Lata Mangeshkar  

(Search results - 45)
  • undefined

    NationalFeb 8, 2021, 2:38 PM IST

    सचिन-लता मंगेशकर समेत भारतीय हस्तियों के समर्थन में आए नड्डा, बोले- देशभक्तों को परेशान कर रही उद्धव सरकार

    महाराष्ट्र में अब देश की एकता पर बोलना अपराध हो गया है। यह बात हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं। दरअसल, महाराष्ट्र सरकार सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार, अजय देवगन समेत उन तमाम भारतीय शख्सियतों के ट्वीट्स की जांच कराएगी, जिन्होंने हाल ही में विदेशी ताकतों को जवाब देते हुए देश की एकता बनाए रखने की मांग की थी।

  • undefined

    BollywoodJan 25, 2021, 9:26 PM IST

    इंडियन आइडल के जज बोले- लता जी ने नेहरू के लिए गाया था 'ऐ मेरे वतन..', उड़ा मजाक तो मांगी माफी

    सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol) में जज विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) एक गलती कर बैठे, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि ट्रोल होने के बाद विशाल को जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने इसके लिए एक पोस्ट शेयर कर माफी मांग ली है। 

  • undefined

    BollywoodJan 15, 2021, 9:30 PM IST

    लता मंगेशकर की आवाज पर 1 शख्स ने उठाया सवाल तो इस सिंगर ने दिया करारा जवाब, ऐसे बंद की बोलती

    सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने हाल ही में लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar), आशा भोंसले और नूरजहां की एक फोटो शेयर करते हुए इन तीनों को महान गायिका बताया था। अदनान सामी की इस पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट किए। ज्यादातर लोग जहां अदनान की बात से सहमत दिखे वहीं, कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने लता मंगेशकर की बुराई करनी शुरू कर दी। 

  • undefined

    BollywoodJan 3, 2021, 1:38 PM IST

    किसी ने हिप, किसी ने स्माइल का, ये हैं वो सेलेब्स जिन्होंने कराया है अपनी बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस

    मुंबई. बॉलीवुड की दुनिया चकाचौंध वाली तो है ही साथ ही इसके किस्से भी मजेदार हैं, जो कि अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं। बी-टाउन में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपने बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस करवा रखा है। आज हम उन स्टार्स के बारे में बताएंगे कि किस स्टार ने अपने किस पार्ट का इंश्योरेंस करवा रखा है। बॉडी पार्ट्स के इंश्योरेंस की बात सुनकर हर किसी को हैरानी तो होगी ही मगर ये बात सच है तो आइए जानते हैं...

  • undefined

    CelebsNov 27, 2020, 7:39 PM IST

    जहर देने की घटना को लेकर पहली बार बोलीं लता मंगेशकर, कहा- ये शख्स न होता तो मैं कभी ठीक न होती

    मुंबई। स्वर साम्राश्री लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को लेकर एक पुराना किस्सा है कि 33 साल की उम्र में उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी। लता की करीबी मित्र पद्मा सचदेव की किताब ‘ऐसा कहां से लाऊं’ में भी इस बात का जिक्र है। यह घटना 1963 की है जब लता को लगातार उल्टियां हो रही थीं। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि उन्हें धीमा जहर दिया गया है। हालांकि अब खुद लता मंगेशकर ने इस कहानी के पीछे से पर्दा हटाया है। लताजी ने एक बातचीत में कहा- हम मंगेशकर्स इस बारे में बात नहीं करते। क्योंकि यह हमारी जिंदगी का सबसे भयानक दौर था। साल था 1963। मुझे इतनी कमजोरी महसूस होने लगी थी कि मैं बेड से बड़ी मुश्किल से उठ पाती थी। 

  • <p>साल 2011 में लता जी ने आखिरी बार ‘सतरंगी पैराशूट’ गाना गाया था, उसके बाद से वो अब तक सिंगिग से दूर हैं। लता ने 13 साल की उम्र में पहली बार साल 1942 में आई मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ में गाना गाया। हिंदी फिल्मों में उनकी एंट्री साल 1947 में फिल्म ‘आपकी सेवा’ के जरिए हुई।&nbsp;</p>

    NationalSep 28, 2020, 11:02 AM IST

    लता मंगेशकर के 91 वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- हमेशा आपका आशीर्वाद और स्नेह मिला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर को उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें बधाई दी है। वे 91 साल की हो गई हैं। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज लता जी के जन्मदिवस के अवसर पर उनसे बात की और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना की। पीएम ने लिखा कि मैं खुद को बहुत सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे हमेशा लता जी का स्नेह और आशीर्वाद मिलता है। उन्होंने कहा कि लता जी देश की पहचान हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री लता जी को हर साल उनके जन्मदिन पर बधाई देते हैं। 

  • undefined

    CelebsSep 27, 2020, 9:06 PM IST

    इस वजह से लता मंगेशकर ने नहीं की शादी, कभी पतली आवाज बताकर इस शख्स ने किया था रिजेक्ट

    मुंबई। स्वर साम्राश्री और भारत रत्न से सम्मानित सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) 91 साल की हो गई हैं। 28 सितंबर, 1929 को इंदौर में एक मध्यमवर्गीय मराठा परिवार में जन्मी लता का नाम पहले 'हेमा' था। हालांकि जन्म के पांच साल बाद माता-पिता ने इनका नाम 'लता' रख दिया था। छह दशक से हिन्दुस्तान की आवाज बन चुकीं लताजी ने 36 से ज्यादा भाषाओं में करीब 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। 5 भाई-बहनों में सबसे बड़ी लता मंगेशकर ने कभी शादी नहीं की। एक इंटरव्यू में उन्होंने इसकी वजह बताते हुए खुलासा किया था कि आखिर वो ऐसा क्यों नहीं कर पाईं।  

