Mumbai Corona  

(Search results - 93)
  • Mother death from Corona, son not seen, funeral done by officer himself ASA

    MaharashtraMay 10, 2021, 1:50 PM IST

    मदर्स डे पर ऐसा भी नजारा: कोरोना से मां की मौत, देखने तक नहीं आया बेटा, दूसरों ने किया अंतिम संस्कार

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 48,401 नए संक्रमित मिले, 60,226 मरीज ठीक हुए और 572 की मौत हो गई। अब कुल 6 लाख 15 हजार 783 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक 2.94 करोड़ सेम्पल्स की जांच की जा चुकी है। इनमें 44.07 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

  • mumbai lockdown gauri khan with son aryan khan and ananya pandey with family fly out of india photos viral KPJ

    BollywoodApr 22, 2021, 11:37 AM IST

    बढ़ते कोरोना के बीच देश छोड़ विदेश रवाना हुए शाहरुख खान के बेटा और पत्नी, चंकी पांडे की बेटी भी हुई स्पॉट

    मुंबई. देशभर में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या रोज बड़ रही है। हर दिन इस वायरस को शिकार कई लोग हो रहे हैं, हालांकि, सरकार लोगों की सुविधा का पूरा इंतजाम कर रही है। और अब तो 18 साल से ऊपर वालों भी एक मई से कोरोना वैक्सीन लगा सकेंगे। वहीं, महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सीएम ने 30 अप्रैव तक लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में न तो टीवी शोज और न ही फिल्मों की शूटिंग हो पा रही है। वहीं, अब तो ज्यादातर सेलेब्स देश छोड़कर विदेश रवाना हो रहे हैं। हाल ही में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) न्यूयॉर्क रवाना हुए अब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्नी गौरी खान और उनका बेटा आर्यन भी न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए। बीती रात दोनों को एयरपोर्ट पर देखा गया। वहीं, अनन्या पांडे भी मां भावना पांडे के साथ आई। इनके फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देख लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। 

  • Check how many empty beds Corona patients have in Delhi Mumbai and West Bengal kpn

    TrendingApr 20, 2021, 4:40 PM IST

    मुंबई, दिल्ली सहित पश्चिम बंगाल में कोरोना मरीजों के लिए कहां कितने बेड खाली? हर दिन ऐसे चेक करें

    देश में कोरोना की दूसरी लहर में घबराने की बजाय अगर सही जानकारी के साथ आगे बढ़े तो शायद ज्यादा दिक्कत न हो। जैसे कि अगर आपको पता करना है कि आपके जिले में कोरोना मरीजों के लिए कितने बेड हैं तो  क्या करना होगा? ऐसे में हम एक जगह पर पूरी जानकारी दे रहे हैं। 
     

  • weekend lockdown no sale of platform tickets at 6 stations mumbai due to increasing covid 19 lockdown kpr

    MaharashtraApr 10, 2021, 5:25 PM IST

    रेलवे का बड़ा फैसला: इन 6 बड़े स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद की, जानिए क्या है वजह

    तत्काल प्रभाव से जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं बेंचे गए उनमें लोमकन्या तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी और  महाराज टर्मिनस शामिल है। इन स्टेशनों से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं।

  • corona virus holi celebration guidelines india and all states mumbai kpr

    Madhya PradeshMar 24, 2021, 1:26 PM IST

    UP-बिहार, MP, दिल्‍ली-मुंबई में कैसे खेल पाएंगे होली, जानिए हर राज्य की गाइडलाइन..नहीं तो पड़ेगा महंगा

    भोपाल/जयपुर. पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महामारी पर नियंत्रण करने के लिए कई राज्य सरकारों नाइट कर्फ्यू से लेकर हर संडे तक का लॉकडाउन करके रखा है। ताकि किसी तरह वह कोरोना की दूसरी लहर में पहले जैसे भयानक हालात ना देखने पड़ें। कई स्टेट ने नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। यहां कि शादी-समारोह और अंतिम संस्कार तक में लोगों की सीमित संख्या तय कर दी गई है। अब रंगों का त्योहार होली का जश्न भी फीका पड़ता हुआ दिखाई पड़ रहा है। क्योंकि राज्य सरकारों को होली के जश्न में कुछ नियम और शर्तें जो लगा दी हैं। जिसके चलते आप एक बार फिर अपने दोस्तों के साथ होली नहीं खेल पाएंगे। आइए जानते हैं किस राज्य सरकार की हैं होली की शर्तें और नियम..

  • BMC collects Rs 30 crore fine for not wearing mask kpn

    NationalFeb 24, 2021, 8:57 AM IST

    30,50,00,000 : इतने रु. BMC ने मास्क नहीं पहनने वालों से वसूला है, एक दिन में काटते हैं 29 लाख रु. का फाइन

    बीएमसी ने मास्क न पहनने की वजह से मंगलवार को 14,600 लोगों से 29 लाख रुपए का फाइन वसूला। यह एक दिन में वसूल की गई फाइन की राशि है। अगर मार्च 2020 से इस कलेक्शन को जोड़े तो आंकड़े और भी चौंकाने वाले हैं। मार्च 2020 से बीएमसी ने 15 लाख लोगों से 30.5 करोड़ रुपए का फाइन कलेक्ट किया। ये सभी फाइन मास्क न पहनने की वजह से लगाए गए।  

  • Health workers clap and cheer as COVID-19 vaccine reaches the vaccination centre at Cooper hospital in Mumbai KPV
    Video Icon

    MaharashtraJan 16, 2021, 12:00 PM IST

    कोरोना वैक्सिन का जोरदार हुआ स्वागत, देश के इस राज्य में ही थी वायरस की सबसे ज्यादा मार

    वीडियो डेस्क।   कोरोना वायरस (Coronavirus) से निजात पाने के लिए देश भर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) वितरण का काम जारी है। आज से  कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो गई है।   महाराष्ट्र (Maharastra) में कोविशिल्ड की 9.63 लाख और कोवैक्सीन की 20,000 डोज पहुंच गई है। मुंबई के कूपर हॉस्पिटल में मेडिकल स्टाफ ने जोरदार तरह से कोवैक्सिन का स्वागत किया।

  • Flight from Britain to Mumbai amid terror of new corona ... Passengers not allowed to go home, created ruckus KPZ
    Video Icon

    NationalDec 22, 2020, 4:45 PM IST

    नए कोरोना की दहशत के बीच ब्रिटेन से मुंबई पहुंची फ्लाइट... यात्रियों को नहीं मिली घर जाने की अनुमति, मचा बवाल

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस के नए रूप ने दुनिया भर में दहशत फैला दी है। ब्रिटेन के आने वाली सभी फ्लाइटों पर रोक लगा दी है। लेकिन बैन से पहले बीती रात ब्रिटेन से फ्लाइट मुंबई में लैंड हुई। 

  • Maharashtra state transport employees have not received salaries from last three months kpn

    NationalNov 9, 2020, 3:08 PM IST

    महाराष्ट्र राज्य परिवहन कर्मचारियों को 3 महीने से नहीं मिली सैलरी, एक ने आत्महत्या की, अब करेंगे आंदोलन

    महाराष्ट्र राज्य परिवहन कर्मचारियों को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है। वे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नौबत यहां तक आ गई है कि भुगतान न होने के कारण एक कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली। सरकार ने ऋण लेने और वेतन का भुगतान करने के लिए बस डिपो के परिसर को गिरवी रखने की योजना बनाई है।
     

  • First FIR in Mumbai over not wearing mask kpn

    NationalOct 15, 2020, 9:08 AM IST

    कोरोना महामारी: मास्क नहीं पहनने पर मुंबई में दर्ज हुई पहली एफआईआर, जानें क्या सजा मिलेगी?

    आईपीसी की धारा 188 के तहत बुधवार को बीएमसी ने चेंबूर में मास्क नहीं पहनने के आरोप में एफआईआर दर्ज की। अधिकारियों ने कहा कि मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरूरी है, इसलिए, वे इसे सख्ती से लागू कर रहे हैं।

  • Antibody development in 57 percent of people living in Mumbai slums kpn

    NationalJul 29, 2020, 1:13 PM IST

    मुंबई स्लम में रहने वाले 57% लोगों को पता भी नहीं चला कि उन्हें कोरोना हुआ था, एंटीबॉडी डेवलप

    दिल्ली के बाद मुंबई में भी सोरी सर्वे हुआ, जिसके मुताबिक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मुंबई के स्लम एरिया में रहने वाले 57 प्रतिशत लोगों के शरीर में एंटीबॉडी डेवलेप हो गए हैं। यानी मुंबई स्लम में रहने वाले 57 प्रतिशत लोगों को संक्रमण हुआ, लेकिन उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी।

  • Football Coach selling vegetables in corona epidemic in Mumbai kpn

    NationalJul 17, 2020, 10:48 AM IST

    कोरोना: नौकरी गई तो फुटबॉल कोच सब्जी बेचने पर मजबूर, पीठ पर बोरियां उठाई, कहा- बिजनेस बहुत जरूरी

    मुंबई. कोरोना महामारी के बीच कई लोगों को काम धंधा बंद हो गया। कई लोग घर का खर्च चलाने के लिए सब्जी तक बेच रहे हैं। ऐसी ही कहानी मुंबई में रहने वाले फुटबॉल कोच प्रसाद भोसले की है। जो कांदिवली में सब्जियां बेचकर घर का खर्च चलाने के लिए मजबूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने बताया, मैं एक स्कूल में फिजिकल एजुकेशन टीचर था, लेकिन लॉकडाउन के कारण मुझे निकाल दिया गया। इसलिए मैंने सब्जियां बेचना शुरू कर दिया।

  • hema malini ranbir kapoor karan johar neetu singh are not corona positive amitabh bacchan abhishek covid positive kpt

    Fake CheckerJul 12, 2020, 12:41 PM IST

    Fact Check: हेमा मालिनी, रणबीर कपूर, करण जौहर को हुआ कोरोना, अफवाहों से हटकर ये है इन दावों का सच

    फैक्ट चेक डेस्क. Hema Malini Corona postive Fact Check: बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan Covid Positive) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके इकलौते बेटे अभिषेक बच्चन  भी कोविड संक्रमित (Abhishek Bacchan Covid Positive) पाए गए हैं। वहीं बाकी परिवार की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बॉलीवुड सहित पूरे देश में महानायक (Megastar Amitabh bacchan) और जूनियर बच्चन (Junior Bacchan) के स्वस्थ होने की कामनाएं की जा रही हैं। अनुपम खेर भी परिवार सहित कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच सोशल मीडिया ये खबर चल पड़ी थी कि एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini Corona Positive) की तबीयत ठीक नहीं है। इसके अलावा शनिवार को ही सोशल मीडिया पर एक यूजर ने दावा कर दिया था कि रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), नीतू कपूर (Neetu Kapoor) और करण जौहर (Karan Johar Corona Positive) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

     

    फैक्ट चेक (Fact Check News in Hindi) में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • Mumbai Corona,   After death from infection, son had to keep mother's body in plastic bag without safety kit kpa

    MaharashtraJul 4, 2020, 5:48 PM IST

    कोई बेटे की मदद का आगे नहीं आया..वो आंखों में आंसू भरकर मां के शव को अकेले ही प्लास्टिक बैग में लपेटकर ले गया

    मुंबई में कोरोना संक्रमण को लेकर घोर लापरवाही सामने आई है। बोरीवली के शताब्दी हास्पिटल में एक महिला की कोरोना से मौत के बाद स्टाफ ने उसके बेटे की कोई मदद नहीं की। लिहाजा, बेटे को बिना सुरक्षा किट के अपनी मां का शव खुद प्लास्टिक बैग में रखना पड़ा। मामला तूल पकड़ते ही सरकार के एक्शन में आने पर दो मेडिकल स्टाफ को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है।

  • 103-year-old man defeated Corona; Know how the battle against epidemic won
    Video Icon

    Coronavirus IndiaJun 30, 2020, 4:41 PM IST

    कोरोना को हराया 103 वर्षीय व्यक्ति ने; जानिए कैसे जीती महामारी से जंग

    महाराष्ट्र में एक 103 वर्षीय व्यक्ति ने सोमवार को कोरोना से जंग जीत ली और ठीक होकर अस्पताल से छूट गए। वह 20 दिन के लिए आईसीयू में भर्ती रहे. वह संक्रमण से पूरी तरह से स्वस्थ हो गये है और सोमवार को उन्हें छुट्टी दी गई । 103 वर्षीय व्यक्ति के 85 वर्षीय भाई भी वायरल संक्रमण से उबरने के रास्ते पर है और जल्द ही उन्हें भी छुट्टी दे दी जाएगी।