Jio Platforms  

(Search results - 30)
  • टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की डिजिटल कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक चिप बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक (Mediatek) एक ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट (Online Gaming Tournament) शुरू करने जा रही है।  70 दिनों तक चलने वाली इस ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिता (Esports Competition) गेमिंग मास्टर्स (Gaming Masters) में प्रतियोगियों के पास 12.5 लाख रुपए जीतने का मौका होगा। जानें इसके बारे में। (फाइल फोटो)

    TechDec 30, 2020, 11:40 AM IST

    जियो-मीडियाटेक का शुरू होने जा रहा है ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट, 70 दिनों के गेम में जीत सकते हैं 12.5 लाख रुपए

    टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की डिजिटल कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक चिप बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक (Mediatek) एक ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट (Online Gaming Tournament) शुरू करने जा रही है।  70 दिनों तक चलने वाली इस ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिता (Esports Competition) गेमिंग मास्टर्स (Gaming Masters) में प्रतियोगियों के पास 12.5 लाख रुपए जीतने का मौका होगा। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)

  • बिजनेस डेस्क। यह साल देश के सबसे अमीर कारोबारी  रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) के लिए बहुत ही अच्छा रहा। इस साल जहां उनकी बिजनेस एम्पायर लगातार बढ़ता गया और जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) के साथ रिटेल बिजनेस (Retail Business) में उन्होंने नई उपलब्धियां हासिल की, वहीं वे और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) दादा-दादी बन गए। आकाश अंबानी (Akash Ambani) और श्लोका मेहता (Shloka Mehta) को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई। पूरी अंबानी फैमिली अभी घर में आए नए मेहमान के स्वागत के जश्न में डूबी हुई है। वहीं, बता दें कि नीता और मुकेश अंबानी के लिए आकाश अंबानी और ईशा अंबानी का जन्म बहुत आसान नहीं था। नीता अंबानी को कुछ ऐसी दिक्कत थी कि वे कंसीव नहीं कर पा रही थीं। इसके लिए उनका लंबा इलाज चला। आखिर आकाश अंबानी और ईशा अंबानी का जन्म आईवीएफ (IVF) तकनीक से संभव हो सका। वहीं, बाद में नीता अंबानी ने नॉर्मल तरीके से कंसीव किया और छोटे बेटे अनंत अंबानी का जन्म सामान्य तरीके से हुआ। जानें इसके बारे में विस्तार से।

    BusinessDec 21, 2020, 3:10 PM IST

    PHOTOS : अब दादी बन गईं नीता अंबानी, पर आकाश और ईशा अंबानी का जन्म हुआ था IVF तकनीक से

    बिजनेस डेस्क। यह साल देश के सबसे अमीर कारोबारी  रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) के लिए बहुत ही अच्छा रहा। इस साल जहां उनकी बिजनेस एम्पायर लगातार बढ़ता गया और जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) के साथ रिटेल बिजनेस (Retail Business) में उन्होंने नई उपलब्धियां हासिल की, वहीं वे और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) दादा-दादी बन गए। आकाश अंबानी (Akash Ambani) और श्लोका मेहता (Shloka Mehta) को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई। पूरी अंबानी फैमिली अभी घर में आए नए मेहमान के स्वागत के जश्न में डूबी हुई है। वहीं, बता दें कि नीता और मुकेश अंबानी के लिए आकाश अंबानी और ईशा अंबानी का जन्म बहुत आसान नहीं था। नीता अंबानी को कुछ ऐसी दिक्कत थी कि वे कंसीव नहीं कर पा रही थीं। इसके लिए उनका लंबा इलाज चला। आखिर आकाश अंबानी और ईशा अंबानी का जन्म आईवीएफ (IVF) तकनीक से संभव हो सका। वहीं, बाद में नीता अंबानी ने नॉर्मल तरीके से कंसीव किया और छोटे बेटे अनंत अंबानी का जन्म सामान्य तरीके से हुआ। जानें इसके बारे में विस्तार से। 

  • undefined

    BusinessNov 12, 2020, 4:29 PM IST

    Google को जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.73 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की मंजूरी, स्मार्टफोन होगा लॉन्च

    भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने गूगल (Google) को मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की डिजिटल कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) की 7.73 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के सौदे को मंजूरी दे दी है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) का नाम साल 2008 में ही फोर्ब्स (Forbes) मैगजीन ने दुनिया के सबसे युवा अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रखा था। ईशा अंबानी ने की अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल की है। उन्होंने अमेरिका के ही स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से भी डिग्री ली है। पढ़ाई पूरी करने के बाद ईशा अंबानी फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। साल 2014 में ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्टीज (RIL) की सब्सिडियरी कंपनियां रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) के निदेशक मंडल में शामिल हो गईं। ईशा अंबानी ने ही साल 2015 में जियो की 4 G सर्विस की शुरुआत की थी। अब वे पूरी तरह रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल का कामकाज देख रही हैं। उनकी शादी पीरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पीरामल (Anand Piramal) से हुई है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस और स्टाइलिश फोटोज।&nbsp;</p>

    BusinessOct 26, 2020, 11:26 AM IST

    PHOTOS: ग्लैमर और स्टाइल के मामले में किसी से कम नहीं हैं ईशा अंबानी, देखें उनका अंदाज

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) का नाम साल 2008 में ही फोर्ब्स (Forbes) मैगजीन ने दुनिया के सबसे युवा अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रखा था। ईशा अंबानी ने की अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल की है। उन्होंने अमेरिका के ही स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से भी डिग्री ली है। पढ़ाई पूरी करने के बाद ईशा अंबानी फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। साल 2014 में ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्टीज (RIL) की सब्सिडियरी कंपनियां रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) के निदेशक मंडल में शामिल हो गईं। ईशा अंबानी ने ही साल 2015 में जियो की 4 G सर्विस की शुरुआत की थी। अब वे पूरी तरह रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल का कामकाज देख रही हैं। उनकी शादी पीरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पीरामल (Anand Piramal) से हुई है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस और स्टाइलिश फोटोज।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) का व्यापारिक साम्राज्य दिन-दूनी रात-चौगुनी तेजी से बढ़ रहा है। उनकी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) और बड़े बेटे आकाश अंबानी &nbsp;(Akash Ambani) फैमिली के बिजनेस में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। दोनों जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देख रहे हैं। वहीं, छोटे बेटे अनंत अंबानी &nbsp; &nbsp;(Anant Ambani) को भी फैमिली बिजनेस में जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही अनंत अंबानी की शादी के कयास भी लगाए जा रहे हैं। वैसे यह शादी अब महज एक औपचारिकता ही रह गई है, क्योंकि सबों को पता है कि अनंत अंबानी की शादी किससे होगी। इसका खुलासा आकाश अंबानी की सगाई के वक्त ही हो गया था, जब अनंत अंबानी ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) को खास तौर पर इवनाइट किया था। तब से राधिका मर्चेंट अंबानी फैमिली में होने वाले हर फंक्शन में दिखाई पड़ती हैं। नीता और मुकेश अंबानी भी उन्हें अपनी बहू की तरह मानते हैं। देखें राधिका मर्चेंट की कुछ खास तस्वीरें। &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 3, 2020, 12:21 PM IST

    अंबानी फैमिली की होने वाली 'छोटी बहू' हैं बेहद क्यूट, देखें खास तस्वीरें

    बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) का व्यापारिक साम्राज्य दिन-दूनी रात-चौगुनी तेजी से बढ़ रहा है। उनकी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) और बड़े बेटे आकाश अंबानी  (Akash Ambani) फैमिली के बिजनेस में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। दोनों जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देख रहे हैं। वहीं, छोटे बेटे अनंत अंबानी    (Anant Ambani) को भी फैमिली बिजनेस में जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही अनंत अंबानी की शादी के कयास भी लगाए जा रहे हैं। वैसे यह शादी अब महज एक औपचारिकता ही रह गई है, क्योंकि सबों को पता है कि अनंत अंबानी की शादी किससे होगी। इसका खुलासा आकाश अंबानी की सगाई के वक्त ही हो गया था, जब अनंत अंबानी ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) को खास तौर पर इवनाइट किया था। तब से राधिका मर्चेंट अंबानी फैमिली में होने वाले हर फंक्शन में दिखाई पड़ती हैं। नीता और मुकेश अंबानी भी उन्हें अपनी बहू की तरह मानते हैं। देखें राधिका मर्चेंट की कुछ खास तस्वीरें।  
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के अमीरों में पांचवां स्थान रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी अपनी सिंपल लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। वहीं, उनके दोनों बेटे आकाश अंबानी और अंनत अंबानी की लाइफस्टाइल काफी लग्जीरियस है। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के कारोबार में बड़ी भूमिका है। जियो प्लेटफॉर्म्स में हाल में दुनिया की बड़ी कंपनियों ने &nbsp;निवेश किया है, उसके पीछे आकाश अंबानी की स्ट्रैटजी रही है। मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अंनत भी अब रिलायंस के कारोबार में आगे बढ़ कर सामने आ रहे हैं। आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को महंगी कारों का काफी शौक है। उनके कार कलेक्शन में दुनिया की एक से बढ़ कर एक महंगे ब्रांड की कारे हैं। जानते हैं इनके बारे में।</p>

    BusinessAug 4, 2020, 1:37 PM IST

    मुकेश अंबानी के बेटे आकाश और अनंत हैं महंगी कारों के शौकीन, देखें उनका लग्जीरियस कार कलेक्शन

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के अमीरों में पांचवां स्थान रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी अपनी सिंपल लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। वहीं, उनके दोनों बेटे आकाश अंबानी और अंनत अंबानी की लाइफस्टाइल काफी लग्जीरियस है। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के कारोबार में बड़ी भूमिका है। जियो प्लेटफॉर्म्स में हाल में दुनिया की बड़ी कंपनियों ने  निवेश किया है, उसके पीछे आकाश अंबानी की स्ट्रैटजी रही है। मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अंनत भी अब रिलायंस के कारोबार में आगे बढ़ कर सामने आ रहे हैं। आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को महंगी कारों का काफी शौक है। उनके कार कलेक्शन में दुनिया की एक से बढ़ कर एक महंगे ब्रांड की कारे हैं। जानते हैं इनके बारे में।

  • undefined

    BusinessJul 15, 2020, 3:55 PM IST

    चीनी कंपनियों की खैर नहीं, गूगल के साथ मुकेश अंबानी बनाएंगे एंड्रॉइड बेस्ड स्मार्टफोन, AGM में घोषणा

    भारत के स्मार्टफोन बाजार में फिलहाल चीनी कंपनियों का दबदबा है। 70 प्रतिशत से ज्यादा मार्केट उनका है। लेकिन गूगल संग जियो के आने से चीन की बादशाहत खत्म हो सकती है। 

  • undefined

    TechJul 15, 2020, 11:14 AM IST

    AGM में मुकेश अंबानी लॉन्च कर सकते हैं जियो का नया फोन, ऐसी हो रही थी चर्चा, नहीं हुई लॉन्चिंग

    ऐसा चर्चा थी कि मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में जियो फोन 3 लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन यह लॉन्चिंग नहीं हुई। इसके पहले जियो फोन और जियो फोन 2 भी रिलायंस की एजीएम में ही लॉन्च किए गए थे। 

  • undefined

    BusinessJul 13, 2020, 12:01 PM IST

    अब क्वालकॉम खरीदेगी जियो में 1.15 फीसदी हिस्सेदारी, 13 निवेशकों से रिलायंस जुटा चुकी है 1.18 लाख करोड़ रुपए

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने डिजिटल आर्म जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए एक और बड़ी डील की है। वायरलेस टेक्नोलॉजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम इनकॉरपोरेटेड की इन्वेस्टमेंट कंपनी ने क्वालकॉम वेंचर्स ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 730 करोड़ रुपए निवेश करने की घोषणा की है। 
     

  • undefined

    BusinessJul 13, 2020, 11:54 AM IST

    ...तो अब दुनिया के पांचवें सबसे अमीर आदमी हैं मुकेश अंबानी, एलन मस्क के बराबर पहुंची 'दौलत'

    बिजनेस डेस्क। लगता है मुकेश अंबानी के लिए ग्लोबल स्लोडाउन का मतलब बेमानी हो गया है। एशिया के सबसे अमीर कारोबारी की दौलत में रोजाना बेतहाशा वृद्धि से तो यही संकेत मिल रहे हैं। कोरोना में लॉकडाउन की वजह से तमाम कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। मगर मुकेश नेटवर्थ के मामले में पहले दुनिया के टॉप 10 में शामिल हुए और फिर एक-एक कर लिस्ट में ऊपर के पायदान की ओर बढ़ते ही जा रहे हैं। 
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दुनिया के 10 टॉप अमीरों में 7वें स्थान पर अपना नाम दर्ज करा चुके मुकेश अंबानी के कारोबारी साम्राज्य का लगातार विस्तार होता जा रहा है। जियो प्लेटफॉर्म्स में भारी-भरकम निवेश के बाद रिलायंस ने जियोमार्ट की शुरुआत कर रिटेल के कारोबार में जहां कदम बढ़ाया है, वहीं अब रिलायंस जियो पेट्रोल पंप खोलने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस के पेट्रोल पंपों का नाम जियो बीपी (Jio-BP) होगा। रिलायंस ने इसके लिए ब्रिटिश पेट्रोलियम से डील की है। यह डील एक अरब डॉलर की है। रिलायंस के साथ जुड़ कर कोई भी जियो पेट्रोल पंप खोल सकता है और अच्छी कमाई कर सकता है।</p>

