Asianet News Hindi

इसे कहते हैं लापरवाही: दिल्ली से वोट डालने गांव आया युवक, कोरोना से खुद सहित 6 लोगों की हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बीसलपुर क्षेत्र के वौनी गांव में पांच लोगों की मौत हो गई। जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गांव में जाकर मौतों के बारे में पूछताछ करने लगे तो उन्हें ग्रामीणों ने रोक दिया और वापस चले जाने के लिए कहा। 

6 people die of infection in Bisalpur village of UP in corona epidemic KPN
Author
Lucknow, First Published May 5, 2021, 11:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बीसलपुर क्षेत्र के वौनी गांव में पांच लोगों की मौत हो गई। जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गांव में जाकर मौतों के बारे में पूछताछ करने लगे तो उन्हें ग्रामीणों ने रोक दिया और वापस चले जाने के लिए कहा। 

वोट करने के लिए दिल्ली से आया था युवक
एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर ठाकुरदास से गांव का दौरा करने को कहा है। उन्होंने आदेश दिया था कि वे मौतों के पीछे की वजहों की जांच कर रिपोर्ट सौंपें।  

गांव के निवासी बाबूराम ने प्रशासन को बताया कि हाल ही में पंचायत चुनावों में वोट डालने के लिए दिल्ली से आए एक व्यक्ति की चार दिन पहले कोविड -19 से मौत हो गई थी। उसके दाह संस्कार के बाद तीन बुजुर्ग महिलाओं सहित पांच लोगों की मंगलवार को मृत्यु हो गई। कुछ देर तक सभी शव मृतक के घरों पर पड़े रहे। खबर मिलते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी गांव पहुंचे।

डर था कि अधिकारी खुद भी संक्रमित न हो
ग्रामीणों ने कहा कि अधिकारियों को गांव में घुसने नहीं दिया क्योंकि उन्हें डर था कि अधिकारी खुद कोविड संक्रमित तो नहीं है। वहीं डॉक्टर का कहना है कि अधिकारियों ने मृतक का चेकअप नहीं किया। इसलिए मौतों के पीछे की वजह नहीं पता चल सकी है। 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios