Ministry Of Road Transport And Highways  

(Search results - 4)
  • undefined

    BusinessMar 28, 2021, 8:26 PM IST

    सड़कों पर दौड़ रहे हैं 4 करोड़ से ज्यादा पुराने वाहन, Green Tax लगाने की तैयारी कर रही सरकार

    भारत की सड़कों पर 15 साल से ज्यादा पुराने 4 करोड़ वाहन दौड़ रहे हैं। ये वाहन ग्रीन टैक्‍स (Green TAX) के दायरे में आते हैं। पुराने वाहनों के मामले में कर्नाटक सबसे आगे है। कर्नाटक में पुराने वाहनों की संख्या 70 लाख से ज्यादा है।

  • undefined

    BusinessMar 13, 2021, 8:53 PM IST

    1 अप्रैल 2022 से 15 साल पुराने वाहनों का लाइसेंस रिन्यू नहीं होगा, जल्द लागू हो सकता है यह नियम

    केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways) ने यह प्रस्ताव रखा है कि 1 अप्रैल 2022 से 15 साल पुराने सरकारी वाहनों के लाइसेंस का रिन्यूअल नहीं किया जाए। मंत्रालय ने इसके बारे में अधिसूचना जारी करके अंशधारकों से टिप्पणियां मांगी है।

  • बिजनेस डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने कस्टमर्स के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। बता दें कि15 फरवरी से वाहन चलाने के लिए फास्टैग (FASTag) को अनिवार्य कर दिया गया है। इसे पहले से ही जरूरी कर दिया गया था, लेकिन केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways) ने 15 फरवरी से इसे पूरी तरह अनिवार्य कर दिया है। इसे देखते हुए पंजाब नेशनल बैंक घर अपने कस्टमर्स को घर बैठे फास्टैग की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। अब फास्टैग की बुकिंग पंजाब नेशनल बैंक के जरिए घर से ही की जा सकती है। जानें बैंक की इस सुविधा के बारे में। (फाइल फोटो)

    BusinessFeb 14, 2021, 1:05 PM IST

    वाहन मालिकों के लिए PNB का खास ऑफर, जानें अब गाड़ी चलाने के लिए क्या है बेहद जरूरी

    बिजनेस डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने कस्टमर्स के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। बता दें कि15 फरवरी से वाहन चलाने के लिए फास्टैग (FASTag) को अनिवार्य कर दिया गया है। इसे पहले से ही जरूरी कर दिया गया था, लेकिन केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways) ने 15 फरवरी से इसे पूरी तरह अनिवार्य कर दिया है। इसे देखते हुए पंजाब नेशनल बैंक घर अपने कस्टमर्स को घर बैठे फास्टैग की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। अब फास्टैग की बुकिंग पंजाब नेशनल बैंक के जरिए घर से ही की जा सकती है। जानें बैंक की इस सुविधा के बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    AutoDec 10, 2020, 11:59 AM IST

    बाबू-सोना को Bike पर पीछे बिठाने से पहले इन बातों का ध्यान रखना जरूरी, वर्ना कटेगा हजारों का चालान

    ऑटो डेस्क: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय यानी Ministry of Road Transport and Highways ने नई गाइडलाइन्स जारी की है। इन नए नियमों को देश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की संख्या की वजह से बनाया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इन नियमों के कारण सड़क दुर्घटना के मामलों में कमी आएगी। इसमें बाइक चलाने वालों से लेकर बाइक के पीछे बैठने वालों के लिए भी कई नए नियम बनाए गए हैं। अगर इन नए नियमों को फॉलो नहीं करने वालों को भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। आइये आपको बताते हैं उन नए नियमों के बारे में जिन्हें आपको बाइक पर चढ़ने से पहले जान लेना चाहिए...