुआ है और यह सिलसिला अभी जारी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम की शुरुआत में मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की अहम भूमिका थी। ग्रैजुएशन पूरा करने के बाद ही आकाश अंबानी रिलायंस के इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट से जुड़ गए थे।<br />
 </p>

    Business17, Jun 2020, 4:39 PM

    आकाश अंबानी ने 60 लोगों की टीम संग ऐसे लॉन्च किया था JIO, आज बड़ी-बड़ी कंपनियों में हिस्सेदारी की होड़

    बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी के जियो प्लेटफॉर्म्स की चर्चा आज उसमें निवेश के लिए दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों के बीच लगी होड़ के चलते हो रही है। जियो में पिछले दो महीने के दौरान अलग-अलग कंपनियों ने 1.04 करोड़ रुपए (करीब 150 करोड़ डॉलर) का निवेश किया है। आज यह एक ऐसी कंपनी के रूप में सामने आ चुकी है, जिसमें सबसे ज्यादा निवेश हुआ है और यह सिलसिला अभी जारी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम की शुरुआत में मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की अहम भूमिका थी। ग्रैजुएशन पूरा करने के बाद ही आकाश अंबानी रिलायंस के इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट से जुड़ गए थे।
     

  • Tech16, Jun 2020, 1:14 PM

    मुकेश अंबानी के JIO में पैसों की बौछार, अब ये कंपनी खरीदने जा रही है बहुत बड़ा हिस्सा!

    कोरोना संकट के इस दौर में एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी का सितारा पूरी तरह बुलंदी पर नजर आ रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के जियो प्लेटफॉर्म्स में दुनिया की बड़ी कंपनियां लगातार इन्वेस्टमेंट करती जा रही है। अब सऊदी अरब की वेल्थ फंड ने जियो प्लेटफॉर्म्स में हजारों करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है। 
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> मुकेश अंबानी की रिलांयस इंडस्ट्रीज देश की सबसे ज्यादा पूंजी वाली कंपनी है। इसकी कुल पूंजी 8.5 मिलियन डॉलर आंकी गई है। वहीं, रिलांयस पर करीब 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज भी है। मुकेश अंबानी ने पिछले साल अगस्त में ही अपनी कंपनी को पूरी तरह कर्जमुक्त बनने का लक्ष्य तय किया था। मुकेश अंबानी मार्च 2021 तक रिलायंस को पूरी तरह कर्जमुक्त बनाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स की 22 फीसदी हिस्सेदारी दुनिया की बड़ी कंपनियों को बेची है। </p>

    Business14, Jun 2020, 12:32 PM

    मुकेश अंबानी के ऊपर कई लाख करोड़ का है कर्ज, अब तक जियो से जुटाए इतने रुपये

    बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी की रिलांयस इंडस्ट्रीज देश की सबसे ज्यादा पूंजी वाली कंपनी है। इसकी कुल पूंजी 8.5 मिलियन डॉलर आंकी गई है। वहीं, रिलांयस पर करीब 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज भी है। मुकेश अंबानी ने पिछले साल अगस्त में ही अपनी कंपनी को पूरी तरह कर्जमुक्त बनने का लक्ष्य तय किया था। मुकेश अंबानी मार्च 2021 तक रिलायंस को पूरी तरह कर्जमुक्त बनाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स की 22 फीसदी हिस्सेदारी दुनिया की बड़ी कंपनियों को बेची है। 
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश करने के लिए दुनिया की दिग्गज कंपनियों में होड़ मची हुई है। कोरोना संकट के इस दौर में मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स में सबसे ज्यादा निवेश हुआ है। फेसबुक समेत दुनिया भर की 8 दिग्गज कंपनियों ने जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश कर उसकी हिस्सेदारी खरीदी है। जियो प्लेटफॉर्म्स ने कंपनी की हिस्सेदारी बेच कर 97,885.65 करोड़ रुपए (करीब 13 बिलियन डॉलर) जुटाए हैं। इसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स सबसे बड़ी और ताकतवर कंपनी बन कर उभरी है। अभी भी इसमें कई कंपनियां निवेश करने के लिए तैयार हैं। बताया जाता है कि तमाम कंपनियों से निवेश की डील कराने के पीछे मनोज मोदी की अहम भूमिका रही है। मनोज मोदी को मुकेश अंबानी का दाहिना हाथ माना जाता है।</p>

    Business13, Jun 2020, 11:26 AM

    मुकेश अंबानी का दिमाग बना ये शख्स, ऐसा 'व्यूह' रचा कि JIO में पैसे लगाने की मच गई होड़

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश करने के लिए दुनिया की दिग्गज कंपनियों में होड़ मची हुई है। कोरोना संकट के इस दौर में मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स में सबसे ज्यादा निवेश हुआ है। फेसबुक समेत दुनिया भर की 8 दिग्गज कंपनियों ने जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश कर उसकी हिस्सेदारी खरीदी है। जियो प्लेटफॉर्म्स ने कंपनी की हिस्सेदारी बेच कर 97,885.65 करोड़ रुपए (करीब 13 बिलियन डॉलर) जुटाए हैं। इसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स सबसे बड़ी और ताकतवर कंपनी बन कर उभरी है। अभी भी इसमें कई कंपनियां निवेश करने के लिए तैयार हैं। बताया जाता है कि तमाम कंपनियों से निवेश की डील कराने के पीछे मनोज मोदी की अहम भूमिका रही है। मनोज मोदी को मुकेश अंबानी का दाहिना हाथ माना जाता है।
     

  • Business11, Jun 2020, 3:49 PM

    ये अमेरिकी कंपनी भी JIO में पैसा लगाने को बेकरार, अंबानी फैमिली के पास RIL राइट्स इश्यू के इतने शेयर

    बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के इस दौर में जहां ज्यादातर कपंनियों के कारोबार में मंदी आई है, वहीं एशिया के सबसे धनी शख्स में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी सफलता के लगातार झंडे गाड़ रहे हैं। उनके जियो प्लेटफॉर्म्स में कई कंपनियों ने भारी-भरकम निवेश किया है। फेसबुक, केकेआर, सिल्वर लेक और जनरल अटलांटिक के बाद अमेरिका की एक और कंपनी टीपीजी कैपिटल  (TPG Capital) जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश करने के लिए बातचीत चला रही है। सूत्रों का कहना है कि जल्दी ही टीपीजी कैपिटल जियो प्लेटफॉर्म्स में बड़ा निवेश करेगी। इस बीच कंपनी ने शेयर बाज़ारों को भेजी सूचना में बताया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाल ही में बंद हुए 53,124 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू में मुकेश अंबानी और उनके परिवार को कितने शेयर मिले हैं। 

  • Tech8, Jun 2020, 12:14 PM

    6 महीने में 8 कंपनियों ने खरीदी हिस्सेदारी; अंबानी की Jio में निवेश की होड़, अब इस कंपनी ने भी लगाए पैसे

    कोरोना महामारी के इस दौर में जहां कई कंपनियां लगातार घाटे का शिकार हो रही हैं, मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश के लिए दुनिया की बड़ी कंपनियों में होड़ मची हुई है।
     

  • Tech7, Jun 2020, 2:11 PM

    मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स में अब अपना निवेश और बढ़ाएगी ये कंपनी, 2.08% हो जाएगी हिस्सेदारी

    मुकेश अंबानी की कंपनी रिलांयस डिजिटल के जियो प्लेटफॉर्म्स में प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक (Silver Lake) फिर निवेश करने जा रही है। इससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़ कर 2.08 फीसदी हो जाएगी। 
     

  • Business5, Jun 2020, 10:32 AM

    6 हफ्ते में 6 बड़े निवेश, इस बार मुकेश अंबानी की Jio में इस कंपनी ने लगाए 9093 करोड़ रुपये

    इस बार अबू धाबी की ग्लोबल इन्वेस्टमेंट कंपनी ने जियो में 9,093 करोड़ रुपये का निवेश किया। इन्वेस्टमेंट कंपनी का नाम मुबाडाला है। डील के बदले मुबाडाला को जियो में 1.85 प्रतिशत हिस्सेदार मिलेगी। 

  • In history, such an epidemic crisis has lasted for a few months and the stock markets have bounced back after that. The following research states the same.

    Tech29, May 2020, 1:24 PM

    तो अब वोडाफोन आइडिया में हिस्सेदारी खरीदेगी गूगल, यूं 'कौड़ियों' में चल रहे स्टॉक की बढ़ गई वैल्यू

    फाइनेंसियल टाइम्स ने गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा कि वोडाफोन आइडिया कंपनी की करीब 5 प्रतिशत हिस्सेदारी गूगल को बेचने की तैयारी में है। हालांकि रिपोर्ट में इससे जुड़ी डिटेल नहीं दी गई। 

  • Tech28, May 2020, 1:38 PM

    मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म में माइक्रोसॉफ्ट भी खरीदेगी हिस्सेदारी, डील पर हो रही बातचीत

    मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के जियो प्लेटफॉर्म्स में फेसबुक, केकेआर, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी और जनरल अटलांटिक ने एक महीने के भीतर 10 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा का निवेश किया है। अब इसमें दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट भी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है। 
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी को रिलांयस के बिजनेस में अहम जिम्मेदारी मिली है। बता दें कि अनंत के बड़े भाई आकाश और बहन ईशा अंबानी पहले से ही रिलायंस इंडस्ट्रीज में अलग-अलग भूमिका निभा रहे हैं। साल 2014 में ईशा और आकाश अंबानी को रिलायंस के टेलिकॉम और रिटेल बिजनेस में डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। अब अनंत अंबानी को जियो प्लेटफॉर्म का एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित की गई राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के एक सप्ताह पहले अनंत अंबानी को यह जिम्मेदारी दी गई।</p>

    Business27, May 2020, 10:38 AM

    भाई आकाश बहन ईशा के बाद मुकेश अंबानी के दूसरे बेटे भी कारोबार में, 25 साल की उम्र में संभालेंगे ये काम

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी को रिलांयस के बिजनेस में अहम जिम्मेदारी मिली है। बता दें कि अनंत के बड़े भाई आकाश और बहन ईशा अंबानी पहले से ही रिलायंस इंडस्ट्रीज में अलग-अलग भूमिका निभा रहे हैं। साल 2014 में ईशा और आकाश अंबानी को रिलायंस के टेलिकॉम और रिटेल बिजनेस में डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। अब अनंत अंबानी को जियो प्लेटफॉर्म का एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित की गई राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के एक सप्ताह पहले अनंत अंबानी को यह जिम्मेदारी दी गई।