    BusinessJul 13, 2020, 10:43 AM IST

    10 हजार रुपए हर रोज होगी कमाई, आपके पास भी है जियो पेट्रोल पम्प खोलने का मौका; जानें प्रोसेस

    बिजनेस डेस्क। दुनिया के 10 टॉप अमीरों में 7वें स्थान पर अपना नाम दर्ज करा चुके मुकेश अंबानी के कारोबारी साम्राज्य का लगातार विस्तार होता जा रहा है। जियो प्लेटफॉर्म्स में भारी-भरकम निवेश के बाद रिलायंस ने जियोमार्ट की शुरुआत कर रिटेल के कारोबार में जहां कदम बढ़ाया है, वहीं अब रिलायंस जियो पेट्रोल पंप खोलने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस के पेट्रोल पंपों का नाम जियो बीपी (Jio-BP) होगा। रिलायंस ने इसके लिए ब्रिटिश पेट्रोलियम से डील की है। यह डील एक अरब डॉलर की है। रिलायंस के साथ जुड़ कर कोई भी जियो पेट्रोल पंप खोल सकता है और अच्छी कमाई कर सकता है।

  • <p>निवेश से कंपनी ने 115,693.95 करोड़ और राइट्स इश्यू से अब तक 53,124.20 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। ये महज 58 दिनों के अंदर भारत की किसी टेलिकॉम कंपनी द्वारा जुटाई गई रिकॉर्ड रकम है। अब तक मिले फंड की वजह से मुकेश अंबानी की आरआईएल कर्ज मुक्त कंपनी बनी है। इसमें कोई शक नहीं कि जियो की वजह से मुकेश अंबानी डिजिटल किंग बनने की भी राह पर हैं।&nbsp;</p>

    BusinessJul 3, 2020, 11:11 AM IST

    अब इस एक और दिग्गज कंपनी ने खरीदी रिलायंस Jio में हिस्सेदारी, 12वें निवेश से कहां पहुंचे अंबानी?

    रिलायंस जियो में सबसे पहले फेसबुक ने 43,574 करोड़ रुपये का निवेश किया। डील से फेसबुक को 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी मिली है। जियो की इक्विटी वैल्यू 4.91 ट्रिलियन रुपये आंकी गई है, जबकि इंटरप्राइज वैल्यू 5.16 ट्रिलियन रुपये है।

  • undefined

    TechJun 24, 2020, 4:23 PM IST

    एक यूजर से 70 रुपए तक बढ़ेगी कमाई, अगले फाइनेंशियल ईयर में जियो की वैल्यूएशन हो सकती है 110 अरब डॉलर

    रिलांयस जियो इन्फोकॉम की पेरेंट कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यूएशन में काफी बड़ा उछाल आ सकता है। यह दावा बोफा सिक्योरिटीज ने किया है। 

  • <p>जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कई कंपनियों के साथ डील की है। विदेशी कंपनियों में निवेश की होड देखी जा सकती है।&nbsp;</p>

    BusinessJun 23, 2020, 1:40 PM IST

    लक्ष्य से पहले कर्जमुक्त कंपनी बनी मुकेश अंबानी की RIL, 15 जुलाई को होगी वर्चुअल एजीएम

    एजीएम 15 जुलाई को होगी। हालांकि कोरोना की वजह से इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या दूसरे ऑडियो-वीडियो मीडियम से एजीएम होगी। ये कंपनी का 43वां एजीएम है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में सिर्फ एक ही दिन में ही 4.18 अरब डॉलर (करीब 36, 500 करोड़ रुपए) बढ़ गई। इसके साथ ही मुकेश अंबानी अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स &nbsp;(Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति में यह बढ़ोत्तरी रिलायंस का मार्केट कैपिटल &nbsp;रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से हुई।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessJun 23, 2020, 10:16 AM IST

    कुछ ही घंटों में मुकेश अंबानी ने कमा लिए कई हजार करोड़ से ज्यादा रुपये, बढ़ गई दौलत

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में कुछ ही घंटों में 5.88 बिलियन डॉलर बढ़ गई। इसके साथ ही मुकेश अंबानी अब दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति में यह बढ़ोत्तरी रिलायंस का मार्केट कैपिटल  रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से हुई।