Nirbhaya Gangrape  

(Search results - 136)
  • First photo of Nirbhaya convict Akshay Thakur cremated after hanging kpnFirst photo of Nirbhaya convict Akshay Thakur cremated after hanging kpn

    NationalMar 21, 2020, 2:49 PM IST

    फांसी के बाद निर्भया के दोषी अक्षय के शव की पहली तस्वीर, सफेद पड़ा चेहरा, 9 साल के बेटे ने किया अंतिम संस्कार

    नई दिल्ली. निर्भया केस के चार दोषियों को 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी दे दी गई। फांसी के बाद दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर के शव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय ठाकुर के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया। शनिवार की सुबह शव औरंगाबाद में उसके गांव पहुंचा। जहां 9 साल के बेटे ने मुखाग्नि दी। 

  • Nirbhaya started case in Munirka bus stand Delhi kpnNirbhaya started case in Munirka bus stand Delhi kpn

    NationalMar 21, 2020, 12:13 PM IST

    वो बस स्टैंड और वह गाड़ी...जहां से शुरु हुई थी निर्भया की दर्दनाक कहानी, आज वहां की हालत कैसी है

    नई दिल्ली. निर्भया की मां को 7 साल और 4 महीने बाद इंसाफ मिला। चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। 16 दिसंबर 2012 की रात मुनीरका का जिस बस स्टैंड से इस कहानी की शुरुआत हुई थी, वहां की तस्वीर 7 साल बाद काफी बदल चुकी है। आज उस बस और उस बस स्टैंड की कुछ तस्वीरें दिखाते हैं। बताते हैं कि आखिर कैसे निर्भया को बस में बैठने के लिए बुलाया गया और फिर चलती बस में एक के बाद एक छह लोगों ने निर्भया से दरिंदगी की और उसके दोस्त को पीटा। फिर अर्धनग्न हालत में रोड किनारे फेंक कर चले गए। 

  • Nirbhaya convicts Pawan Mukesh Vinay and Akshay last wish Tihar Jail kpnNirbhaya convicts Pawan Mukesh Vinay and Akshay last wish Tihar Jail kpn

    NationalMar 20, 2020, 3:51 PM IST

    मौत से पहले निर्भया के दोषियों की आखिरी इच्छा क्या थी? फांसी से आधे घंटे पहले इस IAS को बताया

    नई दिल्ली. निर्भया के चारों दोषियों को फांसी दे दी गई है। फांसी से आधे घंटे पहले दोषियों ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेज नेहा बंसल के सामने अपनी आखिरी इच्छा जाहिर  की। डेथ वॉरंट के मुताबिक, 5.30 बजे फांसी दी जानी थी, उससे आधे घंटे पहले करीब 4.45 से 5 बजे के बीच दोषियों और नेहा बंसल की मुलाकात हुई। बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को फांसी देने के लिए चौथी बार डेथ वॉरंट जारी किया था, जिसके मुताबिक, उन्हें 5.30 बजे फांसी दी गई।

  • Nirbhaya case convicts hanged in Tihar jail on the morning of 20 March kpnNirbhaya case convicts hanged in Tihar jail on the morning of 20 March kpn

    NationalMar 20, 2020, 8:53 AM IST

    किसी ने IAS की पढ़ाई छोड़ केस लड़ा तो कोई देता रहा विवादित बयान...ऐसे हैं निर्भया केस के 9 किरदार

    निर्भया के दोषियों को 2651 दिन बाद मौत की सजा मिली। उन्हें 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी के फंदे पर टांग दिया गया। दोषियों की मौत की खबर जैसे ही बाहर आई, निर्भया की मां सहित तमाम लोगों ने न्यायपालिका का शुक्रिया किया। लेकिन निर्भया की मां ने खुशी जताने के लिए सवाल भी खड़े किए कि क्या 7 साल का वक्त बहुत लंबा नहीं है? ऐसे में हम बताते हैं कि निर्भया की मां सहित वो 9 किरदार कौन से हैं, जिनके नाम गैंगरेप के बाद से  87 महीने तक हर दिन सुनाई दिए। 

  • Nirbhaya convicts were first served breakfast and then hanged kpnNirbhaya convicts were first served breakfast and then hanged kpn

    NationalMar 20, 2020, 7:57 AM IST

    मौत से पहले के आधे घंटे, फांसी घर की तरफ जाते हुए रोने लगा था विनय, कपड़े पहने से भी किया मना

    नई दिल्ली. निर्भया केस में दोषियों को 87 महीने और 4 दिन बाद इंसाफ मिला। चार दोषियों को तिहाड़ जेल के अंदर फांसी के फंदे पर टांग दिया गया। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चौथी बार डेथ वॉरंट जारी कर 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी की तारीख तय की थी। ऐसे में मौत की उस टाइम लाइन को बताते हैं, जिसके जरिए दोषियों को फांसी दी गई। 

  • Nirbhaya convicts were dressed in black before death kpnNirbhaya convicts were dressed in black before death kpn

    NationalMar 20, 2020, 6:07 AM IST

    मौत से पहले निर्भया के दोषियों को क्यों पहनाए गए काले कपड़े, विनय ने गुस्से में कर दिया मना

    नई दिल्ली. निर्भया केस के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। फांसी से पहले चारों को काले रंग का नया कपड़ा पहनने के लिए दिया गया, लेकिन विनय ने काले रंग का कपड़ा पहनने से मना कर दिया है। ऐसे में बताते हैं कि आखिर फांसी से पहले दोषियों को काला कपड़ा ही क्यों पहनाया जाता है? बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने के लिए चौथी बार दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वॉरंट जारी किया था। 
     

  • Nirbhaya all four convicts hanged in Tihar Jail kpnNirbhaya all four convicts hanged in Tihar Jail kpn

    NationalMar 20, 2020, 5:45 AM IST

    फांसी से 3 घंटे पहले जगा दिया गया...जानिए कैसे हुई निर्भया के चार दोषियों को फांसी

    निर्भया के चारों दोषियों को 87 महीने बाद मौत दे दी गई। 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे दोषियों को तिहाड़ जेल में फांसी देने की तारीख तय की गई थी। इस केस में 6 दोषी थे। मुख्य दोषी राम सिंह की साल 2013 में मौत हो गई। तिहाड़ जेल में फंदे से लटकी हुई उसकी लाश मिली थी। एक दोषी नाबालिग था, जिसे 3 साल की सजा के बाद छोड़ दिया गया। दिल्ली प्रिजन मैनुअल 2018 में फांसी की प्रोसेस और फांसी वाले दिन क्या-क्या होता है, इस बारे में बताया गया है। उसी के आधार पर बताते हैं कि आखिर निर्भया के चारों दोषियों को फांसी कैसे हुई? 
     

  • Nirbhaya four convicts hanged in Tihar jail live news updates kpnNirbhaya four convicts hanged in Tihar jail live news updates kpn

    NationalMar 20, 2020, 4:04 AM IST

    फांसी से 2 घंटे पहले ही जेल के सामने इकट्ठा होने लगे लोग, कहा, सालों का इंतजार खत्म

    निर्भया केस में एक लंबे इंतजार के बाद दोषियों को फांसी पर लटकाने का इंतजार खत्म हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने 20 मार्च की सुबह 3.30 बजे फांसी पर लटकाने का फाइनल फैसला सुनाया। 

  • How will Nirbhaya convicts be hanged in Tihar Jail kpnHow will Nirbhaya convicts be hanged in Tihar Jail kpn

    NationalMar 19, 2020, 12:23 PM IST

    निर्भया के दोषियों को कैसे दी जाएगी फांसी? पवन जल्लाद ने खुद बताई पूरी कहानी

    निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है। पवन जल्लाद मेरठ से तिहाड़ जेल पहुंच चुका है। बुधवार को उसने दोषियों का डमी बनाकर फांसी देने की रिहर्सल भी की। यह चौथी बार है, जब फांसी देने की तारीख तय की है। हालांकि इस बार कयास लगाए जा रहे हैं कि फांसी की तारीख नहीं बदलेगी। ऐसे में बताते हैं कि फांसी के दिन क्या-क्या होता है? जल्लाद का क्या काम होता है और दोषियों की मौत के बाद जल्लाद का क्या काम होता है?
     

  • Delhi court dismisses Mukesh plea in Nirbhaya case kpnDelhi court dismisses Mukesh plea in Nirbhaya case kpn

    NationalMar 17, 2020, 6:15 PM IST

    निर्भया के दोषी की एक और याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा, समय बहुत कीमती, इसे बर्बाद न करें

    दिल्ली की एक अदालत ने दोषी मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने मौत की सजा को रद्द करने की मांग करते हुए दावा किया था कि वह घटना के समय दिल्ली में नहीं था। कोर्ट ने यह भी कहा कि न्यायिक संस्था के लिए समय बहुत कीमती है।

  • Akshay wife Nirbhaya convict has filed a petition for divorce kpnAkshay wife Nirbhaya convict has filed a petition for divorce kpn

    NationalMar 17, 2020, 4:11 PM IST

    निर्भया केस में बड़ा ट्विस्ट, फांसी से दो दिन पहले दोषी अक्षय की पत्नी ने मांगा तलाक, 19 मार्च को सुनवाई

    निर्भया केस के दोषी अक्षय की पत्नी ने एक चौंकाने वाली याचिका दाखिल की है। बिहार में रहने वाले अक्षय बिहार का रहने वाला है। उसकी पत्नी ने परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दाखिल की है। बता दें कि अक्षय सहित निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है। दोषियों को फांसी देने के लिए इससे पहले भी तीन बार डेथ वॉरंट जारी हो चुका है, लेकिन दोषियों की याचिका की वजह से डेथ वॉरंट को रद्द कर दिया गया।

  • Mukesh lawyer Nirbhaya has filed a new petition in the Delhi court kpnMukesh lawyer Nirbhaya has filed a new petition in the Delhi court kpn

    NationalMar 17, 2020, 1:27 PM IST

    मुकेश को जेल में टॉर्चर किया जा रहा, वह घटनास्थल पर था ही नहीं...दोषी को बचाने के लिए वकील की नई दलील

    निर्भया के दोषी मौत से बचने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं। ताजा मामला यह है कि दोषी मुकेश सिंह के वकील एमएल शर्मा ने दिल्ली की एक कोर्ट में अपील दायर की है। वकील ने कहा, मुकेश को 17 दिसंबर को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था। 

  • Nirbhaya AP Singh said judges issuing the death warrant will be promoted kpnNirbhaya AP Singh said judges issuing the death warrant will be promoted kpn

    NationalMar 5, 2020, 6:51 PM IST

    ऐसे ही नहीं जाने दूंगा, आगे का है प्लान...दोषियों के वकील एपी सिंह ने जज पर भी लगाए आरोप

    निर्भया के दोषियों को फांसी देने की नई तारीख तय होने पर वकील एपी सिंह कोर्ट के बाहर भड़क गए। उन्होंने आरोप लगाया कि कोर्ट के अंदर उन्हें धमकी दी गई। ऐसे में Asianet News ने एपी सिंह से बात की। बातचीत में एपी सिंह ने जज पर ही सवाल खड़े कर दिए।

  • Nirbhaya gang rape convicts to be hanged on March 20 kpnNirbhaya gang rape convicts to be hanged on March 20 kpn

    NationalMar 5, 2020, 5:00 PM IST

    बेटी के लिए इंसाफ की जंग, 7 साल बाद मां की हुई जीत, लेकिन दोषियों के वकील झल्ला क्यों गए

    नई दिल्ली. निर्भया (nirbhaya) से दरिंदगी के चारों आरोपियों की मौत की नई तारीख तय हो गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों को फांसी देने का वक्त तय किया है। कोर्ट के आदेश के बाद निर्भया की मां ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अबकी बार उम्मीद है कि यह डेथ वॉरंट फाइनल होगा, क्योंकि चारों आरोपियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं।
     

  • AP Singh erupted when final date of execution of convicts in Nirbhaya case kpnAP Singh erupted when final date of execution of convicts in Nirbhaya case kpn

    NationalMar 5, 2020, 3:35 PM IST

    निर्भया के दोषियों की मौत की तारीख तय होते ही भड़क गए वकील, कहा, कितनी बार मारोगे

    निर्भया के चारों दोषियों की मौत के लिए फाइनल डेथ वॉरंट जारी हो गया है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी देने का वक्त तय किया है। दोषियों की फांसी की तारीख तय होने पर वकील एपी सिंह बौखला गए। उन्होंने कहा कितनी बार मारोगे। चार बार डेथ वॉरंट देकर मार चुके हो। ज्यूडिशियल कीलिंग मत कीजिए। यह पहला मौका नहीं है जब वकील एपी सिंह ने पब्लिक में अपना गुस्सा जाहिर किया। उससे पहले भी वह अपने बयानों को लेकर विवादों पर रहे हैं। एपी सिंह ने कहा, आज चौथा वॉरंट जारी हुआ है। तीन बार पहले भी उन्हें फांसी दे चुके हैं और कितनी बार उनको फांसी दोगे? उन्होंने कहा कि ये आतंकवादी नहीं हैं यह पढ़े लिखे हैं। ये जेल में सुधर रहे हैं।