Asianet News HindiAsianet News Hindi

अधिकारियों को तालाब में अजीब हालत में दिखा मगरमच्छ, कुछ देर बाद उसे दे दी गई मौत, जानिए क्यों

एक मगरमच्छ के सिर में किसी ने बड़ा सा चाकू घोंप दिया और भाग गया। मगरमच्छ कुछ दिन तक इसी स्थिति में तैरता रहा। जख्म गहरा होता गया और जब तक अधिकारियों ने उसे इस स्थिति में देखा, वह लगभग बेदम सा हो चुका था। 

Alligator Spotted Swimming in Florida Pond With Knife Sticking Out of Head apa
Author
New Delhi, First Published Aug 9, 2022, 10:54 AM IST

फ्लोरिडा (अमरीका)। अमरीका के फ्लोरिडा में एक तालाब में अजीबो-गरीब स्थिति में मगरमच्छ तैरता दिखा। इस मगरमच्छ के सिर में बड़ा सा चाकू घोंपा हुआ है। फ्लोरिडा मछछी और वन्यजीव संरक्षण आयोग ने सोमवार को इस मगरमच्छ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी कीं। टीम को यह मगरमच्छ फ्लोरिडा के डेल्टोना स्थित प्रोविडेंस बुलेवार्ड तालाब में दिखाई दिया था। 

इस मगरमच्छ की लंबाई चार फुट 9 इंच है और इसे पकड़ने के लिए अधिकारियों की टीम को मौके पर भेजा गया। अधिकारी जब वहां पहुंचे तो उसकी हालत देखकर हैरान रह गई। चाकू के निशान गहरे थे और चोट का स्तर काफी गंभीर था। कुछ नहीं कर पाने की स्थित के बाद मगरमच्छ को इच्छामृत्यु दी गई। फ्लोरिडा मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग इस घटना की जांच कर रहा है और यह पता लगाने की कोशिश में जुटा है कि आखिर इसे चाकू कैसे लगा। 

Alligator Spotted Swimming in Florida Pond With Knife Sticking Out of Head apa

आयोग की ओर से लोगों से अपील भी की गई है कि मगरमच्छ की इस स्थिति में पहुंचने से जुड़ी जानकारी देने के लिए आगे आएं। दरअसल, फ्लोरिडा के कानून के अनुसार, जब तक किसी को विशेष अधिकार नहीं दिया जाता, तब तक किसी जीव-जंतु को जानबूझकर मारना, घायल करना, उसे अपने साथ ले जाना या उस पर कब्जा जमाना आदि अवैध माना जाता है। आयोग की ओर से बताया गया कि मगरमच्छ की अनाधिकृत हत्या करना गैरकानूनी है और जिन लोगों ने भी मगरमच्छ के साथ ऐसा क्रूर व्यवहार किया है, वे सजा के हकदार हैं। अधिकारियों के मुताबिक, हम जांच कर रहे हैं और अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। 

कभी भी मगरमच्छ को खाना नहीं दें, यह अवैध है और खतरनाक भी 
आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस तरह का क्रूर अपराध करने पर अपराधी को पांच साल की जेल और जुर्माने की सजा हो सकती है। यदि आप मगरमच्छ को देखते हैं तो उससे सुरक्षित दूरी बनाकर रहें इस बात का ध्यान रखें कि यह सरकारी पालतू जानवर है और किनारे पर नहीं बल्कि, इससे दूर है। इसके अलावा, कभी मगरमच्छ को भोजन मत दीजिए। यह गलत है और खतरनाक भी। जब आप इसे खिलाएंगे तो मगरमच्छ अपनी प्राकृतिक सतर्कता खो सकता है और यह लोगों पर निर्भर होने का प्रयास करेगा। उनसे भोजन नहीं मिलने पर यह ज्यादा हिंसक हो जाएगा। इससे मगरमच्छ भविष्य में उन लोगों के लिए खतरे का सबब बन जाएगा, जो यहां तालाब घूमने आते हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

बेटे-बहू के साथ मां भी गई हनीमून पर.. लौटने पर पत्नी ने किया चौंकाने वाला खुलासा 

मछली भी होती है बाघ की रिश्तेदार! जानिए क्या नाम है इसका और कहां मिली 

500 कारीगर-4 शिफ्ट में काम...हर घर तिरंगा अभियान के लिए अब्दुल गफ्फार की दुकान पर रोज बन रहा डेढ़ लाख झंडा 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios