Kerala Elephant Death  

(Search results - 5)
  • undefined

    Fake CheckerJun 6, 2020, 4:38 PM IST

    FACT CHECK: क्या अमजद और तमीम शेख ने ली गर्भवती हथिनी की जान, होश उड़ा देगा वायरल दावे का सच

    केरला की इस दिल को दहला देने वाली घटना को कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने सांप्रदायिक रंग देना शुरू कर दिया। कुछ यूज़र्स दावा करने लगे कि इस मामले में गिरफ़्तार किये गए लोगों का नाम अमजद अली और तमीम शेख है।

  • undefined

    Fake CheckerJun 5, 2020, 12:11 PM IST

    FACT CHECK: गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत से उठा पर्दा, सच्चाई जान आपको लग सकता है गहरा सदमा

    पलक्कड़. केरल ( Kerala)पल्लकड़ ज़िले के मन्नारकड़ में गर्भवती हथिनी की मौत (Elephant Killed In Kerala) की दर्दनाक मौत ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। अपने पेट में पल रहे बच्चे को बचाने के लिए घायल हथिनी तीन तीन तक नदी के ठंडे पानी में खड़े रही और आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई। हथिनी की मौत नेचुरल नहीं हुई थी बल्कि वो भूखी तो और कुछ खाने के लिए जब बाहर निकली तो पटाखों से भरा हुआ एक अन्नानास उसकी मौत का खंजर बन गया। सोशल मीडिया पर पिछले तीन दिन से इस मादा हाथी की मौत से देशभर के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। पर अब हथिनी की मौत को लेकर नया खुलासा हुआ है। केरल के वनविभाग ने हथिनी को किसी ने जाबूझकर पटाखों से भरा फल नहीं खिलाया था। हथिनी की मौत के पीछे की सच्चाई (Kerala Elephant Death Truth) की कहानी आपको परेशान कर सकती है।

     

    फैक्ट चेक में हम बताते हैं आखिर जिस घटना ने पूरे देश को थर्रा दिया उसे कैसे केरल का वन विभाग साधारण बता रहा है-

  • undefined

    NationalJun 5, 2020, 11:37 AM IST

    हथिनी से बर्बरता और मौत के मामले में एक गिरफ्तार, मंत्री बोले- बाकी भी पकड़े जाएंगे, होगी कड़ी कार्रवाई

    केरल के पलक्कड़ जिले में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे पहले जांच टीम ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। राज्य सरकार ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 4, 2020, 7:25 PM IST

    गर्भवती हथिनी को खाने में दिया विस्फोटक, पेट में भड़की आग को बुझाने पानी में खड़ी रही बेजुबान

    केरल में गर्भवती हथिनी की मौत मामले में राज्य सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. केरल सरकार ने बुधवार को कहा कि पलक्कड जिले में पिछले माह एक गर्भवती हथिनी की निर्मम हत्या मामले की जांच वन्यजीव अपराध जांच दल करेगा. वहीं केन्द्र सरकार ने भी इस पर गंभीर रुख अपनाते हुए राज्य से रिपोर्ट मांगी है. इस बीच एक शीर्ष वन अधिकारी ने कहा कि अप्रैल में कोल्लम जिले के पुनालूर मंडल के पथनापुरम वन क्षेत्र में इसी प्रकार की घटना हो चुकी है.

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 4, 2020, 4:30 PM IST

    केरल में हथिनी की हत्या के दोषियों को सजा कब ? सीएम ने किया ये वादा

    केरल में एक गर्भवती मादा हाथी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। देश के लोगों में इस घटना को लेकर गुस्सा है। केरल में हथिनी की मौत नहीं इंसानियत की मौत हुई है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनसे पूछताछ चल रही है।