Asianet News Hindi

104 साल की दादी ने कोरोना को 2 बार हराया, एक बार तो वैक्सीन लगवाने के बाद भी हुईं संक्रमित

कोरोना महामारी में एक तरफ लोग हताश हैं वहीं दूसरी तरफ कई खबरें हौसला भी बढ़ा रही हैं। कोलंबिया में 104 साल की एक बुजुर्ग महिला ने एक साल में दूसरी बार कोरोना महामारी को हराया है। कार्मेन हर्नांडेज नाम की बुजुर्ग महिला दूसरी बार कोरोना संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल में थीं। जब डिस्चार्ज हुईं तो हॉस्पिटल स्टाफ ने तालियां बजाकर उनको विदा किया। वे 21 दिन तक हॉस्पिटल में भर्ती थीं। 

104 year old woman beat Corona twice in Colombia kpn
Author
Columbia, First Published Apr 9, 2021, 5:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलंबिया. कोरोना महामारी में एक तरफ लोग हताश हैं वहीं दूसरी तरफ कई खबरें हौसला भी बढ़ा रही हैं। कोलंबिया में 104 साल की एक बुजुर्ग महिला ने एक साल में दूसरी बार कोरोना महामारी को हराया है।  

दूसरी बार कोरोना होने पर भी हुईं ठीक
कार्मेन हर्नांडेज नाम की बुजुर्ग महिला दूसरी बार कोरोना संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल में थीं। जब डिस्चार्ज हुईं तो हॉस्पिटल स्टाफ ने तालियां बजाकर उनको विदा किया। वे 21 दिन तक हॉस्पिटल में भर्ती थीं। 

इससे पहले हर्नांडेज को पिछले साल जून में कोरोना वायरस संक्रमण का पता चला था। तब उनका इलाज सैन जोस नर्सिंग होम में किया गया था, जहां वे 25 साल से रह रही हैं।

टीका लगवाने के बाद भी संक्रमित
फरवरी में टीका लगाए जाने के बावजूद कार्मेन हर्नांडेज संक्रमित हुईं। उन्हें पिछले महीने दूसरी बार COVID-19 का पता चला था, जिसके बाद ICU में भर्ती कराया गया था। 21 दिन हॉस्पिटल में रहने के बाद जब कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई तो हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। 

हर्नांडेज की 70 साल की एक बेटी है
सैन जोस नर्सिंग होम में एक स्वास्थ्यकर्मी जीना गोमेज ने बताया, कार्मेन हर्नांडेज की शारीरिक क्षमता शानदार है। उन्हें दूसरी बार कोरोना संक्रमण हुआ और वे फिर से ठीक हो गईं। भगवान का शुक्र है। उन्होंने इस वायरस को हराया है। हर्नांडेज का जन्म 14 जुलाई 1916 को टुंजा में हुआ था और उनकी एक बेटी है जो लगभग 70 साल की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios