Modi Bengal  

(Search results - 15)
  • undefined

    NationalMay 29, 2021, 9:35 AM IST

    PM की समीक्षा बैठक में लेट पहुंचने वाले CS का ट्रांसफर, TMC सांसद ने कसा तंज-'आप भी इंतजार कर लीजिए कभी-कभी'

    शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समीक्षा बैठक में देरी से पहुंचने वाले पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव (chief Secretary) अल्पन बंदोपाध्याय का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया है। उनका यह बर्ताव सर्विस रूल्स के खिलाफ माना जा रहा है। अभी उनकी कहीं पोस्टिंग नहीं की गई है। पीएम चक्रवाती तूफान 'यास' से हुए नुकसान का आकलन करने ओडिशा के बाद पश्चिम बंगाल पहुंचे थे। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी देरी से आई थीं। उनकी भी निंदा हो रही है।

  • undefined

    NationalMay 28, 2021, 4:45 PM IST

    यास की समीक्षा बैठक: PM ने ओडिशा को दी 500 करोड़ की तत्काल मदद, बंगाल-झारखंड को भी मिलेगी इतनी ही राशि

    चक्रवाती तूफान यास ने बंगाल और ओडिशा के कई इलाकों को उजाड़ दिया है। यहां पुनर्वास के लिए केंद्र सरकार ने तत्काल 1000 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों में तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। साथ ही समीक्षा बैठक भी की। PM ने ओडिशा को 500 करोड़ की तत्काल मदद दी है, जबकि बंगाल-झारखंड को इतनी ही राशि नुकसान के आकलन के बाद दी जाएगी।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 12:25 PM IST

    आसानोल में माेदी-अहंकार में दीदी इतनी बड़ी हो गई हैं कि हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा दिखता है

    पश्चिम बंगाल में 5वें चरण के लिए शनिवार को वोटिंग के बाद तीन और चरण बचेंगे। प्रधानमंत्री इनमें भाजपा का प्रचार करने शनिवार को बंगाल पहुंचे। उनकी पहली सभा आसानोल में जबकि दूसरी गंगारामपुर में रखी गई। कोरोना के मद्देनजर सभास्थल पर कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा गया। बंगाल में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है। ममता बनर्जी यहां पिछले 10 साल से सत्ता में काबिज हैं। इससे पहले 34 साल तक वामपंथियों ने सरकार चलाई।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 8:11 AM IST

    बंगाल में मोदी की जनसभाओं में कोविड गाइडलाइन का पालन करने सभास्थल पर दिखी '2 गज' की दूरी

    कोलकाता, पश्चिम बंगाल. पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल के पांचवें चरण की वोटिंग के बाद सिर्फ 3 चरण बचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को आसानोल और गंगारामपुर में दो पब्लिक मीटिंग करने पहुंचे। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभास्थल पर व्यापक इंतजाम किए गए हैं। लोगों को बैठाने कुर्सियां भी दूर-दूर रखी गई हैं। उन्हें मास्क भी दिए गए। बता दें कि यहां पहले फेज में 27 मार्च को 30 सीट, 1 अप्रैल को दूसरे फेज में 30 सीट, तीसरे फेज में 6 अप्रैल को 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई। 17 अप्रैल के पांचवें चरण में 45 सीट के बाद 22 अप्रैल को छठवें चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों और 29 अप्रैल को आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। रिजल्ट 2 मई को आएगा।

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    NationalApr 12, 2021, 6:27 PM IST

    दीदी... ओ दीदी, जब बच्चों ने की पीएम मोदी की मिमिक्री, तो ऐसा था देश के प्रधामंत्री का रिएक्शन

    वीडियो डेस्क। बंगाल चुनावो में पीएम मोदी का ओ दीदी... डायलॉग खूब फेमस हो रहा है। पीएम मोदी ने ओ दीदी कहा तो सोशल मीडिया पर छोटे छोटे बच्चों के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। जिसमें ये बच्चे पीएम मोदी की मिमिक्री करते दिखाई दे रहे हैं। खुद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इस बात का जिक्र किया। मैं तो हैरान हूं कि बंगाल के सैकड़ों बच्चे वीडियो में कह रहे हैं, 'दीदी, ओ दीदी'। देखिए ये वीडियो।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 12, 2021, 8:21 AM IST

    बर्धमान में मोदी-'दीदी की बौखलाहट बढ़ती जा रही है, जानते हो क्यों? क्योंकि उनकी पारी समाप्त हो गई है'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पश्चिम बंगाल में तीन जनसभाएं करने पहुंचे। पहली जनसभा बर्धमान, दूसरी कल्याणी, जबकि तीसरी बारासात में रखी गई। बता दें कि पांच राज्यों में से 4 में यानी तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है। जबकि पश्चिम बंगाल में चार चरण हो चुके हैं। अब यहां इतने ही चरण में वोटिंग होना बाकी है। पांचवें चरण की 45 सीटों पर 17 को वोटिंग होगी।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 10, 2021, 9:03 AM IST

    कूचबिहार हिंसा को लेकर TMC पर गरजे मोदी-'दीदी, ओ दीदी! बंगाल के लोग यहीं रहेंगे, सरकार से आपको जाना होगा'

    पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में शनिवार को चौथे चरण की वोटिंग के बाद 4 और चरण बाकी बचेंगे। इनके लिए भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां सिलीगुड़ी और कृष्णानगर में पब्लिक मीटिंग करने पहुंचे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 6, 2021, 6:49 PM IST

    मिशन बंगाल पर पीएम मोदी, हावड़ा रैली में जय सिया राम के नारे से हुआ जोरदार स्वागत

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल में एक तरफ जहां तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हावड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। सभा में जय सिया राम के नारे पीएम का वेलकम हुआ। मोदी ने रैली में ममता बनर्जी पर निशाना साधा और मुस्लिम वोटबैंक के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाया। पीएम मोदी को देखने जबर्दस्त भीड़ आई। 
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 1, 2021, 4:58 PM IST

    PHOTOS: बंगाल की पॉलिटिक्स में ऐसा 'परिवर्तन' पहली बार दिखा, मोदी की रैली में सैलाब-सी उमड़ीं 'बेटियां'

    पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखी जा रही है। लेकिन इस बार का चुनाव TMC के लिए जीवन-मरण का प्रश्न बन गया है। वजह, एकदम साफ है। ममता बनर्जी यहां पिछले 10 साल से सत्ता में हैं। इससे पहले 34 साल तक वामपंथियों ने शासन किया। यानी भारत के इतिहास का यह पहला चुनाव है, जिसमें बंगाल में फिर से 'राजनीतिक परिवर्तन' के आसार नजर आ रहे हैं। ऐसा राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के सामने कड़ी चुनौती पेश की है। ये तस्वीरें बंगाल में मोदी की जयनगर रैली के दौरान की हैं। अप्रैल का महीना शुरू हो चुका है। गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है। बावजूद जनसभा में जो सैलाब उमड़ा, उसने तृणमूल कांग्रेस की नींद उड़ा दी है। खासकर, रैली में हर उम्र की महिलाओं की संख्या देखकर भाजपाई भी चकित और उल्लासित दिखे। महिलाएं राजनीति में साइलेंट रहकर चुनावी परिदृश्य बदल देती हैं। ये तस्वीरें यही साबित करती दिखीं कि 2 मई को कुछ बड़ा होने वाला है। बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग हो रही है। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च और दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को वोटिंग हुई। तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।
     

  • undefined

    NationalMar 7, 2021, 4:09 PM IST

    PM पर ममता का पलटवार- परिवर्तन बंगाल में नहीं, दिल्ली में होगा; महिलाएं उप्र-बिहार में ज्यादा असुरक्षित

    प बंगाल में विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीखें जैसे जैसे पास आती जा रही हैं, सियासी बयानबाजी भी तेज हो रही है। जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। वहीं, ममता ने इन आरोपों पर सिलीगुड़ी से पलटवार किया। 

  • undefined

    NationalMar 5, 2021, 5:39 PM IST

    वाम से था कभी प्यार, TMC से 'पॉलिटिक्स' अब 70 की उम्र में भाजपा बनी 'स्वर्ग से सुंदर'

    पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव इस बार राजनीति की दशा-दिशा बदलने को तैयार हैं। जो कभी नहीं हुआ, वो इस बार के चुनाव में देखने को मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान में विशाल चुनावी सभा लेंगे। मोदी का स्वागत मिथुन दा करेंगे।

  • undefined

    NationalFeb 7, 2021, 5:44 PM IST

    बंगाल से PM मोदी का ममता पर निशाना, बोले- फुटबाल की भाषा में कहना चाहता हूं, TMC ने कई फाउल कर लिए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को असम के बाद बंगाल दौरे पर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, बंगाल फुटबाल से प्यार करने वाला राज्य है। फुटबाल की भाषा में कहना चाहता हूं, टीएमसी ने एक बाद एक कई फाउल कर लिए हैं। मिस गवर्नेंस का फाउल। विरोधियों पर हमले और हिंसा का फाउल। बंगाल के लोगों का पैसा लूटने का फाउल। आस्था पर हो रहे हमलों का फाउल। 

  • undefined

    NationalFeb 5, 2021, 7:37 PM IST

    7 फरवरी को बंगाल और असम का दौरा करेंगे पीएम मोदी, दो अस्पतालों समेत इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

    प बंगाल और असम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को प बंगाल और असम का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी असम को दो अस्पतालों की सौगात देंगे। पीएम मोदी असम में Asom Mala लॉन्च करेंगे। साथ ही बंगाल में भी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

  • undefined

    NationalJan 31, 2021, 8:21 PM IST

    7 फरवरी को बंगाल का दौरा करेंगे पीएम मोदी, राज्य को देंगे 5 हजार करोड़ रु की सौगात

    प बंगाल में मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को प बंगाल का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राज्य में 5 हजार करोड़ रु की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

  • <p>modi, Bengaluru Tech Summit 2020<br />
&nbsp;</p>

    NationalNov 19, 2020, 11:18 AM IST

    बेंगलुरु टेक समिट: पीएम मोदी ने कहा- 5 साल पहले डिजिटल इंडिया शुरू किया, आज यह जीने का तरीका बन गया

    पीएम मोदी ने वीडियो के जरिए बेंगलुरु टेक समिट 2020 का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, हमने 5 साल पहले डिजिटल इंडिया कार्यक्रम शुरू किया था। आज यह कहते हुए मुझे खुशी हो रही है कि डिजिटल इंडिया को एक सामान्य सरकारी कार्यक्रम के तौर पर नहीं देखा जा रहा है। यह एक जीने का तरीका बन चुका है।