Shocking Photo  

(Search results - 164)
  • undefined

    WorldJul 9, 2021, 4:02 PM IST

    जिंदा जल गए 52 लोगः ज्वालामुखी सी धधक उठी इस देश में एक फैक्ट्री, जान बचाने खिड़कियों से कूदे लोग

    ढाका. बांग्लादेश में गुरुवार देर शाम एक भयानक हादसा हो गया। राजधानी के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में लगी आग में 52 लोग जिंदा जल गए। शुक्रवार को स्थानीय प्रशासन ने बताया कि आगजनी में 50 से अधिक लोग बुरी तरह जल गए हैं। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर केमिकल और प्लास्टिक की बोतलों के चलते आग तेजी से भड़की। पूरी फैक्ट्री किसी आग की भट्टी या ज्वालामुखी से धधक रही थी। दूर-दूर तक आग की लपटें देखकर लोग दहशत में आ गए। फायर ब्रिगेड की करीब 20 गाड़ियों को आग बुझाने में पसीना छूट गया।

  • undefined

    TrendingMar 28, 2021, 8:44 AM IST

    जमीन नहीं, पानी में लगा अब तक का सबसे बड़ा ट्रैफिक जाम, नहर के बीचो-बीच ऐसे अटका विशालकाय जहाज

    हटके डेस्क: आपने आज तक कई बार ट्रैफिक में फंसने का अनुभव किया होगा। सड़कों पर जब लोड बढ़ जाता है यानी ज्यादा लोग एकसाथ बाहर निकल जाते हैं तब जाम की स्थिति बन जाती है। कई बार तो लोगों के कई घंटे इन जाम में बर्बाद हो जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी समुद्र में ट्रैफिक जाम देखा है? इन दिनों सोशल मीडिया पर समुद्री ट्रैफिक जाम की तस्वीरें वायरल हो रही है। दरअसल, दुनिया के सबसे बड़े कनाल स्वेज कैनाल में एक बड़ा जहाज फंस गया है। ये जहाज बीचोबीच इस तरह फंस गया है कि इसके चक्कर में 150 शिप्स अटक गए हैं। इस जाम को हटाने के लिए काफी प्रयास किया जा रहा है लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। ना आगे ना पीछे जा पा रहा जहाज... 

  • undefined

    TrendingMar 24, 2021, 12:07 PM IST

    मौत से भी बदतर हो जाती है TB मरीज की जिंदगी, फोटोग्राफर ने अस्पतालों में कैद की ऐसी खौफनाक तस्वीरें

    हटके डेस्क: 24 मार्च को दुनियाभर में विश्व ट्यूबरक्युलोसिस डे के तौर पर मनाया जाता है। ट्यूबरक्युलोसिस को आम भाषा में टीबी कहा जाता है। इस बीमारी ने कभी दुनिया में भारी तबाही मचाई थी। 2021 में जब दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है, उस दौरान आए टीबी डे ने लोगों का ध्यान खींचा। अब भले ही टीबी पहले जैसी तबाही नहीं मचाता लेकिन आज भी कई गरीब देशों में इस बीमारी ने हाहाकार मचाया हुआ है। 2022 तक दुनिया को टीबी से मुक्त करवाने का लक्ष्य रखा गया है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की रिपोर्ट के मुताबिक़, 2019 में 1 करोड़ लोग टीबी के शिकार हुए थे। इनमें 14 लाख की जान इस बीमारी ने ले ली थी।  बिना लोगों की नजरों में आए ये बीमारी धीरे-धीरे अपना शिकार निगल रही है। ये बीमारी काफी खतरनाक होती है। फोटोग्राफर जेम्स नाच्त्वेय ने इस बीमारी को कैमरे में कैद किया था। उन्होंने स्ट्रगल टू लिव नाम की एक डॉक्यूमेंट्री बनाई। इसमें मरीजों की हालत देख आप भी हैरान रह जाएंगे। मरीज की जान चूस जाता है टीबी...  

  • undefined

    TrendingMar 24, 2021, 9:20 AM IST

    1 साल में कैद हुई कोरोना की सबसे विभित्स 18 तस्वीरें, फोटोग्राफर्स ने खींची दिल दहलाने वाली ये PHOTOS

    हटके डेस्क: पिछले साल मार्च 2020 में ही कोरोना की शुरुआत हुई थी। वैसे तो इस वायरस के मामले 2019 में ही सामने आने लगे थे लेकिन मार्च 2020 से इस वायरस ने दुनियाभर में रफ़्तार पकड़ी थी। वायरस को महामारी बने हुए एक साल से ज्यादा हो गया है। इस वायरस ने अभी तक करोड़ों को संक्रमित कर दिया है। साथ ही लाखों लोगों की जान ले चुका है। आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना महामारी ने अभी तक दुनियाभर में 12 करोड़ 47 लाख 90 हजार लोगों को संक्रमित किया है। इसमें 27 लाख 45 हजार 3 सौ 86 की मौत हो गई जबकि इससे रिकवर करने वालों की संख्या 10 करोड़ 8 लाख 20 हजार 9 सौ 71 है। कोरोना के एक साल होने पर आज हम आपको दुनियाभर में इस वायरस का प्रकोप दिखाती 25 तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। इसे दुनियाभर के कई फोटोग्राफर्स ने कैद की है।  
     

  • undefined

    WorldFeb 22, 2021, 11:30 AM IST

    सीरिया में गृहयुद्ध: सिर पर मंडराती मौत के बीच 'जीवन' की तलाश, 10 साल में मारे गए 3.80 लाख लोग

    पिछले 10 साल से गृहयुद्ध झेल रहा सीरिया पूरी तरह बर्बाद हो गया है। अब यहां वो ही लोग रह गए हैं, जो कहीं जा नहीं सकते या आखिरी दम तक अपना देश छोड़ना नहीं चाहते। सीरिया खंडहरों का देश बन चुका है। लोगों को पेट भरने कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। इन सबके बावजूद गहरे जख्म झेलते आ रहे सीरिया वासी अपने लिए खुशियों की तलाश करते रहते हैं। खंडहरों में बदल चुके घरों में युवा बॉक्सिंग सीखते देखे जा सकते हैं। मकसद दिलो-दिमाग में बने गहरे जख्मों को कुछ हद तक भुलाया जा सके। बता दें कि अरब क्रांति के बाद मार्च, 2011 में सीरिया के दक्षिणी शहर दाराआ में भी लोकतंत्र के समर्थन में आंदोलन शुरू हुए थे। इसके बाद तानाशाह बशर अल असाद ने विरोधियों को कुचलना शुरू किया। 2012 में सीरिया में गृहयुद्ध चरम पर पहुंच गया। अब यह देश बर्बाद हो चुका है।
     

  • undefined

    WorldJan 7, 2021, 12:01 PM IST

    दुनिया के सबसे ताकतवर देश की 20 शॉकिंग तस्वीरें, हार की बौखलाहट में ट्रंप समर्थकों ने मचाया तांडव

    वर्ल्ड डेस्क:  दुनिया में अमेरिका भले ही अपनी शक्ति का कितना भी प्रदर्शन कर ले, एक झटके में देश की पोल खुल है। 6 जनवरी को आने वाले राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से ठीक पहले ही वहां संसद भवन में ट्रंप के समर्थकों ने हमला कर दिया। अमेरिका के संसद भवन यानी यूएस कैपिटल हिल के सामने नतीजों की घोषणा से ठीक पहले हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थक पहुंचे और जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान समर्थक संसद भवन में घुसने की कोशिश करते दिखे। हंगामे में जमकर हिंसा की गई जिसकी वजह से कई लोग घायल हुए। नतीजों के दिन आए शॉकिंग तस्वीरें... 

  • undefined

    Other StatesDec 17, 2020, 9:33 AM IST

    यह मंजर लंबे समय तक दिल-दिमाग पर असर डालता रहेगा, देखिए लॉकडाउन की 22 इमोशनल PHOTOS

    नई दिल्ली. वर्ष, 2020 मानवीय त्रासदी के लिए जाना जाएगा। कोरोना पूरा साल ही नहीं, लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा खराब कर दिया। ये तस्वीरें वर्ष, 2020 की सबसे बड़ी त्रासदी कोरोनाकाल को दिखाती हैं। मार्च में लॉकडाउन के बाद देश में जिस तरह से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हुआ, वो मंजर दिल चीरने वाला था। लॉकडाउन में सबसे ज्यादा अगर फजीहत हुई, तो मजदूरों की। काम-धंधे बंद होने से मजदूरों को अपने घर लौटना पड़ा। लेकिन ट्रेनें-बसें और अन्य गाड़ियां बंद होने से उन्हें पैदल ही मीलों चलना पड़ा। इस दौरान मासूम बच्चों को भी पैदल जाते देखा गया। ये तस्वीरें गुजरते साल की सबसे भावुक करने वाली स्थिति दिखाती हैं। हालांकि यह भी सही है कि इन तस्वीरों ने मानव के साहस को भी दिखाया। हर परिस्थिति से लड़ने का माद्दा भी नजर आया।