  • undefined

    CelebsSep 17, 2020, 10:53 AM IST

    पीएम मोदी को लता मंगेशकर ने जन्मदिन की बधाई देकर की दीर्घायु की कामना तो कंगना रनोट ने कही ये बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में उनके चाहने वालों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उन्हें बधाईयां दे रहे हैं। लता मंगेशकर ट्वीट कर लिखा- नमस्कार आदरणीय नरेंद्रभाई, आपको जन्मदिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं। ईश्वर आपको सदैव यशस्वी करें, आप दीर्घायु हो यही मेरी मंगलकामना। कंगना ने कहा- जब मैं साधारण भारतीय को देखती हूं तो मुझे नहीं लगता कि इतना सम्मान, इतनी भक्ति, प्रेम शायद ही किसी प्रधानमंत्री को मिला है।

  • undefined

    BollywoodSep 6, 2020, 9:36 PM IST

    जाने-माने संगीतकार मोहिंदर सरना का 95 साल की उम्र में निधन, लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि

    गुजरे जमाने के मशहूर संगीतकार एस. मोहिंदर का 95 साल की उम्र में निधन हो गया। मोहिंदर को 1956 में आई फिल्म 'शीरीं फरहाद' में संगीत के लिए जाना जाता है। मोहिंदर के निधन की खबर पर लता मंगेशकर ने ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि दी है। 

  • undefined

    BollywoodAug 30, 2020, 11:33 AM IST

    कोरोना के खौफ के बीच बीएमसी ने सील की 90 साल की लता मंगेशकर की बिल्डिंग, परिवार ने कही ये बात

    कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में हालात काफी खराब नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो अमिताभ बच्चन सहित उनके परिवार के 4 सदस्य कोरोना को मात भी दे चुके हैं। इस बीच खबरें आ रही हैं कि बीएमसी ने लता मंगेशकर की बिल्डिंग को सील कर दिया है। खबरों की मानें तो इस मामले में लता मंगेशकर के परिवार ने स्टेटमेंट जारी किया है। लता मंगेशकर के परिवार ने स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें कहा है- 'हमारे पास कॉल्स की बाढ़ आ गई है, लोग पूछ रहे हैं कि प्रभु कुंज को सील किया गया है या नहीं। बिल्डिंग सोसायटी और बीएमसी ने महामारी के हालात और इसमें रह रहे सीनियर सीटीजन को देखते हुए इसे सील कर दिया है।'

  • undefined

    BollywoodAug 18, 2020, 8:21 AM IST

    पंडित जसराज के निधन पर पोती का इमोशनल मैसेज, बोली-'कुछ भी बोलने के लिए शब्द नहीं है'

    शास्त्रीय संगीत के प्रख्यात गायक पंडित जसराज का निधन हो गया है। मेवाती घराने से ताल्लुक रखने वाले पंडित जसराज का सोमवार को अमेरिका में निधन हो गया। वो 90 साल के थे। उन्होंने अमेरिका के न्यू जर्सी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

  • undefined

    CelebsAug 5, 2020, 12:26 PM IST

    कंगना रनोट से लता मंगेशकर तक, बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने राम मंदिर भूमि पूजन पर जाहिर की खुशी

    मुंबई. अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारी आज जोरों पर है। देशवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। आज का ये दिन इतिहास में याद किया जाएगा। श्रीराम मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पूरी राम नगरी रोशनी में चमचमा उठी है। हर मंदिर में रामचरित मानस, चौपाइयां और दोहों का गायन हो रहा है। ऐसे में आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड से लेकर टीवी स्टार्स तक राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं। 

  • undefined

    NationalAug 3, 2020, 4:25 PM IST

    मुझे अपने भाई पर गर्व है....रक्षाबंधन पर प्रियंका गांधी ने भाई राहुल के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट

    आज रक्षाबंधन का त्योहार है। हर बहन की तरह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए खास संदेश लिखा। साथ ही प्रियंका ने देशवासियों को भी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं। उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रियंका की फोटो शेयर की। 

  • undefined

    BollywoodAug 3, 2020, 11:56 AM IST

    लता मंगेशकर ने PM मोदी के लिए राखी पर दिया खास संदेश, रक्षाबंधन पर प्रधानमंत्री से मांगा ये वचन

    देशभर में आज (3 अगस्त) को राखी का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर लता मंगेशकर ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को एक खास संदेश भेजा है। लता जी ने एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात कही है। वीडियो में लता जी कहती हैं- आज, राखी के शुभअवसर पर मैं आपको प्रणाम करती हूं। राखी तो मैं आज भेज नहीं सकी और उसकी वजह सारी दुनिया जानती है। 

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodJun 23, 2020, 3:50 PM IST

    84 साल के धर्मेंद्र को मिला इस शख्स से खास तोहफा, खुश होकर सनी देओल के पापा ने कही ये बात

    मुंबई. कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। कई लोग इस महामारी की चपेट में है और रोज हजारों लोग इसी की वजह से मौत के मुंह में जा रहे हैं। भारत में कोरोना का असर नहीं हुआ है। हालांकि, सरकार ने लॉकडाउन में ढील दी है फिर भी आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी कम ही घर से बाहर निकल रहे है। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े किस्सा-कहानियां, फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने खूबसूरत फॉर्महाउस का नजारा दिखाया है।  साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि लता मंगेशकर ने उन्हें एक नायाब तोहफा भी भेजा है। उनके द्वारा शेयर वीडियो में जहां फॉर्महाउस की हरियाली और रंग-बिरंगे फूल देखे जा सकते हैं वहां, वीडियो के बैकग्राउंड में 'तू जहां जहां चलेगा, मेरा साया साथ होगा' गाना भी सुनाई दे रहा है।