Maruti Suzuki India  

(Search results - 6)
  • undefined

    AutoDec 11, 2020, 4:20 PM IST

    मारुती सुजुकी ने दिया कस्टमर्स को बड़ा झटका, अगले साल से इतनी महंगी हो जाएंगी गाड़ियां

    ऑटो डेस्क: इंडिया में मारुती एक ट्रस्टेड ऑटो कंपनी है। इसकी कार कम दाम में बेहतरीन फीचर्स और खूबसूरत मॉडल्स भी देती है। मारुती के कस्टमर ज्यादातर मिडिल क्लास लोग होते हैं। लेकिन अब मारुती ने अपने कस्टमर्स को बड़ा  झटका दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि 1 जनवरी 2021 से वो अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने वाली है। मारुती सुजुकी की बिक्री 2020 के नवंबर महीने में 1. 7 प्रतिशत बढ़ी थी। इस महीने में कंपनी ने 1 लाख 53 हजार 223 यूनिट की सेल की। लेकिन अब कंपनी ने कार की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। इसके पीछे कंपनी ने वजह भी बताई है। आइये आपको बताते हैं क्यों दाम बढ़ा रही है मारुती सुजुकी और किस कार की कितनी कीमत बढ़ेगी...  

  • undefined

    AutoOct 3, 2020, 3:43 PM IST

    पहले ही साल Maruti S-Presso बिकी 75 हजार से ज्यादा, छोटी कार सेगमेंट में है बड़ी डिमांड

    देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) की एंट्री लेवल की कार S-Presso ने लॉन्च किए जाने के एक साल के भीतर ही 75 हजार यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

  • <p>അള്‍ട്ടോ K10 ആദ്യ തലമുറ 2010ല്‍ വിപണിയില്‍</p>

    AutoJun 15, 2020, 4:56 PM IST

    हर बार लगातार, 16वें साल भी बेस्ट सेलिंग कार बनी मारुति सुजुकी ऑल्टो, बिकीं 1.48 लाख यूनिट गाड़ियां

    कोरोना की वजह से लॉकडाउन में ऑटो कारोबार थोड़ा मंदा पड़ा है। मगर सुरक्षा मानकों के साथ मारुति सुजुकी इंडिया प्रोडक्शन के साथ सेल्स पर फोकस किए हुए है। कंपनी ने इसके लिए कई स्कीम्स लॉन्च की है। 

  • ಏಪ್ರಿಲ್ ಆರಂಭದಲ್ಲಿ ಬಿಡುಗಡೆಯಾಗಬೇಕಿದ್ದ ಮಾರುತಿ ಸುಜುಕಿ S ಕ್ರಾಸ್ ಪೆಟ್ರೋಲ್ ಕಾರು

    AutoMay 24, 2020, 6:51 PM IST

    अब Maruti Suzuki भी लेकर आई स्कीम, पहले कार खरीदें और फिर बाद में भरें EMI

    टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा के बाद देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने भी अब अपने कस्टमर्स को 'बाई नाउ, पे लेटर' का ऑफर दिया है। 

  • హ్యుండాయ్ మోటార్స్ ఎండీ ఎస్ఎస్ కిమ్ మాట్లాడుతూ బీఎస్ -6 ప్రమాణాలకు అనుగుణంగా పెరిగే ధరలకు, పరిస్థితులకు వినియోగదారులు అలవాటు పడేందుకు కొంత టైం పడుతుందన్నారు. ద్వితీయార్థంలో మెరుగవుతుందని చెప్పారు. హోండా కార్స్ సీఈఓ గకు నకనిషి మాట్లాడుతూ వచ్చే ఏడాది పండుగల సీజన్ నుంచి మెరుగవుతుందని అంచనా వేశారు.

    BusinessMay 1, 2020, 7:07 PM IST

    मारुति के इतिहास में पहली बार, सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी अप्रैल में नहीं बेच पाई एक भी गाड़ी

    मुंबई. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी  मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) और  एमजी मोटर (MG Motor) की पिछले महीने अप्रैल में एक भी कार नहीं बिक पाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय ऑटोमोबाइल जगत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। ऐसा कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से हुआ है। मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि कंपनी ने अप्रैल 2020 में घरेलू बाजार में शून्य बिक्री की। ऐसा इसलिए था क्योंकि सरकार के आदेशों के अनुपालन में सभी उत्पादन प्लांट बंद कर दी गई थीं।  

     

    लॉकडाउन के तहत पूरे अप्रैल महीने में सभी शोरूम बंद रहे और लोगों भी अपने घरों में सीमित रहे। और जैसी आशंका थी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता, के पास पूरे महीने बिक्री के तौर पर दिखाने के लिए कुछ भी नहीं था। 

  • undefined

    AutoFeb 18, 2020, 6:53 PM IST

    मारुति की नई कार BS-6 इग्निस, 5 लाख से कम कीमत में शुरुआती मॉडल

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली कॉम्पैक्ट कार इग्निस पेश की। इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 4.89 लाख से 7.19 लाख रुपये के बीच है।