  • undefined

    Other StatesDec 4, 2020, 3:49 PM IST

    सुर्खियों में रहीं वर्ष 2020 की ये तस्वीरें, मजबूरी में मीलों पैदल चलना पड़ा..पांव में पड़े छाले

    नई दिल्ली. ये तस्वीरें वर्ष, 2020 की सबसे बड़ी त्रासदी कोरोनाकाल को दिखाती हैं। मार्च में लॉकडाउन के बाद देश में जिस तरह से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हुआ, वो मंजर दिल चीरने वाला था। लॉकडाउन में सबसे ज्यादा अगर फजीहत हुई, तो मजदूरों की। काम-धंधे बंद होने से मजदूरों को अपने घर लौटना पड़ा। लेकिन ट्रेनें-बसें और अन्य गाड़ियां बंद होने से उन्हें पैदल ही मीलों चलना पड़ा। इस दौरान मासूम बच्चों को भी पैदल जाते देखा गया। ये तस्वीरें गुजरते साल की सबसे भावुक करने वाली स्थिति दिखाती हैं।
     

  • undefined

    Other StatesNov 26, 2020, 5:02 PM IST

    चाकू लहराते हुए बोला तरबूजवाला-अगर किसी ने मेरे ठेले को हाथ लगाया, तो सोच लेना

    यह तस्वीर गुजरात के राजकोट की है। यहां गुरुवार को अतिक्रमण हटाने पहुंचे अमले पर तरबूज बेच रहे एक ठेलेवाले ने चाकू से हमला कर दिया। उसने पालिका के अतिक्रमण शाखा के एक इंस्पेक्टर के हाथ में चाकू मार दिया। हालांकि बाद में उसे पकड़ लिया गया।

  • undefined

    HatkeNov 13, 2020, 1:43 PM IST

    इस शहर की सड़कों पर खुलेआम घूम रहा है लाल आंखों वाला 'हैवान', देखते ही डर से कांप जाएगा कलेजा, लेकिन...

    हटके डेस्क: अगर आप रात को शहर में बाहर निकलें और आपका सामना हो जाए लाल आंखों वाले खतरनाक मॉन्स्टर भेड़ियों से तो? शायद आप इसके बाद घर से निकलना बंद कर देंगे। लेकिन जापान में सड़कों पर इन दिनों ऐसे भेड़िये आसानी से देखे जा रहे हैं। एक नॉर्मल इंसान इन्हें देखकर डर ही जाए लेकिन जापान में का आराम से इन खौफनाक दिखते भेड़ियों के बीच घूम रहे हैं। सबसे हैरत की बात तो ये है कि इन लाल आंखों वाले भेड़ियों को किसी और ने नहीं, बल्कि जापान सरकार ने ही सड़कों पर छोड़ा है। आखिर कहां से आए हैं ये खौफनाक भेड़िये और क्या है इन्हें सड़कों पर खुला छोड़ने का मकसद? 
     

  • undefined

    HatkeNov 12, 2020, 1:02 PM IST

    बसंती के लिए नहीं, इस कारण 600 फीट की ऊंचाई पर चढ़ा लड़का, आसमान में जाकर खोल डाले सारे कपड़े, फिर...

    हटके डेस्क: हमने शोले फिल्म में वीरू को बसंती को शादी के लिए मनाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ते हुए देखा था। शराब के नशे में इस कैरक्टर ने ऐसा ड्रामा किया था। इसके बाद भी भारत में आपको कई ऐसे मामले देखने-सुनने को मिलते होंगे जब लोग किसी जिद में ऐसी बचकाना हरकत कर बैठते हैं। लेकिन हम आज जिस शख्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उसने इससे भी खतरनाक स्टंट किया। वो भी बिना किसी मकसद के। अपने शौक के लिए 19 साल का ये लड़का छह सौ फीट की ऊंचाई पर चढ़ गया। लेकिन वहां चढ़कर उसने जो किया, उसके बाद शर्म से सबकी नजरें झुक गई। 

  • undefined

    HatkeOct 29, 2020, 10:33 AM IST

    दावा:ये है दुनिया की तबाही की फाइनल डेट! तेजी से पृथ्वी की तरफ बढ़ रहे खतरे की तस्वीरें भी आ गई सामने

    हटके डेस्क: दुनिया में एक पृथ्वी है, जिसपर अभी तक जीवन के निशान मिले हैं। इस ग्रह पर कई तरह के जीव और इंसान साथ रहते हैं। सदियों से वैज्ञानिक अन्य ग्रहों पर जीवन की तलाश कर रहे हैं लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है। हालांकि, बीच में कई बार पृथ्वी के खत्म होने की खबरें जरूर सामने आती रहती हैं। साल 2020 में माया कैलेंडर के तहत अप्रैल में दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी की गई थी। लेकिन आखिरकार ये गलत साबित हुई। अब एक्सपर्ट्स ने उस डेट की घोषणा की है, जिस दिन पृथ्वी से एक ऐसा उल्कापिंड टकराएगा जिसके बाद दुनिया के बचने की कोई संभावना नहीं बचेगी। सबसे शॉकिंग बात तो ये है कि उल्कापिंड ने पृथ्वी की तरफ बढ़ना शुरू भी कर दिया है। एक्सपर्ट्स ने उस डेट की भी घोषणा कर दी है, जिस दिन ये उल्कापिंड पृथ्वी से टकराएगा। तो आइये बताते हैं आपको भी आखिर किस दिन है पृथ्वी की समाप्ति की डेट.... 

  • undefined

    CricketOct 25, 2020, 5:28 PM IST

    डिस्चार्ज होने के बाद सामने आई कपिल देव की पहली फोटो, कमजोरी में भी मुस्कुराते हुए खिंचवाई तस्वीर

    स्पोर्ट्स डेस्क: 61 साल के कपिल देव को कुछ दिनों पहले हार्ट अटैक आया था। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। आलराउंडर कपिल देव को अचानक सीने में दर्द हुआ था। इसके बाद उन्हें फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के इमरजेंसी में एडमिट करवाया गया था। दिल का दौरा  पड़ने के दो दिन बाद कपिल देव की एंजियोप्लास्टी हुई। जिसके बाद रविवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इलाज के बाद कपिल देव की तस्वीरें सामने आई, जिसमें वो बेहद कमजोर नजर आ रहे हैं। कपिल देव के गाल पिचके दिखे और साथ ही उनके गले की हड्डियां भी दिख रही थी। कभी बेहद फिट कपिल देव को आज इतनी कमजोर हालत में देख उनके फैंस भी दुखी है। हालांकि, स्वस्थ होकर घर लौटने की भी सबको ख़ुशी है। 

  • undefined

    HatkeOct 15, 2020, 10:53 AM IST

    बाइक से गिरते ही झड़ गए शख्स के सारे दांत, बचे हुए दांतों को पिलास से खुद ही खींचकर उखाड़ लिया

    हटके डेस्क: आपने झोलाछाप डॉक्टर्स के बारे में सुना होगा। बिना डिग्री के ये लोगों का इलाज कर उनकी जान खतरे में डाल देते हैं। लेकिन जब  मुसीबत पड़ती है तब कई बार लोग खुद ही अपना इलाज करने को मजबूर हो जाते हैं। अब इस बेचारे शख्स को देख लीजिये। बाइक से गिरने के कारण इसके लगभग सारे दांत टूट गए। जो बचे वो भी हिल रहे थे। ऐसे में उसने करीब 20 डॉक्टर्स से संपर्क किया। लेकिन कोई उसका इलाज नहीं कर पाया। ऐसे में उसने खुद ही पिलास से अपने दांत खींचकर उखाड़ लिए। ऐसा करते हुए शख्स ने अपनी फोटोज शेयर की। दर्द से छटपटाते हुए शख्स ने घर पर ही अपना इलाज कर लिया। लेकिन इसका अंजाम भयानक था। 
     

  • undefined

    HaryanaOct 13, 2020, 11:08 AM IST

    बहन को मोबाइल पर मिला भाई का हैरान करने वाला फोटो, देखकर उसके होश उड़ गए

    भिवानी में 17 साल के युवक के किडनैपिंग का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यह साजिश खुद युवक ने रची थी। वो आईपीएल क्रिकेट में 50 हजार रुपए हार गया था। युवक ने अपनी बहन के मोबाइल पर अपनी बंधक बनी फोटो भेजकर 25 लाख रुपए की फिरौती का संदेश भेजा था।